Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
खेल

कोरोना संकट: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी बढ़ाए मदद के हाथ, PM-CARES फंड में दिए 50 लाख रुपए

Monday, April 06, 2020 17:30 PM
युवराज सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारतीय खिलाड़ी लगातार मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। लगभग सभी खिलाड़ियों ने अपनी ओर से सहयोग दिया है। अब टीम इंडिया के पूर्व खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी 50 लाख रुपए की रकम पीएम केयर्स फंड में देने का वादा किया है। 2011 वर्ल्डकप विजेता टीम के हिस्सा रहे पूर्व ऑलराउंडर ने इस महामारी के खिलाफ लोगों से एकजुट रहने की अपील भी की।

युवराज ने 5 अप्रैल को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि इस एकता दिखाने वाले दिन मैं प्रधानमंत्री केयर्स कोष में 50 लाख रुपए दान देने का वादा करता हूं। कृपया आप भी अपनी ओर से योगदान करें। युवराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया या टॉर्चलाइट जलाने की अपील का जिक्र करते हुए पूछा कि जब हम एकजुट होते हैं तो हम मजबूत होते हैं। मैं आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए एक मोमबत्ती जलाऊंगा. क्या आप मेरे साथ हो?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कई खिलाड़ियों ने देशवासियों से नौ मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर अपने घरों की बालकनी में मोमबत्ती या दीया जलाने का आग्रह किया था, जिसका खेल की दुनिया की बड़ी हस्तियों ने पालन किया और अपने अपने फोटो भी ट्वीटर पर शेयर भी किए। बता दें कि खेल की दुनिया के कई दिग्गजों ने आगे बढ़कर पीएम राहत कोष में अपनी-अपनी तरफ से सहयोग दिया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ईशान किशन के आतिशी अर्धशतक से भारत ए की जीत

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (55 रन) के शानदार अर्धशतक से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को वर्षा बाधित दूसरे गैर आधिकारिक वनडे में दो विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

01/09/2019

आईपीएल एकादश में धोनी, पांड्या और रसेल

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के समापन के बाद ईएसपीएन क्रिकइंफो ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर आईपीएल एकादश जारी की है

14/05/2019

पीपलवा ने बैडमिंटन पर दुनिया की पहली फिल्म बनाई

राजस्थान में सीकर जिले में शेखावाटी क्षेत्र के युवा फिल्म निर्माता राधेश्याम पीपलवा ने बैडमिंटन पर दुनिया की पहली फिल्म बनाई है।

11/05/2019

पाकिस्तान हो या कोई भी टीम, हमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा : मनप्रीत

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट में उनके सामने पाकिस्तान हो या कोई भी टीम, उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

04/09/2019

टेस्ट में रोहित से करवा सकते हैं ओपनिंग : एमसएके प्रसाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता एमसएके प्रसाद ने कहा है कि लोकेश राहुल की मौजूदा फॉर्म टीम के लिए समस्या का कारण बनती जा रही है, ऐसे में बोर्ड रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर उतारने पर विचार कर रहा है।

11/09/2019

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने की कोहली की तारीफ, बताया मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में अपनी फिटनेस और बेखौफ होने के कारण क्रिकेट के तीनों प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। चैपल ने कहा कि विराट के रिकॉर्ड तीनों प्रारूप में अविश्वनीय है, विशेषकर सीमित प्रारूप में।

19/05/2020

विजय की सुपर रेड ने दिल्ली को दिलाई जीत

विजय के खेल के 38 वें मिनट में सुपर रेड के दौरान बनाए गए 5 अंकों की मदद से दबंग दिल्ली ने गुरुवार को एसएमएस इंडोर स्टेडियम में आयोजित प्रो कबड्डी सीजन के 7वें चरण के मैच में पटना पायरेट्स को 43 -39 अंकों से पराजित करते हुए फिर से लीग तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया।

27/09/2019