Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of September 2020
 
खेल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ल्ड कप से लौटे रवि बिश्नोई और आकाश सिंह को दी बधाई

Thursday, February 13, 2020 12:50 PM
आकाश सिंह और रवि बिश्नोई के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वैभव गहलोत व अन्य।

जयपुर। दक्षिण अफ्रीका में संपन्न अंडर- 19 वर्ल्ड कप में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से पहचान बनाने वाले राजस्थान के खिलाड़ी रवि बिश्नोई और आकाश सिंह का जयपुर लौटने पर स्वागत किया गया। दोनों खिलाड़ियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से मुलाकात की। आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत भी खिलाड़ियों के साथ थे। रवि बिश्नोई और आकाश सिंह ने मुख्यमंत्री से क्रिकेट को भी स्टेट गेम्स में शामिल करने की मांग की।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोनों खिलाड़ियों को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री ने जोधपुर निवासी रवि विश्नोई के कोच प्रद्युत सिंह चम्पावत और शाहरूख पठान को भी बधाई दी। आरसीए की महिला चयनकर्ता गंगोत्री चौहान, मंजूलता शर्मा, वंदना डागा, आस्था माथुर और सुल्ताना खान ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में राजस्थान की लगातार 8वीं जीत पर चयनकर्ताओं को बधाई दी। चयनकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से महिला क्रिकेट को भी स्कूली स्तर से ही बढ़ावा देने का आग्रह किया।

इससे पूर्व दोनों खिलाड़ी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से मिले। इस दौरान आरसीए सचिव महेन्द्र शर्मा, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, भवानी सामोता और राजीव खन्ना भी मौजूद थे। सातवीं बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम बांग्लादेश से हार गई और 5वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का उसका सपना पूरा नहीं हो सका। जोधपुर के रवि बिश्नोई ने फाइनल में चार और टूर्नामेंट में सर्वाधिक 17 विकेट विकेट हासिल किए। भरतपुर के मीडियम पेसर आकाश ने भी वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन किया।

महिला खिलाड़ियों को पुरस्कार
राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने प्रदेश की महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन पर महिला चयनकर्ताओं को बधाई दी और खिलाड़ियों को 21-21 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि की घोषणा की। राजस्थान टीम ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लगातार आठवीं जीत हासिल की और नॉकआउट में जगह बनाई। इस दौरान आरसीए के संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर ने आरसीए अध्यक्ष के समक्ष भीलवाड़ा में महिला क्रिकेट एकेडमी खोलने का प्रस्ताव भी रखा।

अच्छे ट्रेनर मिलें, कैंप लगें तो अच्छे गेंदबाज निकलेंगे
रवि ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वर्ल्ड कप में 17 विकेट हासिल करना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि रही। उन्होंने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में उनका फोकस इसी बात पर रहा कि वे अपनी टीम की जीत में योगदान कर सकें। हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेला। फाइनल में मैंने 4 विकेट लिए। एक बार लगा कि टीम ने मैच में वापसी कर ली, लेकिन परिणाम अच्छा नहीं रहा और हम फाइनल नहीं जीत सके। रवि ने कहा कि अब उनका फोकस आईपीएल पर होगा। एक-दो दिन के आराम के बाद वे आईपीएल के लिए प्रैक्टिस शुरू करेंगे। रवि को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने साथ जोड़ा है। आकाश सिंह ने भी कहा कि वे हर टूर्नामेंट में अपना सौ फीसदी प्रदर्शन करना चाहेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने उम्मीद जताई कि राज्य में युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्लेटफॉर्म मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में छोटी-छोटी जगह से अच्छे तेज गेंदबाज आ रहे हैं। उन्हें अच्छे ट्रेनर मिलें, कैम्प लगें और ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट खेलने का मौका मिले तो अच्छे गेंदबाज निकलेंगे।

यह भी पढ़ें:

कोरोना इफेक्ट: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे और टेस्ट सीरीज स्थगित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बांग्लादेश के साथ होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज को कोरोना वायरस के खतरे के कारण स्थगित करने का फैसला किया। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 1 अप्रैल को कराची में वनडे मैच होना था।

16/03/2020

विनोद जुत्शी करवाएंगे RCA का चुनाव, COA ने नियुक्त किया चुनाव अधिकारी

बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने विनोद जुत्शी को आरसीए का नया चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। वहीं अशोक भंडारी को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है।

24/09/2019

IND vs AUS : आखिरी वनडे में टीम इंडिया को 287 रन का टारगेट, स्मिथ ने जड़ा सैंकड़ा

धुरंधर बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ (131) ने 3 साल के लम्बे अंतराल के बाद वनडे में शतक बनाया जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे में रविवार को 50 ओवर में 9 विकेट पर 286 रन का मजबूत स्कोर बनाया और भारत को 287 रन का लक्ष्य दिया।

19/01/2020

प्लेऑफ के रॉयल्स की उम्मीदें बरकरार

राजस्थान रॉयल्स ने मैच के अंतिम क्षणों में रियान पराग (47) की दमदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया।

26/04/2019

शांति और अहिंसा के लिए रविवार को जयपुर में मैराथन दौड़

राजस्थान सरकार के शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ और जय जगत यात्रा के तत्वावधान में रविवार को मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में गांधीवादी विचारक सुब्बाराव के भी शामिल होने की उम्मीद है।

22/02/2020

क्वालिफिकेशन में हारे ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के ओलंपिक वजन वर्ग 74 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में निराशाजनक शुरूआत हुई और उन्हें क्वालिफिकेशन में ही हार का सामना करना पड़ा।

20/09/2019

रणजी ट्रॉफी: लामरोर, मेनारिया और सलमान खान ने संभाली राजस्थान की पारी, पंजाब के खिलाफ 9 विकेट पर 256 रन

महिपाल लोमरोर (60), अशोक मेनारिया (60) और सलमान खान (53) के अर्धशतकों की बदौलत राजस्थान ने सोमवार को एसएमएस स्टेडियम पर पंजाब के खिलाफ ग्रुप ए और बी रणजी मैच के पहले दिन 9 विकेट पर 256 रन बना लिए।

10/12/2019