Dainik Navajyoti Logo
Saturday 22nd of February 2020
 
खेल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ल्ड कप से लौटे रवि बिश्नोई और आकाश सिंह को दी बधाई

Thursday, February 13, 2020 12:50 PM
आकाश सिंह और रवि बिश्नोई के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वैभव गहलोत व अन्य।

जयपुर। दक्षिण अफ्रीका में संपन्न अंडर- 19 वर्ल्ड कप में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से पहचान बनाने वाले राजस्थान के खिलाड़ी रवि बिश्नोई और आकाश सिंह का जयपुर लौटने पर स्वागत किया गया। दोनों खिलाड़ियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से मुलाकात की। आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत भी खिलाड़ियों के साथ थे। रवि बिश्नोई और आकाश सिंह ने मुख्यमंत्री से क्रिकेट को भी स्टेट गेम्स में शामिल करने की मांग की।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोनों खिलाड़ियों को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री ने जोधपुर निवासी रवि विश्नोई के कोच प्रद्युत सिंह चम्पावत और शाहरूख पठान को भी बधाई दी। आरसीए की महिला चयनकर्ता गंगोत्री चौहान, मंजूलता शर्मा, वंदना डागा, आस्था माथुर और सुल्ताना खान ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में राजस्थान की लगातार 8वीं जीत पर चयनकर्ताओं को बधाई दी। चयनकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से महिला क्रिकेट को भी स्कूली स्तर से ही बढ़ावा देने का आग्रह किया।

इससे पूर्व दोनों खिलाड़ी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से मिले। इस दौरान आरसीए सचिव महेन्द्र शर्मा, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, भवानी सामोता और राजीव खन्ना भी मौजूद थे। सातवीं बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम बांग्लादेश से हार गई और 5वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का उसका सपना पूरा नहीं हो सका। जोधपुर के रवि बिश्नोई ने फाइनल में चार और टूर्नामेंट में सर्वाधिक 17 विकेट विकेट हासिल किए। भरतपुर के मीडियम पेसर आकाश ने भी वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन किया।

महिला खिलाड़ियों को पुरस्कार
राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने प्रदेश की महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन पर महिला चयनकर्ताओं को बधाई दी और खिलाड़ियों को 21-21 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि की घोषणा की। राजस्थान टीम ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लगातार आठवीं जीत हासिल की और नॉकआउट में जगह बनाई। इस दौरान आरसीए के संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर ने आरसीए अध्यक्ष के समक्ष भीलवाड़ा में महिला क्रिकेट एकेडमी खोलने का प्रस्ताव भी रखा।

अच्छे ट्रेनर मिलें, कैंप लगें तो अच्छे गेंदबाज निकलेंगे
रवि ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वर्ल्ड कप में 17 विकेट हासिल करना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि रही। उन्होंने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में उनका फोकस इसी बात पर रहा कि वे अपनी टीम की जीत में योगदान कर सकें। हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेला। फाइनल में मैंने 4 विकेट लिए। एक बार लगा कि टीम ने मैच में वापसी कर ली, लेकिन परिणाम अच्छा नहीं रहा और हम फाइनल नहीं जीत सके। रवि ने कहा कि अब उनका फोकस आईपीएल पर होगा। एक-दो दिन के आराम के बाद वे आईपीएल के लिए प्रैक्टिस शुरू करेंगे। रवि को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने साथ जोड़ा है। आकाश सिंह ने भी कहा कि वे हर टूर्नामेंट में अपना सौ फीसदी प्रदर्शन करना चाहेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने उम्मीद जताई कि राज्य में युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्लेटफॉर्म मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में छोटी-छोटी जगह से अच्छे तेज गेंदबाज आ रहे हैं। उन्हें अच्छे ट्रेनर मिलें, कैम्प लगें और ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट खेलने का मौका मिले तो अच्छे गेंदबाज निकलेंगे।

यह भी पढ़ें:

सवाई मानसिंह स्टेडियम में चोरी, खेल परिषद ने दर्ज कराई थाने में शिकायत

राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने करीब 15 साल से सवाई मानसिंह स्टेडियम की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे पूर्व सैनिकों को एक झटके में ही हटा दिया लेकिन उनकी जगह लगाए पसन्द के सुरक्षा गार्ड स्टेडियम की सुरक्षा में चूक कर बैठे। राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने ज्योति नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

27/11/2019

आरसीए का निलंबन समाप्त, संशोधित संविधान को भी मंजूरी

बीसीसीआई ने आरसीए के संशोधित संविधान को मंजूरी दे दी है। नए संविधान को मंजूरी मिलने के साथ ही आरसीए से संकट के बादल छंट सकते हैं।

07/09/2019

टीम इंडिया ने विंडीज को 257 रन से हराया, टेस्ट चैंपियनशिप में 120 अंकों के साथ पहले पायदान पर

गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में 257 रनों के विशाल अंतर से पराजित करते हुए दो टेस्ट मैचों की शृंखला 2-0 से जीत ली।

03/09/2019

एक्सप्रेस-वे पर दो दुर्घटनाओं में मां-बेटे सहित आठ लोगों की मौत, 15 घायल

मथुरा : दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज तड़के सड़क किनारे खड़ी बस को टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दिया, जिसके कारण बस के बाहर खड़े लोगों में से छह की मौके पर ही मौत हो गयी.

16/08/2016

विराट-बुमराह ने वनडे में नंबर 1 रैंकिंग के साथ किया साल का समापन, रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने साल 2019 का समापन एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में नंबर-1 के रूप में किया।

24/12/2019

राजस्थान में प्रतिभाओं की कमी नहीं, स्टेट गेम्स से सभी जिलों को मिलेगा नया प्लेटफॉर्म : सलीम दुर्रानी

राज्य खेलों के उद्घाटन समारोह में सम्मानित खिलाड़ियों में शामिल पूर्व टेस्ट स्टार सलीम दुर्रानी ने कहा कि इन खेलों के आयोजन से प्रदेश के खिलाड़ियों को एक नया उजाला मिलेगा। दुर्रानी ने नवज्योति को एक विशेष बातचीत में कहा कि राजस्थान में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। इन खेलों से राज्य के सभी जिलों को एक नया प्लेटफॉर्म मिलेगा।

03/01/2020

अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में भारत

सुशांत मिश्रा 20 रन पर पांच विकेट और अर्थव अंकोलेकर 16 रन पर चार विकेट की शानदार गेंदबाजी के बाद भारत ने अफगानिस्तान को सोमवार को तीन विकेट से पराजित कर एसीसी अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

10/09/2019