Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
खेल

गेंद से छेड़छाड़ करते कैमरे में कैद हुए कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन

Wednesday, November 13, 2019 12:05 PM
गेंद से छेड़छाड़ करते हुए निकोलस पूरन।

नई दिल्ली। बॉल टेम्परिंग के मामले में फंसे आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की तो एक साल के बैन के बाद क्रिकेट में वापसी हो गई है लेकिन अब कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंस सकते हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की वजह से चर्चा में आए वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर आग की तरह फैलते इस वीडियो में पूरन गेंद को जांघ पर रगड़ते हुए और फिर उसे नाखून से कुरेदते हुए देखे जा सकते हैं।

मामला अफगानी पारी के 32वें ओवर का है। पूरन इस सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं कर रहे हैं। उन्हें फील्डिंग के दौरान इस तरह गेंद को रगड़ते हुए देखा गया और फिर उन्हें नाखून से कुरेदते हुए देखे जाने से उनके मुश्किल में घिरने की संभावना नजर आ रही है। यदि आईसीसी ने उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया तो उन्हें भी निलंबित किया जा सकता है। पूरन यदि बैन किए गए तो यह वेस्टइंडीज के लिए करारा झटका होगा। वे 16 मैचों की 14 पारियों में 44.58 की औसत से 535 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्द्धशतक लगाए हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंची साइना और सिंधू

भारत की दो ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरूवार को महिला एकल के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली, लेकिन समीर वर्मा और एचएस प्रणय की हार के साथ पुरूष वर्ग में चुनौती खत्म हो गई।

09/01/2020

ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ को पीछे छोड़ नंबर वन बल्लेबाज बने केन विलियम्सन

न्यूजीलैंड क्रिकेट का सितारा इस समय बुलंदी पर है। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम अपने 90 वर्षों के इतिहास में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक टीम बन गई है और इसके 24 घंटे बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भारत के विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को पीछे छोड़कर टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बन गए।

31/12/2020

इंग्लैंड को वनडे सीरीज भी हराने के इरादे से उतरेगा भारत, रोहित के साथ पारी का आगाज करेंगे धवन

इंग्लैंड ने भारत से टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज 2-3 से गंवा दी थी। इन लगातार पराजयों के बाद इंग्लैंड की नजरें अब मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टिक गई हैं। यह सीरीज इंग्लैंड के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस सीरीज में आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के आधार पर अंक मिलेंगे।

22/03/2021

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट से रोहित और इशांत बाहर, आखिरी 2 टेस्ट में भी खेलने पर संशय

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो टेस्टों में उनका खेलना अभी संशय के घेरे में है। रोहित हैमस्ट्रिंग चोट से और इशांत पसलियों में खिंचाव की परेशानी से उबर रहे हैं।

24/11/2020

कोरोना इफेक्ट: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे और टेस्ट सीरीज स्थगित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बांग्लादेश के साथ होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज को कोरोना वायरस के खतरे के कारण स्थगित करने का फैसला किया। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 1 अप्रैल को कराची में वनडे मैच होना था।

16/03/2020

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

ओपनर इमाम उल-हक (100) के शानदार शतक से पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में शुक्रवार को 94 रन से जीत हासिल की लेकिन इस जीत के बावजूद उसे नेट रन रेट में न्यूजीलैंड से पिछड़कर आईसीसी विश्व कप से बाहर हो जाना पड़ा।

06/07/2019

टीम इंडिया के कोच पद से हटने का मलाल नहीं, बेहतर तरीके से हो सकती थी विदाई: कुंबले

भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले को टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से हटने का कोई मलाल नहीं है लेकिन उनका मानना है कि इस पद से उनकी विदाई बेहतर तरीके से हो सकती थी। पूर्व कप्तान कुंबले 2016 में भारतीय टीम के कोच बने थे लेकिन कप्तान विराट कोहली से अनबन के कारण उन्होंने जून 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

24/07/2020