Dainik Navajyoti Logo
Thursday 23rd of January 2020
 
खेल

विराट ने दिए रोहित, धवन और राहुल के खेलने के संकेत, कहा- मैं बल्लेबाजी क्रम में आ सकता हूं नीचे

Monday, January 13, 2020 16:25 PM
मीडिया से बात करते हुए कप्तान विराट कोहली।

मुंबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को संकेत दिए कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेडे स्टेडियम में होने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अंतिम एकादश में शिखर धवन और लोकेश राहुल दोनों को जगह देने के लिए वह बल्लेबाजी क्रम में खुद नीचे आ सकते हैं। उपकप्तान रोहित शर्मा का अंतिम एकादश में चुना जाना तय है, लेकिन टीम प्रबंधन को धवन या राहुल में से किसी एक को चुनने का मुश्किल फैसला करना है।

कप्तान कोहली ने कहा कि ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता है कि ये दोनों एक साथ टीम में नहीं खेल सकें। कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि देखिए फॉर्म में चल रहा खिलाड़ी हमेशा टीम के लिए अच्छा होता है...बेशक आप चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध रहें और इसके बाद चुनते हैं कि टीम के लिए संयोजन क्या होना चाहिए। ऐसा संभावना हो सकती है कि तीनों (रोहित, शिखर और राहुल) खेल सकते हैं।

विराट ने बल्लेबाजी क्रम में नीचे बल्लेबाजी को लेकर कहा कि यह एक बड़ी संभावना है कि मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी करूं। मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने किसी क्रम को अपने लिए तय नहीं किया है। मैं किसी भी क्रम पर खेलने की क्षमता रखता हूं। कोहली ने कहा कि उनके लिए निजी उपलब्धियों के पीछे भागने की जगह यह अधिक महत्वपूर्ण है कि वह कप्तान के रूप में कैसे विरासत छोड़कर जाएंगे।

कप्तान की जिम्मेदारी है टीम तैयार करना
रन मशीन कोहली ने कहा कि उनके लिये निजी स्वार्थ और रिकॉर्ड से अहम टीम की सफल अगुवाई करना है। उन्होंने कहा कि टीम का कप्तान होने के नाते यह मेरा काम है कि भावी खिलाड़ी तैयार हों। अधिकतर लोग ऐसा नहीं सोचते हैं, लेकिन बतौर कप्तान मेरा मानना है कि मैं इस टीम के अलावा एक और टीम तैयार करूं जो आपके जाने के बाद जगह ले सके

यह भी पढ़ें:

CM अशोक गहलोत ने सानिया मिर्जा सहित कई खिलाड़ियों को किया सम्मानित

एसएमएस स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह में राज्य खेलों के महाकुंभ पहले स्टेट गेम्स का रंगारंग आगाज हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य खेलों की मशाल प्रज्जवलित की। इस दौरान उन्होंने सानिया मिर्जा को स्मृति चिन्ह देकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया

03/01/2020

विजय हजारे ट्रॉफी के ताज के लिए भिड़ेंगे तमिलनाडु-कर्नाटक

देश की घरेलू एकदिवसीय प्रतियोगिता विजय हजारे ट्रॉफी इस बार दक्षिण भारत जाने वाली है क्योंकि खिताब के लिए दो दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच फाइनल मुकाबला होगा।

23/10/2019

बजरंग और दीपा को मिलेगा खेल रत्न

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विश्व के नंबर एक पहलवान बजरंग पुनिया और रियो पैरालम्पिक की रजत पदक विजेता पैरा एथलीट दीपा मलिक को राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न प्रदान करेंगे, जबकि क्रिकेटर रवींद्र जडेजा सहित 19 खिलाडिय़ों को प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

28/08/2019

भारत टेस्ट में नंबर वन

भारतीय क्रिकेट टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा जारी रैंकिंग में टेस्ट प्रारूप में अपने नंबर एक तथा वनडे में अपने नंबर दो पायदान पर बरकरार है।

03/05/2019

क्रिकेट का नया विश्व चैम्पियन बना इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने भी किया शानदार प्रदर्शन

इन दोनों ने भी 6 गेंदों में 15 रन ही बनाए और इस तरह सुपर ओवर भी टाई पर छूटा।

14/07/2019

सीएपी करेगी क्रिकेट खिलाड़ी तैयार

क्रिकेट अकादमी आफ पठान अत्याधुनिक कोचिंग तकनीक सेए जयपुर में युवाओं को खिलाड़ी के रूप में तैयार करेगी।

28/09/2019

रणजी ट्रॉफी : इशांत शर्मा और सिमरजीत की शानदार गेंदबाजी, हैदराबाद 69 रन पर ढेर

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (19 रन पर 4 विकेट) और सिमरजीत सिंह (23 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर दिल्ली ने हैदराबाद को रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले के दूसरे दिन पहली पारी में मात्र 69 रन पर ढेर कर फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया।

26/12/2019