Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of August 2020
 
खेल

विराट ने दिए रोहित, धवन और राहुल के खेलने के संकेत, कहा- मैं बल्लेबाजी क्रम में आ सकता हूं नीचे

Monday, January 13, 2020 16:25 PM
मीडिया से बात करते हुए कप्तान विराट कोहली।

मुंबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को संकेत दिए कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेडे स्टेडियम में होने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अंतिम एकादश में शिखर धवन और लोकेश राहुल दोनों को जगह देने के लिए वह बल्लेबाजी क्रम में खुद नीचे आ सकते हैं। उपकप्तान रोहित शर्मा का अंतिम एकादश में चुना जाना तय है, लेकिन टीम प्रबंधन को धवन या राहुल में से किसी एक को चुनने का मुश्किल फैसला करना है।

कप्तान कोहली ने कहा कि ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता है कि ये दोनों एक साथ टीम में नहीं खेल सकें। कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि देखिए फॉर्म में चल रहा खिलाड़ी हमेशा टीम के लिए अच्छा होता है...बेशक आप चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध रहें और इसके बाद चुनते हैं कि टीम के लिए संयोजन क्या होना चाहिए। ऐसा संभावना हो सकती है कि तीनों (रोहित, शिखर और राहुल) खेल सकते हैं।

विराट ने बल्लेबाजी क्रम में नीचे बल्लेबाजी को लेकर कहा कि यह एक बड़ी संभावना है कि मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी करूं। मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने किसी क्रम को अपने लिए तय नहीं किया है। मैं किसी भी क्रम पर खेलने की क्षमता रखता हूं। कोहली ने कहा कि उनके लिए निजी उपलब्धियों के पीछे भागने की जगह यह अधिक महत्वपूर्ण है कि वह कप्तान के रूप में कैसे विरासत छोड़कर जाएंगे।

कप्तान की जिम्मेदारी है टीम तैयार करना
रन मशीन कोहली ने कहा कि उनके लिये निजी स्वार्थ और रिकॉर्ड से अहम टीम की सफल अगुवाई करना है। उन्होंने कहा कि टीम का कप्तान होने के नाते यह मेरा काम है कि भावी खिलाड़ी तैयार हों। अधिकतर लोग ऐसा नहीं सोचते हैं, लेकिन बतौर कप्तान मेरा मानना है कि मैं इस टीम के अलावा एक और टीम तैयार करूं जो आपके जाने के बाद जगह ले सके

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: कप्तान कोहली का फ्लॉप शो जारी, भारतीय टीम 242 रन पर पस्त

दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम 63 ओवर में 242 रन पर सिमट गई। कप्तान कोहली का फ्लॉप शो इस मुकाबले में भी जारी रहा। वह 5 गेंदों पर 3 रन बनाकर आउट हो गए। न्यूजीलैंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं।

29/02/2020

रोहित शर्मा का दूसरी पारी में रिकॉर्ड तोड़ शतक, 395 रन के लक्ष्य के जवाब में द. अफ्रीका ने गंवाया 1 विकेट

रोहित शर्मा ने टेस्ट ओपनिंग डेब्यू में कमाल का प्रदर्शन जारी रखते हुए दूसरी पारी में 127 रन ठोक कर नया विश्व रिकॉर्ड बना डाला। रोहित के इस अद्भुत डबल से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 323 रन पर घोषित कर मेहमान टीम के सामने 395 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा है।

05/10/2019

भारत दौरे में द. अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच बने मुजुमदार

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मुंबई के पूर्व बल्लेबाज अमोल मुजुमदार को दक्षिण अफ्रीका की भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत दो अक्टूबर को विशाखापत्तनम से होगी।

10/09/2019

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच से पहले भारत के लिए झटका, अभ्यास के दौरान रोहित चोटिल

भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले टी-20 मुकाबले से पहले झटका देने वाली खबर है। कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए।

01/11/2019

मजीनी के पांच गोल से जीती चांदना टीम

अर्जेन्टीना के छह हैंडीकैप के गेरार्डो मजीनी के तूफानी खेल की बदौलत चांदना कृष्णा पोलो टीम ने सोमवार को सितंबर पोलो सत्र के पहले टूर्नामेंट आरपीसी कप के उद्घाटन मुकाबले में कैवेलियर्स को साढ़े चार के मुकाबले छह गोल से पराजित कर दिया।

10/09/2019

मैरीकॉम, थापा और अमित ने लगाए स्वर्णिम पंच

छह बार की विश्व विजेता एमसी मैरीकॉम (51 किलोग्राम भारवर्ग), अमित पंघल (52 किलोग्राम) और शिवा थापा (60 किलोग्राम) ने शुक्रवार को इंडिया ओपन अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में स्वर्णिम पंच लगा दिए।

25/05/2019

पीवी सिंधू ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

पीवी सिंधू ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

25/08/2019