Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
खेल

डैरेन ब्रावो के चोटिल होने पर ब्लैकवुड ने की बल्लेबाजी

Tuesday, September 03, 2019 10:55 AM
वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ब्लैकवुड।

जमैका। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच के चौथे दिन जेरमी ब्लैकवुड ने डैरेन ब्रावो के कनकशन सब्सिट्यूट के रूप में बल्लेबाजी की। अंपायर्स ने ब्लैकवुड को बल्लेबाजी करने की इजाजत दी। उन्होंने इस मौके का अच्छा फायदा उठाया। चौथे दिन लंच के बाद वह 38 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट होकर पविलियन लौट गए। जमैका टेस्ट के तीसरे दिन के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह की बाउंसर ब्रावो के हेलमेट पर लगी थी। ब्रावो लाइन से हटना चाह रहे थे, लेकिन वह ऐसा कर नहीं पाए। उन्होंने वह पूरा ओवर खेला और चौथे दिन भी बल्लेबाजी करने उतरे। हालांकि वह बमुश्किल तीन ओवर तक ही खेल पाए। गेंद लगने का असर नजर आने लगा। ब्रावो ने अपने तीसरे दिन के स्कोर (18) में पांच रन और जोड़े और उसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। शुरूआत में ब्लैकवुड जमैका टेस्ट के लिए वेस्ट इंडीज की टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन जब से आईसीसी के नए नियम सामने आने के बाद स्थानीय खिलाड़ी ब्लैकवुड को बुलाया गया। ब्लैकवुड ने इससे पहले वेस्ट इंडीज के लिए 27 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने पिछला टेस्ट अक्टूबर-नवंबर 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। पिछले महीने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने पहले कनकशन सब्सिट्यूट खिलाड़ी बने थे। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में स्टीव स्मिथ की जगह ली थी।

यह भी पढ़ें:

जीत की दहलीज पर भारत

कप्तान विराट कोहली (136 रन) के 27वें शतक और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (39 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत विश्व की नंबर एक टीम भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट दूसरे दिन शनिवार को अपनी गिरफ्त में ले लिया और वह सीरीज में क्लीन स्वीप करने की दहलीज पर पहुंच गया है।

24/11/2019

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का बयान, धोनी और विराट से ज्यादा दादा की कप्तानी में मिला सपोर्ट

भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर युवराज सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि उन्हें सौरव गांगुली की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कप्तानी से ज्यादा सहयोग मिला। बाएं हाथ के इस पूर्व आक्रामक बल्लेबाज ने कप्तान गांगुली को शीर्ष पर रखा।

01/04/2020

फाइनल का टिकट कटाने के लिये भिड़ेंगी मुंबई-चेन्नई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीमें और तीन-तीन बार इस ट्वंटी 20 लीग का खिताब जीत चुकीं मुंबई इंडियन्स

06/05/2019

खुद चलने लगी सचिन की कार

सचिन तेंदुलकर ने अपने टि्वटर अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया है, जिसमें उनकी कार खुद चलकर गैराज में पार्क हो रही है। सचिन ड्राइविंग सीट के साथ वाली सीट पर बैठे हुए हैं और ड्राइविंग सीट खाली है।

03/08/2019

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रन से हराया, राशिद टेस्ट जीतने वाले युवा कप्तान

स्टार लेग स्पिनर और कप्तान राशिद खान की घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट के 5वें और अंतिम दिन 224 रन के बड़े अंतर से हरा दिया।

10/09/2019

ब्रिस्बेन टेस्ट: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 274 रन, डेब्यूटेंट नटराजन ने झटके 2 विकेट

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और निर्णायक टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को अपनी एकादश में चार बदलाव किए जबकि मेजबान टीम में मार्नस लाबुशेन (108 रन) के शानदार शतक से शुरुआती झटकों से संभलकर स्टंप्स तक 5 विकेट पर 274 रन बना लिए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान टिम पेन 62 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 38 रन और कैमरुन ग्रीन 70 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

15/01/2021

इंडियन प्रीमियर लीग पर फिक्सिंग का संकट, बीसीसीआई ने भी की पुष्टि

संयुक्त अरब अमीरात में जैव सुरक्षा वातावरण में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें संस्करण पर भी फिक्सिंग के बादल मंडराने लगे हैं जिसकी पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी की है। समझा जाता है कि एक बाहरी एजेंट ने आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ी से फिक्सिंग को लेकर संपर्क साधा है।

05/10/2020