Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
खेल

शेष आईपीएल का आयोजन स्थल तय करने को लेकर जल्दी में नहीं है बीसीसीआई

Friday, May 07, 2021 17:10 PM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी से बिगड़े हालात के बीच रद्द किए गए आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों के दोबारा आयोजन करने के समय और आयोजन स्थल को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। खबरें ये हैं कि कुछ काउंटियों ने आईपीएल के शेष 31 मैचों की मेजबानी के लिए रुचि दिखाई है, जिससे टूर्नामेंट के वास्तविक हितधारकों के बीच खलबली मच गई है। आईपीएल के इस सीजन को पूरा करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) यकीनन सितंबर में एक खिड़की ढूंढ रहा है, लेकिन वह आयोजन स्थल तय करने की जल्दी में नहीं है। इसमें भी कोई दो राय नहीं है कि बीसीसीआई को आगे चलकर आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के साथ समझौता करना ही होगा, ताकि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को लेकर दोनों के बीच कोई टकराव न हो, जो आईपीएल और टी-20 विश्व कप दोनों टूर्नामेंटों के लिए सबसे अच्छा संभावित आयोजन स्थल हो सकता है।

आईपीएल के इंग्लैंड में आयोजित होने की खबरों को लेकर फिलहाल इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों ने  कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन इंग्लैंड के एक काउंटी क्लब हेम्पशायर के मालिक रॉड ब्रान्सग्रोव ने इस पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में सुना है लेकिन मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि यह कैसे हो सकता है। मौजूदा प्रबंध के अनुसार यहां आईपीएल की मेजबानी करना अवैध होगा। लंदन के मैरीलबोन क्रिकेट क्लब ने भी इस कोई टिप्पणी नहीं की है। आईसीसी की मुख्य कार्यकारी समिति ने गुरुवार को वर्चुअल रूप से एक बैठक के दौरान आईपीएल के लिए इंग्लैंड एक संभावित स्थल होने के बारे में तो नहीं, लेकिन आईसीसी कैलेंडर पोस्ट 2023 पर चर्चा की थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ज्ञान सुधा मिश्रा ही रहेंगी आरसीए की लोकपाल, नागौर सहित कई क्रिकेट संघों को राहत

श्रीगंगानगर के बाद में नागौर और अलवर जिला क्रिकेट संघों को आरसीए की ईजीएम में शामिल होने की स्वीकृति मिल गई है।

01/11/2019

मिताली राज ने बनाया रिकॉर्ड, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एकदिवसीय कप्तान मिताली राज ने शुक्रवार को इतिहास रच दिया। मिताली 10 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाली दुनिया की दूसरी और भारत की एकमात्र महिला क्रिकेटर बन गईं। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे वन-डे के दौरान उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया।

12/03/2021

विदेशी खिलाड़ियों की वापसी की समस्या का सामना कर रही बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियां

कोरोना महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के रद्द होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और फ्रेंचाइजियां विदेशी खिलाड़ियों की वापसी के प्रबंध को लेकर बड़ी समस्या का सामना कर रही हैं। फ्रेंचाइजियों की ओर से खिलाड़ियों के लिए यात्रा का प्रबंध करना किसी परीक्षा से कम नहीं है। कुछ फ्रेंचाइजियों ने स्वीकार किया है कि यह एक मुश्किल समय है।

06/05/2021

विश्वकप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार तीसरी जीत

भारतीय महिला टीम ने महिला टी-20 विश्व कप में अपने विजय रथ को शानदार तरीके से आगे बढ़ाते हुए न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

27/02/2020

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और पुजारा के पास बेहतरीन मौका: हरभजन

हरभजन सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दौरे पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के पास खुद को साबित करने का बढ़िया मौका है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा बड़े खिलाड़ी हैं।

19/11/2020

विराट और रबाडा के बीच रोमांचक होगी जंग : क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका के नवनियुक्त कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक ने कहा है कि आगामी मैचों में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम के कैगिसो रबाडा के बीच रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी।

17/09/2019

महिला टी-20 चैलेंज: वेलोसिटी ने जीता उद्घाटन मुकाबला, सुपरनोवास को 5 विकेट से हराया

लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट (22 रन पर 3 विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के बाद सुन लुस (नाबाद 37 रन) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत वेलोसिटी ने बुधवार को महिला टी-20 चैलेंज के उद्घाटन मुकाबले में सुपरनोवास को 5 विकेट से पराजित किया।

05/11/2020