Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
खेल

शेष आईपीएल का आयोजन स्थल तय करने को लेकर जल्दी में नहीं है बीसीसीआई

Friday, May 07, 2021 17:10 PM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी से बिगड़े हालात के बीच रद्द किए गए आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों के दोबारा आयोजन करने के समय और आयोजन स्थल को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। खबरें ये हैं कि कुछ काउंटियों ने आईपीएल के शेष 31 मैचों की मेजबानी के लिए रुचि दिखाई है, जिससे टूर्नामेंट के वास्तविक हितधारकों के बीच खलबली मच गई है। आईपीएल के इस सीजन को पूरा करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) यकीनन सितंबर में एक खिड़की ढूंढ रहा है, लेकिन वह आयोजन स्थल तय करने की जल्दी में नहीं है। इसमें भी कोई दो राय नहीं है कि बीसीसीआई को आगे चलकर आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के साथ समझौता करना ही होगा, ताकि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को लेकर दोनों के बीच कोई टकराव न हो, जो आईपीएल और टी-20 विश्व कप दोनों टूर्नामेंटों के लिए सबसे अच्छा संभावित आयोजन स्थल हो सकता है।

आईपीएल के इंग्लैंड में आयोजित होने की खबरों को लेकर फिलहाल इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों ने  कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन इंग्लैंड के एक काउंटी क्लब हेम्पशायर के मालिक रॉड ब्रान्सग्रोव ने इस पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में सुना है लेकिन मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि यह कैसे हो सकता है। मौजूदा प्रबंध के अनुसार यहां आईपीएल की मेजबानी करना अवैध होगा। लंदन के मैरीलबोन क्रिकेट क्लब ने भी इस कोई टिप्पणी नहीं की है। आईसीसी की मुख्य कार्यकारी समिति ने गुरुवार को वर्चुअल रूप से एक बैठक के दौरान आईपीएल के लिए इंग्लैंड एक संभावित स्थल होने के बारे में तो नहीं, लेकिन आईसीसी कैलेंडर पोस्ट 2023 पर चर्चा की थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रणजी ट्रॉफी के लिए टीम राजस्थान घोषित, रोबिन बिष्ट को कमान, पंकज को जगह नहीं

सीनियर खिलाड़ी रोबिन बिष्ट को आगामी रणजी ट्रॉफी सत्र 2019-20 के लिए राजस्थान टीम की कमान सौंपी गई है। अशोक मेनारिया को उपकप्तान बनाया गया है। दीपक चाहर को भारतीय टीम में होने के कारण नहीं चुना गया।

04/12/2019

वार्नर के बिना प्लेऑफ के लिए दावा मजबूत करने उतरेगी हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल-12 में उतार चढ़ाव के बाद फिलहाल चौथे नंबर पर पहुंच गई है और गुरूवार को उसके सामने अपने स्टार खिलाड़ी डेविड वार्नर

02/05/2019

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, धोनी को नहीं मिली जगह, सैमसन बाहर

पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को न्यूजीलैंड दौरे में टी-20 सीरीज के लिए रविवार रात घोषित की गई 16 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया है।

13/01/2020

धोनी आईपीएल में 200 छक्के मारने वाले पहले भारतीय

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ अपनी धुआधार पारी के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत न दिला सके

22/04/2019

मेरे और सीपी जोशी के बीच कोई विवाद नहीं, प्रदेश के क्रिकेट को पटरी पर लाएंगे: रामेश्वर डूडी

राजस्थान क्रिकेट संघ कार्यकारिणी की बैठक सीपी जोशी की अध्यक्षता में आरसीए एकेडमी में होगी, जिसमें शामिल होने के लिए नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी समर्थकों के साथ पहुंचे है।

27/08/2019

IPL-2021: मुंबई ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया, कीरोन पोलार्ड ने खेली नाबाद 87 रन की आतिशी पारी

खतरनाक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 87 रन की जबरदस्त आतिशी पारी खेलकर मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शनिवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मुकाबले में आखिरी गेंद पर 4 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी।

02/05/2021

राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, चोट के कारण स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल से बाहर

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑलराउंडर और सबसे महत्वपूर्ण ओवरसीज खिलाड़ी बेन स्टोक्स उंगली में चोट के कारण मौजूदा आईपीएल सत्र से बाहर हो गए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के पहले मुकाबले में स्टोक्स की बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी, जब उन्होंने रियान पराग की गेंद पर क्रिस गेल का कैच पकड़ा था।

14/04/2021