Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
खेल

मानसिक बीमारी से उबरने के लिए ब्रेक लेंगे मैक्सवेल

Thursday, October 31, 2019 18:15 PM
ग्लेन मैक्सवेल (फाइल फोटो)

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इन दिनों मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसके उबरने के लिए उन्होंने कुछ समय क्रिकेट से विश्राम लेने का फैसला किया है। मैक्सवेल मानसिक रूप से अपनी फिटनेस समस्याओं के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कोच जस्टिन लेंगर को उन्होंने इस बारे में सूचित किया है।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के शुरूआती दो मैचों में हिस्सा लिया है, जहां उन्होंने एडिलेड में 28 गेंदों में 62 रन बनाए थे लेकिन ब्रिसबेन में दूसरे मैच में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। लेंगर ने बताया कि मैक्सवेल फिलहाल खेल का उतना मजा नहीं ले पा रहे हैं और शुरूआती दो मैचों में उन्होंने खेलने में काफी संघर्ष किया। लेंगर ने कहा कि जब आप लोगों के साथ रिश्ता कायम कर लेते हैं तो आपको उनके बारे में पता चल जाता है कि वह ठीक नहीं हैं। एडिलेड गेम से पहले ही मैक्सवेल ने मुझे बता दिया था कि उन्हें बात करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मैक्सवेल ने एडिलेड में काफी बढ़िया पारी खेली थी लेकिन मुझे पता है कि उन्हें खेल में मजा नहीं आया। हम मेलबोर्न में उनकी फिर से समीक्षा करेंगे और जांचेंगे कि वह अभी किस हद तक ठीक हैं और दोबारा कब खेल पाने में सक्षम हैं। उनका स्वस्थ रहना हमारे लिये काफी जरूरी है। टीम के मनोचिकित्सक माइकल लाएड ने कहा कि मैक्सवेल वर्तमान में मानसिक रूप से कुछ परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इस कारण से वह खेल से कुछ समय दूर रहना चाहते हैं। ग्लेन के साथ पूरा सपोर्ट स्टाफ काम कर रहा है और उनकी परेशानियों को समझने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

गांगुली के लिए नियम बदलने की तैयारी, धूमल ने कहा- कूलिंग ऑफ नियम में बदलाव जरूरी

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि बोर्ड की आगामी वार्षिक आम बैठक में पदाधिकारियों के 70 साल की उम्र सीमा को बदलने के बारे में विचार नहीं किया जाएगा, लेकिन कूलिंग ऑफ के नियम को बदलने पर विचार किया जाएगा।

26/11/2019

IPL-2020: शारजाह में राजस्थान रॉयल्स का हल्ला बोल, चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से दी मात

विकेटकीपर संजू सैमसन की 9 छक्कों की मदद से 74 रन की तूफानी और कप्तान स्टीवन स्मिथ (69 रन) की सधी हुई पारियों के बाद राहुल तेवतिया (37 पर 3 विकेट) की शानदार हुई गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की गुलाबी ब्रिगेड ने मंगलवार को आईपीएल-13 के अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से पराजित किया।

23/09/2020

सिंधू, सायना और समीर क्वार्टरफाइनल में

ओलम्पिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू, सातवीं सीड सायना नेहवाल और गैर वरीय समीर वर्मा ने एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप

26/04/2019

IPL-2020: रॉयल चैलेंजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया, कोहली ने बनाए नाबाद 72 रन

सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (63 रन) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन) के शानदार अर्धशतकों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हराकर आईपीएल-13 की तीसरी जीत हासिल की। बेंगलौर ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (24 रन देकर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी से राजस्थान को 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन पर रोक दिया।

04/10/2020

तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस के 5 विकेट से विंडीज ने श्रीलंका को हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बाद तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस के 5 विकेट के दम पर वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को पहले टी-20 मुकाबले में 25 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

05/03/2020

रोलबॉल खिलाड़ियों की व्यथा सुन भावुक हुए परिषद अध्यक्ष भास्कर सावंत, इंडोर स्टेडियम में अभ्यास की दी अनुमति

सड़कों पर अभ्यास में चोट खाकर वर्ल्ड कप तक पहुंचे और राजस्थान के लिए पदक लेकर लौटे खिलाड़ियों को आखिर राजस्थान खेल परिषद के अध्यक्ष भास्कर सावंत ने अनूठा तोहफा दिया। खिलाड़ियों की पीड़ा सुनकर सावंत इतने व्यथित हुए कि मौके पर ही आदेश कर इंडोर स्टेडियम में अभ्यास की इजाजत दे दी।

04/12/2019

अशीष और विमल की जोड़ी रही विजेता

आशीष और विमल की जोड़ी ने रविवार को यहां विश्वकर्मा रिक्रिएशन क्लब में सम्पन्न बैडमिंटन प्रतियोगिता के युगल वर्ग का खिताब जीत लिया।

22/04/2019