Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of January 2021
 
खेल

टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को झटका, चोटिल डेविड वार्नर बाहर, डी आर्सी शामिल

Monday, November 30, 2020 14:10 PM
फाइल फोटो।

कैनबरा। भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान चोटिल हुए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर तीसरे वनडे मैच तथा इसके बाद होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह डी आर्सी शॉर्ट को टी-20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी गयी है। फॉर्म में चल रहे वार्नर को दूसरे मैच में भारत की पारी के चौथे ओवर के दौरान फील्डिंग करते वक्त कमर में चोट लग गई थी। स्कैन में उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें तीसरे वनडे मैच और भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर करना पड़ा। तेज गेंदबाज पैट कमिंस को तीसरे वनडे औऱ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। कमिंस भारत के खिलाफ पहले वनडे में विकेट लेने में नाकाम रहे थे लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्होंने 67 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि कमिंस और वार्नर टेस्ट सीरीज के लिए हमारी रणनीति के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। वार्नर रिहेब के जरिए अपनी चोट से उबरेंगे और कमिंस के मामले में यह जरुरी है कि हमारे खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के लिए मानसिक तथा शारीरिक रूप से फिट रहें। उन्होंने कहा कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता दोनों खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार करना है, विशेषकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अंक हासिल करने के लिहाज से यह काफी जरूरी है।

यह भी पढ़ें:

फाइनल में इंग्लैंड

क्रिस वोक्स और आदिल राशिद के तीन-तीन विकेटों और ओपनर जैसन रॉय की 85 रन की तूफानी पारी की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने गत चैंपियन आॅस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में आठ विकेट से पीटकर 27 साल के लम्बे अंतराल के बाद फाइनल में जगह बना ली।

12/07/2019

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से जीती टी-20 सीरीज, सेफर्ट और विलियम्सन ने बनाए नाबाद अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज टिम सेफर्ट की नाबाद (84) रन और कप्तान केन विलियम्सन की नाबाद (57) रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को पाकिस्तान को दूसरे टी-20 मुकाबले में चारों खाने चित करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली।

21/12/2020

मनीष पांडेय ने 54 गेंदों में खेली 129 रन की तूफानी पारी, लगाए 12 चौके और 10 छक्के

कप्तान मनीष पांडेय की मात्र 54 गेंदों पर 12 चौकों और 10 छक्कों से सजी नाबाद 129 रन की तूफानी पारी की बदौलत कर्नाटक ने सेना टीम को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप ए मुकाबले में 80 रन से हरा दिया।

12/11/2019

चोट के कारण आईपीएल और श्रीलंका दौरे से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण और श्रीलंका दौरे से बाहर हो गए हैं। आर्चर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी।

06/02/2020

पंकज ने जीता विश्व खिताब

भारत के दिग्गज खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने म्यांमार के ने थ्वे ओ को म्यांमार के मांडले में आईबीएसएफ विश्व बिलियर्ड्स प्रतियोगिता के फाइनल में 6-2 से हराकर खिताब जीत लिया।

16/09/2019

एबी डीविलियर्स भी कर सकते हैं रिटायरमेंट से वापसी

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अगले वर्ष होने वाले टी-20 विश्वकप के मद्देनजर अपने रिटायरमेंट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने इसकी पुष्टि की है।

17/12/2019

केएल राहुल ने IPL में बनाया रिकॉर्ड, लगातार 3 सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल लगातार तीन आईपीएल में 500 से ज्यादा रन बनाने का अनूठा कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में अपनी 77 रन की पारी से यह उपलब्धि हासिल की।

19/10/2020