Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

आईपीएल के बाद अब फिर एक रंग में टीम इंडिया, यूएई से भरी सिडनी के लिए उड़ान, वहीं मनेगी दिवाली

Thursday, November 12, 2020 12:35 PM
टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए भरी उड़ान।

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का 2020 सीजन खत्म होने के बाद अब रंगारंग कपड़ों में दिखने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ी अब एक रंग में आ गए हैं। आईपीएल के बाद शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी बुधवार को दुबई से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए। इसकी जानकारी बीसीसीआई ने ट्वीटर के जरिए दी है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा टीम इंडिया इज बैक (भारतीय टीम की वापसी)। इसके साथ बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की तस्वीरें भी शेयर की हैं। तस्वीरों में टीम इंडिया पीपीई किट में नजर आ रही है। खास बात यह है कि खिलाड़ियों के लिए कस्टमाइज्ड पीपीई किट और मास्क तैयार किए गए हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस साल दिवाली भी आस्ट्रेलिया में मनाएंगे।

आस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से होगी और टीम के खिलाड़ी बुधवार को यूएई से सिडनी की उड़ान भरने की तैयारी में थे। टीम इंडिया के इस दौरे पर 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेली जानी है। इसके बाद 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। 4 मैचों की यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी। सीरीज की शुरुआत वनडे मैचों से होगी। 27 नवंबर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वनडे 29 नवंबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज का आगाज होगा। दूसरा टी-20 मैच 6 दिसंबर को और तीसरा 8 दिसंबर को खेला जाएगा। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा, जो पिंक बॉल से खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर, तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी और चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा।

क्वारेंटाइन अवधि में भी कर सकेंगे प्रैक्टिस
ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ी 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन में रहेंगे। हालांकि इस दौरे पर सबसे अच्छी बात यह है कि खिलाड़ी क्वारेंटाइन के समय में भी अभ्यास कर सकेंगे, जबकि आईपीएल 2020 के दौरान ऐसा नहीं था। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे और टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित को टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। कप्तान विराट कोहली वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के बाद पहला टेस्ट खेलेंग और फिर वापस भारत लौट आएंगे।

भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे रोहित
रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दुबई से चार्टर्ड विमान से सिडनी रवाना होने वाली भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे। वह भारत लौटकर अपनी हैमस्ट्रिंग चोट से पूरी तरह फिट होने की कोशिश करेंगे। समझा जाता है कि रोहित अब बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे और जब वह फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे तो ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे जहां सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में 17 दिसंबर से खेला जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नंबर 3 पर बैटिंग करने पर आईपीएल में दोहरा शतक लगा सकते हैं रसेल: डेविड हसी

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के मेंटर डेविड हसी का मानना है कि टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अगर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो वह आईपीएल में दोहरा शतक भी लगा सकते हैं।

07/09/2020

टेस्ट रैंकिंग में कोहली की 'विराट' छलांग, स्मिथ का ताज छीनने के करीब

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी नाबाद 254 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी की बदौलत आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में 37 अंकों की लम्बी छलांग लगाई है और वह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का ताज छीनने की दहलीज पर पहुंच गए हैं।

14/10/2019

हार्दिक पांड्या ने गर्लफ्रेंड नताशा संग की सगाई, प्रपोज करते फोटो सोशल मीडिया पर किए शेयर

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने नए साल के पहले दिन इंस्टाग्राम पर दो पोस्ट्स डालकर सर्बियाई अभिनेत्री नताशा स्टेनकोविक के साथ अपनी सगाई की पुष्टि की है।

02/01/2020

भारत के पास गलतियां सुधारने का आखिरी मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी विश्वकप के अपने आखिरी अभ्यास मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी गलतियां सुधारने का प्रयास करेगी

28/05/2019

बैडमिंटन संघ ने दीनबंधु चौधरी को किया सम्मानित, मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया सम्मान

राजस्थान बैडमिंटन संघ ने अपने दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी और कर्नाटक हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे एनके जैन का बैडमिंटन में उनकी सेवाओं के लिए सम्मान किया। सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दीनबंधु चौधरी और एनके जैन को सम्मान प्रदान किया।

25/02/2020

अगले साल 6 फरवरी से महिला वर्ल्ड कप की शुरुआत, न्यूजीलैंड के 6 शहरों में होंगे मुकाबले

आईसीसी ने 2021 में होने वाले महिला वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड में होने वाले 50 ओवरों के वर्ल्ड कप की शुरुआत 6 फरवरी को न्यूजीलैंड और क्वालिफायर के बीच मैच से होगी। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला जाएगा।

14/03/2020

इंग्लैंड को 383 का लक्ष्य

पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले स्टीवन स्मिथ ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रन बना मैथ्यू वेड (34) के साथ 5वें विकेट की साझेदारी में 105 रन जोड़ चौथे टेस्ट के चौथे दिन मेजबान इंग्लैंड के समक्ष जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा।

08/09/2019