Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
खेल

भारत ने 1 रजत और 3 कांस्य पदक जीते, जापान की नाओमी ने साक्षी को 2-0 से हराया

Saturday, February 22, 2020 13:45 PM
साक्षी मलिक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारत की महिला पहलवान साक्षी मालिक को जापान की नाओमी रियुके के हाथों सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में 0-2 से हारकर रजत से संतोष करना पड़ा। भारत ने इसके साथ ही इस चैंपियनशिप के चौथे दिन शुक्रवार को एक रजत सहित तीन कांस्य पदक जीते। इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती हाल में खेले गए फाइनल मुकाबले में साक्षी को राउंड रोबिन सिस्टम के तहत 65 किग्रा वर्ग के मुकाबले में नाओमी ने एकतरफा अंदाज में 2-0 से पराजित कर दिया।

विनेश ने ली को रौंद जीता कांस्य
साक्षी के अलावा विनेश फोगाट ने 53 किग्रा में वियतनाम की थी ली कियु को एकतरफा अंदाज में 10-0 से मात दी और कांस्य पदक हासिल किया। विनेश को इससे पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जापान की माया मुकाइदा से 2-6 से हार का सामना करना पड़ा था।

अंशु ने उज्बेक पहलवान को हराया
57 किग्रा वर्ग में अंशु मलिक ने उज्बेकिस्तान की सेवरा इशमुरुतोवा को 4-1 से हराया और कांस्य पदक अपने नाम किया। इससे पहले उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की रिसाको कवाई से 10-0 से हार का सामना करना पड़ा था। 

गुरुशरण ने एखबयर को हराया
72 किग्रा वर्ग में गुरुशरण प्रीत कौर ने मंगोलिया की तसेवेगमद एखबयर को 5-2 से मात दी और कांस्य पदक जीता। वह सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की मेई शिंदो से एक तरफा मुकाबले में 12-1 से हार गई थीं।  

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

क्रिकेटरों को खाली स्टेडियम में खेलना सीखना होगा: पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का कहना है कि क्रिकेटरों को खाली स्टेडियम में खेलना सीखना होगा, जब तक कोरोना वायरस कोविड-19 का वैक्सीन नहीं मिल जाता है। पीटरसन ने कहा कि जनता जो हमारी फैन है उसका मनोबल ऊंचा होना चाहिए। इस समय फैंस का मनोबल गिरा हुआ है।

11/05/2020

शीर्ष स्थान के लिये भिड़ेंगे चेन्नई-दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकीं दिल्ली कैपिटल्स और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम

30/04/2019

महिला टीमें 3 को पहुंचेगी जयपुर

जयपुर में 6 से 11 मई तक खेले जाने वाले चार महिला टी-20 चैलेंज मैच के लिए तीनों टीमें सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी तीन मई तक जयपुर आएंगी।

30/04/2019

काम बिगाड़ सकते हैं विराट के चैलेंजर्स

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में भी फिसड्डी साबित हुई विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है

30/04/2019

धोनी 5वें नंबर पर करें बल्लेबाजी: सचिन

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी विश्वकप में भारतीय टीम के संयोजन को लेकर कहा है कि उनके अनुसार यदि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी

24/05/2019

वार्नर के विस्फोट से हैदराबाद का प्लेऑफ दावा कायम

खतरनाक बल्लेबाज डेविड वार्नर की 81 रन की विस्फोटक पारी और अफगान लेग स्पिनर राशिद खान (21 रन पर 3) तथा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद

30/04/2019

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में विराट कोहली से आगे निकले छोटे खिलाड़ी, BCCI भी पीछे

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में विदेशी खिलाड़ी भारतीय स्टार से कहीं आगे हैं। सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपए डोनेट करने की घोषणा की है। वहीं विराट कोहली सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए सलाह दे रहे हैं। जबकि विदेशी खिलाड़ियों ने 8-8 करोड़ रुपए तक डोनेट किए हैं।

28/03/2020