Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
खेल

अश्विन ने IPL 2020 से पहले बल्लेबाजों को चेताया, मांकडिंग आउट को लेकर सवाल पर दिया ये जवाब

Tuesday, December 31, 2019 18:00 PM
रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में क्रीज से बाहर रहने वाले हर खिलाड़ी को मांकडिंग आउट करने में हिचकिचाएंगे नहीं। अश्विन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर पर अपने एक प्रशंसक द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही। अश्विन के एक प्रशंसक ने सवाल पूछा कि इस आईपीएल वह किस बल्लेबाज को मांकडिंग आउट करेंगे, इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वह हर बल्लेबाज जो क्रीज के बाहर होगा, उसे मांकडिंग आउट करेंगे।

भारतीय अनुभवी स्पिनर ने आईपीएल के पिछले संस्करण में जोस बटलर को क्रीज से बाहर जाने पर मांकडिंग आउट किया था। किसी खिलाड़ी को मांकडिंग आउट करना आमतौर पर खेल भावना के अनुरूप नहीं माना जाता है, लेकिन यह नियमों के अनुरूप सही है। हालांकि इसको लेकर अश्विन को कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ा था।

अश्विन आईपीएल के पिछले संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। उन्होंने एक मैच में नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बटलर को उस समय आउट किया था जब वह गेंदबाजी करने के लिये जा रहे थे और बटलर क्रीज के बाहर खड़े थे। इस घटना के बाद अश्विन के कदम को लेकर अलग-अलग बयान सुनने को मिले थे। हालांकि अश्विन ने इसे लेकर माफी नहीं मांगी थी और यह दिलचस्प है कि उन्होंने इस कदम पर अभी भी अपना यही रूख बरकरार रखा है। अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब से ट्रेड विंडो के तहत अपनी टीम में शामिल किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और विंडीज के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, वहीं विंडीज टीम जीत हासिल कर सीरीज बराबर करना चाहेगी।

14/08/2019

राजस्थान ने केरल को हराया

राजस्थान टी-20 के दोनों वर्गों में जीता वही अब तक घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई उसकी पुरुष अंडर-23 टीम ने भी झारखण्ड पर 142 रनों की आसान जीत दर्ज की।

15/11/2019

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप, टीम इंडिया को 3-0 से दी शिकस्त

मेजबान न्यूजीलैंड ने हेनरी निकोल्स (80), मार्टिन गुप्टिल (66) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (नाबाद 58) के अर्धशतकों की बदौलत आखिरी मुकाबला 5 विकेट से जीतकर 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का क्लीन स्वीप कर दिया।

11/02/2020

भारत की विंडीज पर संघर्षपूर्ण जीत

अपना पदार्पण मैच खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की घातक गेंदबाजी और अन्य गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से भारत ने वेस्ट इंडीज को पहले ट्वंटी-20 मुकाबले में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

04/08/2019

विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा 15 को

आईसीसी विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा 15 अप्रैल को मुंबई में की जाएगी। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से विश्वकप आयोजित होना है जिसके लिए टीमें घोषित करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है।

09/04/2019

भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी ने तोड़ा बीसीसीआई का नियम

भारतीय क्रिकेट टीम के एक सीनियर खिलाड़ी ने विश्व कप के दौरान बीसीसीआई के परिवार संबंधित नियमों का उल्लघंन किया है। खिलाड़ी ने अपनी पत्नी को साथ रखने का 15 दिन के नियम का उल्लघंन किया है।

22/07/2019

नए खिलाड़ियों को भी मौका देंगे : विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन ट्वेंटी 20 मैचों की सीरीज कब्जाने के बाद टीम के प्रदर्शन को सराहते हुए नए खिलाड़ियों को मौका दिए जाने के संकेत दिए हैं।

06/08/2019