Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
खेल

ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू मैकडॉनल्ड बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

Monday, October 21, 2019 14:10 PM
एंड्रयू मैकडोनाल्ड राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच नियुक्त।

जयपुर। राजस्थान रायल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट के आगामी सत्रों के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू बारी मैकडॉनल्ड को तीन वर्षों के कार्यकाल के लिए अपनी टीम का प्रमुख कोच नियुक्त किया है। आईपीएल फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को इसकी घोषणा की। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का कोचिंग में बेहतरीन अनुभव रहा है और वह लीसेस्टरशायर, विक्टोरिया और मेलबोर्न रेनेगेड्स के लिए कोचिंग कर चुके हैं।

38 साल के एंड्रयू ने ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम की ओर से 4 टेस्ट खेले हैं और शैफील्ड शील्ड में विक्टोरिया को खिताब तक पहुंचाया था। विक्टोरिया के निवासी एंड्रयू फिर मेलबोर्न रेनेगेड्स से जुड़े और इस वर्ष बिग बैश लीग का खिताब दिलाने में अहम योगदान निभाया।

एंड्रयू वर्ष 2009 से ही आईपीएल का हिस्सा हैं और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं। इसके बाद वह वर्ष 2012-13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से जुड़े और बाद में उसके गेंदबाजी कोच भी रहे। एंड्रयू ने अपनी नई भूमिका पर खुशी जताते हुए कहा कि मैं रॉयल परिवार से जुड़कर बहुत खुश हूं। मेरे लिए यह बड़ी जिम्मेदारी और सम्मान की बात है। राजस्थान मेरे लिये नई टीम है और मैं उसके साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं।

यह भी पढ़ें:

NZ vs PAK: पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत, आखिरी दिन पाकिस्तान को 101 रन से दी शिकस्त

न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन 4.3 ओवर शेष रहते पाकिस्तान के संघर्ष पर काबू पा लिया और 101 रन से जीत के साथ दो टेस्टों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड की टीम इस जीत के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंच गई है।

30/12/2020

जयपुर जिला ओपन बैडमिंटन के फाइनल में भिड़ेंगे जयवर्धन और मानस

एसएमएस स्टेडियम में चल रही एसबीआई योनो जयपुर जिला ओपन बैडमिंटन में जयवर्धन सिंह और मानस परवाल 10 वर्ष के लड़कों के एकल फाइनल में भिड़ेंगे। इसी आयु वर्ग की लड़कियों के वर्ग में सोम्या भटनागर, देशना जैन, स्रेहा लाम्बा और बिट्टू राजभर सेमीफाइनल में पहुंच गई।

03/09/2019

भारत ने आस्ट्रेलिया ए को 3-0 से हराया

भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम ने शुक्रवार को यहां आस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाफ 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज कर दी।

11/05/2019

दक्षिण अफ्रीका vs इंग्लैंड : तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर का चोट के चलते केपटाउन टेस्ट में खेलना संदिग्ध

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 से 7 जनवरी तक आयोजित होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। 1 जनवरी को इंग्लैंड के ट्रेनिंग सत्र में वह केवल 6 गेंदें ही डाल सके थे, उनकी कोहनी सूजी हुई थी।

02/01/2020

भवानी क्लब और टीम अल्फा बनी विजेता

भवानी क्लब और टीम अल्फा ने क्रमश: दौसा और गंगापुर में सम्पन्न भारत सुपर कबड्डी का खिताब जीत जयपुर में होने वाले ग्रैंड फिनाले के लिए क्वालीफाई कर लिया।

17/05/2019

रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 6 रन हराया, 3-0 से किया सफाया

कुशल मेंडिस (55) और धनंजय डी सिल्वा (51) रन की अर्धशतकीय पारियों के बाद एंजेलो मैथ्यूज (59 पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में 6 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया।

03/03/2020

रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार, महिला वर्ग में इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट को अवॉर्ड

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की टैमी ब्यूमोंट को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए चुना गया है। दोनों को फरवरी माह में संपन्न श्रृंखलाओं में शानदार प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदानों चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में जबरदस्त प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार जीता है।

10/03/2021