Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
खेल

दूसरे टेस्ट में हार के बाद विराट फिर संभाल सकते है कमान, तीसरे टेस्ट में कोहली की वापसी की पूरी उम्मीद

Friday, January 07, 2022 14:35 PM
फाइल फोटो

जोहानसबर्ग। भारतीय टीम के नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली पीठ की ऐंठन के कारण जोहानसबर्ग  में हुए दूसरे टेस्ट से चूक गए थे। उम्मीद है कि केपटाउन में खेले जाने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट में वह वापसी कर सकते हैं। दूसरे टेस्ट में भारत के कप्तान रहे लोकेश  राहुल ने कहा है कि विराट अब अच्छा महसूस कर रहे हैं, उन्होंने पिछले कुछ दिनों में नेट्स किए हैं, क्षेत्ररक्षण किया और मैदान के चारों ओर दौड़ भी लगाई। मुझे लगता है कि उन्हें ठीक हो जाना चाहिए।

वहीं प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी इसी तरह की बात कही। द्रविड़ ने कहा कि हर तरह से वह ठीक होने चाहिए। उन्हें थोड़ा इधर-उधर दौडऩे का अवसर मिला है, उन्हें अभ्यास करने का अवसर मिला है, मैंने यहां पर नेट में उन्हें केवल थ्रो डाउन कराया लेकिन केप टाउन में उम्मीद हे कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। द्रविड़  ने साथ ही कहा कि मैंने अभी तक फिजियो के साथ विस्तार से बात नहीं की है, लेकिन जो कुछ भी मैं सुन रहा हूं उनके साथ बातचीत करने से, मुझे लगता है कि वह वास्तव में सुधार कर रहे हैं और चार दिनों के समय में जाने के लिए अच्छा होना चाहिए।

अगर कोहली की वापसी होती है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि भारत की दूसरी पारी में नाबाद 40 रनों की पारी खेलने वाले हनुमा विहारी की बेंच पर वापसी हो। भारत ने अपने सीनियर  बल्लेबाजों का समर्थन करना जारी रखा। विहारी को श्रेयस अय्यर की जगह पहली पसंद रखा गया। श्रेयस ने अपने पहले ही टेस्ट में शतक बनाया था।

द्रविड़ ने विहारी की तारीफ़ की। उन्होंने पहली पारी में उनके योगदान के बारे में भी बताया। हालांकि उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को हमेशा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। द्रविड़ ने कहा कि सबसे पहले मुझे लगता है कि विहारी ने इस टेस्ट मैच में वास्तव में दोनों पारियों में अच्छा खेला। मुझे लगता है कि पहली पारी में वह दुर्भाग्य से आउट हुए। एक गेंद असीमित उछाल के साथ आई और उनकी उंगलियों पर लग गई और पास खड़े क्षेत्ररक्षक ने एक कठिन कैच पकड़कर उन्हें आउट किया। उन्होंने दूसरी पारी में खूबसूरती से बल्लेबाजी की, जिससे हमें बहुत आत्मविश्वास मिला।

द्रविड़ ने कहा कि श्रेयस ने भी दो या तीन टेस्ट मैचों में ऐसा किया है, उन्होंने भी रन बनाए हैं और मुझे लगता है कि उन्हें यह सोचना चाहिए कि जब भी उन्हें अवसर मिल रहे हैं तो वे अच्छा कर रहे हैं। उनको पीछे मुड़कर देखने की जरूरत है कि जो आज हमारे सीनियर खिलाड़ी हैं उन्हें भी अपने समय का इंतजार करना पड़ा था।उनके करियर की शुरुआत में उन्हें भी बहुत रन बनाने थे। यह सिफऱ् खेल की प्रकृति है और यह होगा। इसलिए मुझे लगता है कि वे उनके प्रदर्शन से से सीख सकते हैं और विहारी ने जिस तरह से इस मैच में बल्लेबाजी की उससे बहुत आत्मविश्वास मिला।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया, दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम बेहद शर्मनाक बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को पहले सत्र में अपने इतिहास के रिकॉर्ड न्यूनतम स्कोर 36 रन पर ढेर हो गई और उसे इस मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

20/12/2020

ICC Womens T-20 World Cup : सेमीफाइनल में टीम इंडिया की इंग्लैंड से भिड़ंत

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप टूर्नामेंट में मंगलवार के अंतिम ग्रुप मुकाबले बारिश के कारण धुल जाने के बाद टूर्नामेंट की सेमीफाइल लाइनअप तय हो गयी है, जिसमें गुरुवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा।

03/03/2020

900 मिलियन एंड्रॉयड डिवाइस में हैं ये खामियां

एंड्रॉयड यूजर्स एक बार फिर से खतरे में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉलकॉम के चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स और टैबलेट में क्वॉड रूटर पाया गया है. यानी दुनिया भर के 900 मिलियन एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट में मैलवेयर अटैक हो सकता है.

16/08/2016

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन पर एक मैच का निलंबन, गाबा टेस्ट से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स पैटिनसन को आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने के कारण एक मैच के लिए निलंबित किया गया है जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ गाबा में होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

17/11/2019

दो-तीन वर्षों तक इसी क्षमता के साथ खेल सकता हूं : विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि व्यस्त कार्यक्रम के बीच नियमित रूप से आराम करने से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों के अलावा आईपीएल खेलने में भी मदद मिली है और वह अगले दो-तीन वर्षों तक इसी क्षमता के साथ खेल सकते हैं।

19/02/2020

शास्त्री को माना जाता है कोहली का पसंदीदा

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्वकप सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो जाने के बावजूद मुख्य कोच रवि शास्त्री के अपने पद पर बने रहने की उम्मीद है।

18/07/2019

दर्शकों के बिना IPL आयोजित करने पर विचार कर रहा है बीसीसीआई: गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल के 13वें सत्र को आयोजित करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है और बोर्ड का कहना है कि वह टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना कराने के साथ ही अन्य विकल्पों पर विचार कर रहा है।

11/06/2020