Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
खेल

IPL : राजस्थान ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

Saturday, September 25, 2021 16:00 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

अबूधाबी। राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के कप्तान संजू सैमसन ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ आईपीएल 14 के 36वें मैच में शनिवार को टाॅस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। दोनों टीमों ने अपने एकादश में बदलाव किया है। राजस्थान ने जहां एविन लुईस और क्रिस मॉरिस की जगह पर डेविड मिलर और तबरेज शम्सी को टीम में शामिल किया, वहीं दिल्ली ने मार्कस स्टॉयनिस की जगह पर ललित यादव को एकादश में शामिल किया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), यशस्वी जैसवाल, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी।


दिल्ली कैपिटल : ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ललित यादव, शिमरन हेत्मायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा, एनरिक नॉर्त्जे, आवेश खान।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

IPL-2020: शारजाह में राजस्थान रॉयल्स का हल्ला बोल, चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से दी मात

विकेटकीपर संजू सैमसन की 9 छक्कों की मदद से 74 रन की तूफानी और कप्तान स्टीवन स्मिथ (69 रन) की सधी हुई पारियों के बाद राहुल तेवतिया (37 पर 3 विकेट) की शानदार हुई गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की गुलाबी ब्रिगेड ने मंगलवार को आईपीएल-13 के अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से पराजित किया।

23/09/2020

AUS vs IND: टीम इंडिया ने दूसरे T-20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज पर जमाया कब्जा

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (52 रन) के शानदार अर्धशतक और हार्दिक पांड्या की नाबाद 42 रन की तूफानी पारी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में रविवार को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली।

06/12/2020

भारतीय टीम चुनौतीपूर्ण लेकिन अपराजेय नहीं : बावुमा

दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी तेम्बा बावूमा ने कहा है कि मेजबान टीम को हराना नामुमकिन नहीं है और वे निश्चित ही अगले मैच में वापसी करेंगे। मैच के बाद बावुमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय टीम चुनौतीपूर्ण है लेकिन वह अपराजेय नहीं है।

19/09/2019

न्यूजीलैंड से 1-2 से हारी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोका

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक टेस्ट इवेंट के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। उधर गुरजीत कौर के 59वें मिनट के गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने विश्व की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को ओलम्पिक टेस्ट इवेंट के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को 2-2 के ड्रा पर रोक दिया।

19/08/2019

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहला T-20 बारिश के कारण रहा बेनतीजा, 30 अगस्त को दूसरा मुकाबला

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और इसे रद्द करना पड़ा जिससे यह मुकाबला बेनतीजा रहा। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 30 अगस्त को खेला जाएगा।

29/08/2020

83 साल की उम्र में महान फुटबॉलर पीके बनर्जी का निधन, भारतीय फुटबॉल का एक युग समाप्त

भारत के महान फुटबॉलर, पूर्व ओलम्पियन और पूर्व कोच प्रदीप कुमार बनर्जी का निधन हो गया है। वह 83 वर्ष के थे। उनके परिवार में दो पुत्रियां हैं। प्रदीप कुमार बनर्जी भारतीय फुटबॉल में पीके बनर्जी के नाम से लोकप्रिय थे। उनके निधन से भारतीय फुटबॉल में शोक की लहर दौड़ गई।

20/03/2020

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों में हो सकते हैं बदलाव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड रविवार को सौरव गांगुली की अगुवाई में पहली सालाना आम बैठक (एजीएम) आयोजित करेगा, जिसमें लोढ़ा समिति की सिफारिशों से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में अपना प्रतिनिधित्व चुनने जैसे कई मुद्दों पर अहम फैसले लिए जाएंगे।

01/12/2019