Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

BCCI के आग्रह पर TNCA ने नटराजन को विजय हजारे टूर्नामेंट किया रिलीज

Thursday, February 11, 2021 16:40 PM
टी नटराजन (फाइल फोटो)

चेन्नई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय टीम प्रबंधन के आग्रह के बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को घरेलू एकदिवसीय विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट से रिलीज कर दिया है। ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तरोताजा रह सकें। बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन की ओर से यह आग्रह इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद और पुणे में आगामी 12 मार्च से खेले जाने वाले 5 टी-20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों के मद्देनजर किया गया है। टीएनसीए के सचिव एस रामासामी ने इस संबंध में आग्रह प्राप्त होने की पुष्टि की है।

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी काशी विश्वनाथन ने कहा कि हमें लिखित में कोई आग्रह प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन हम समझते हैं कि टीम प्रबंधन चाहता है कि नटराजन बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अभ्यास करके तैयार हो जाएं। टीएनसीए के सचिव इस पर गौर कर रहे हैं और नटराजन को एनसीए जाने के लिए कहा गया है। बीसीसीआई और टीम प्रबंधन नटराजन को स्वस्थ और फिट चाहता है। यह राष्ट्रीय हित में है, इसलिए हमने उन्हें रिलीज कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम प्रबंधन के आग्रह के पीछे एक वजह यह भी है कि नटराजन को विजय हजारे ट्रॉफी और भारतीय टीम के बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) में प्रवेश करने से पहले 2 बार क्वारेंटाइन में नहीं रखा जाना चाहिए। इस बीच यह भी जानकारी सामने आई है कि टेस्ट श्रृंखला के लिए 22 सदस्यीय दल में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल केवल तीसरे टेस्ट में ही चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। वहीं हनुमा विहारी, उमेश यादव और मोहम्मद शमी की फिटनेस में भी खासा सुधार नहीं हुआ है। जानकारी यह भी है कि इनमें से कोई भी अंतिम दो टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ओपनिंग डेब्यू में रोहित शर्मा का शानदार शतक, टीम इंडिया का स्कोर बिना विकेट खोए 200 पार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसे सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने सही साबित करते हुए टी ब्रेक तक टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया है।

02/10/2019

IND vs NZ: भारत ने क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास, 5-0 से सीरीज जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (12 रन पर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 5वें और आखिरी टी-20 मुकाबले में 7 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 5-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया।

03/02/2020

विराट बने वर्ष के इंटरनेशनल क्रिकेटर और बल्लेबाज

भारतीय कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली को सिएट क्रिकेट रेटिंग इंटरनेशनल अवार्ड्स में सोमवार को यहां वर्ष का इंटरनेशनल क्रिकेटर और बल्लेबाज घोषित किया गया।

14/05/2019

BCCI की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं, संन्यास की अटकलें तेज

बीसीसीआई ने अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल नहीं है। बीसीसीआई के इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि धोनी के लिए राष्ट्रीय टीम में खेलने का रास्ता अब मुश्किल हो गया है।

16/01/2020

विराट ने दिए रोहित, धवन और राहुल के खेलने के संकेत, कहा- मैं बल्लेबाजी क्रम में आ सकता हूं नीचे

कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेडे स्टेडियम में होने वाले पहले मुकाबले में अंतिम एकादश में शिखर धवन और लोकेश राहुल को जगह देने के लिए वह बल्लेबाजी क्रम में खुद नीचे आ सकते हैं।

13/01/2020

भारत-अफगानिस्तान का मुकाबला, रोहित शर्मा और केएल राहुल आउट

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

22/06/2019

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर बोले, विराट के बाद जब रहाणे कप्तानी संभालेंगे तब हम बदलेंगे अपनी रणनीति

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं के हाथ स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारत के खिलाफ पिछले 2018-19 में हुई पिछली टेस्ट सीरीज की हार से सबक लेते लेते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस बार भारतीय खिलाड़ियों के साथ जुबानी जंग में नहीं उलझेंगे और भावनाओं को नियंत्रण में रखेंगे।

24/11/2020