Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
खेल

लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में नहीं रुकेंगे IPL के मैच, सरकार ने दी टीमों को रात में अभ्यास की अनुमति

Tuesday, April 06, 2021 10:45 AM
मुंबई में होंगे आईपीएल मैच।

मुंबई। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने दोहराया है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाने के सरकार के नए आदेश के बावजूद आईपीएल मुकाबलों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। महाराष्ट्र सरकार ने भी लॉकडाउन के बावजूद आईपीएल में हिस्सा ले रही टीमों को बायो-बबल में रात में अभ्यास की अनुमति दी है। एमसीए की ओर से यह स्पष्टीकरण महाराष्ट्र सरकार द्वारा रविवार शाम को राज्य भर में घोषित आंशिक लॉकडाउन के मद्देनजर आया है।

एमसीए के एक पदाधिकारी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हमारे पास शहर के निगम आयुक्त का फोन आया है और उनकी ओर से एसोसिएशन को आश्वासन दिया गया है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन जैसे उपाय आईपीएल मैचों पर कोई प्रभाव नहीं डालेंगे, हालांकि अन्य क्रिकेट गतिविधियों को तुरंत रोकने के निर्देश दिए गए हैं। पदाधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईपीएल टीमें पहले की तरह सामान्य रूप से अभ्यास करना जारी रख सकती हैं। कोई भी क्रिकेट गतिविधि जो बायो-बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) का हिस्सा है, उसके आयोजन में किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं आएगी। महाराष्ट्र सरकार ने रात के कर्फ्यू के दौरान रात आठ बजे के बाद अभ्यास करने और टीमों को होटल तक आने की अनुमति दे दी है।

दस मैचों की मेजबानी करेगा मुम्बई
मुंबई आईपीएल 2021 सत्र के 10 मैचों की मेजबानी करने वाला है और इनमें से कुछ सप्ताहांत में हैं, जिसमें पहला मैच भी शामिल है, जो शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है। वहीं 10 अप्रैल से 24 अप्रैल तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के लगातार छह टीमों चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मुकाबले होने हैं।

सप्ताहांत पर रहेगा पूरी तरह लॉकडाउन
महाराष्ट्र सरकार ने रविवार दोपहर को कैबिनेट बैठक के बाद सप्ताहांत के दौरान पूरी तरह से लॉकडाउन सहित आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके तहत शुक्रवार से सोमवार तक लॉकडाउन रहेगा। चिंता का विषय यह है कि महाराष्ट्र में फिर से कोरोना के सक्रिय मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसने बीसीसीआई की परेशानी बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें:

ओलम्पिक में रखना चाहिए क्रिकेट का टी-10 फॉर्मेट: मोर्गन

क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने की चर्चा लम्बे समय से चल रही है और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयान मोर्गन का सुझाव है कि क्रिकेट के टी-10 फॉर्मेट को ओलम्पिक में शामिल किया जाना चाहिए, जिससे पूरा टूर्नामेंट 10 दिन के अंदर समाप्त हो जाएगा।

07/05/2020

U-19 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, यशस्वी जायसवाल ने ठोका शतक

ओपनर यशस्वी जायसवाल (नाबाद 105) के बेहतरीन शतक और दिव्यांश सक्सेना (नाबाद 59) की बेहतरीन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया।

04/02/2020

चाहर का कमाल, भारत ए जीत की दहलीज पर

लेग स्पिनर राहुल चाहर (84 रन और 73 पर तीन विकेट) के शानदार हरफनमौला खेल और मध्यम तेज गेंदबाज शिवम दुबे (25 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ए टीम श्रीलंका ए के खिलाफ

03/06/2019

15 से अधिक देशों ने जारी किए तेंडुलकर पर डाक टिकट

क्रिकेट के सर यानि डॉन ब्रैडमेन उनसे जुड़े डाक टिकट हों या फिर उनकी याद में जारी हुआ सिक्का। या क्रिकेट को लेकर कोई भी यादगार टिकट।

28/05/2019

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम-11 से पंत की छुट्टी, साहा और अश्विन की वापसी

टीम इंडिया ने बुधवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शूरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश घोषित कर दिया है। जिसमें रिषभ पंत को जगह नहीं मिली है। अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की 22 महीने बाद टीम में वापसी हुई है। वहीं आर अश्विन को भी अंतिम ग्यारह में मौका मिला है।

01/10/2019

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीसरे टी-20 में 5 विकेट से दी मात, फिर हासिल किया नंबर वन का ताज

मिशेल मार्श की नाबाद 39 रन की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को मंगलवार को तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में 5 विकेट से हराकर टी-20 में नंबर वन रैंकिंग फिर से हासिल कर ली है।

09/09/2020

महिला क्रिकेट 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल, आईसीसी ने किया फैसले का स्वागत

इंग्लैंड के बर्मिंघम में वर्ष 2022 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल करने का फैसला किया गया है।

14/08/2019