Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
खेल

कोरोना के कहर के बीच IPL-2021 सस्पेंड, कई खिलाड़ियों और स्टाफ के संक्रमित होने के बाद फैसला

Tuesday, May 04, 2021 13:45 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। बायो-बबल में कोविड के बढ़ते मामलों के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। पिछले कुछ दिनों से विभिन्न फ्रेंचाइजी के कई खिलाड़ी और स्टाफ संक्रमित मिले है। ताजा घटनाक्रम में सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा के कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। इससे एक दिन पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर और चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपती बालाजी समेत स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

मजबूत बायो-बबल के बावजूद कोविड के मामले सामने आने के कारण टूर्नामेंट पर पूरी तरह विचार किया गया। दोपहर करीब 12 बजे बीसीसीआई के शीर्ष ब्रास को टूर्नामेंट के भाग्य पर अंतिम फैसला करना था। बीसीसीआई पूरे टूर्नामेंट को एक शहर में ले जाने पर विचार कर रहा था, लेकिन आईपीएल ढांचे में ताजा पॉजिटिव मामलों ने बीसीसीआई मैनेजर्स के पास ज्यादा सोचने के लिए कुछ नहीं छोड़ा। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल टूर्नामेंट को सस्पेंड किया गया है। हम देखेंगे कि इसे आगे पूरा कराया जा सकता है, या नहीं। इस बयान से जाहिर है कि आईपीएल के बचे हुए 31 मैच री-शेड्यूल किए जा सकते हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में बीसीसीआई ने मजबूत बायो-बबल का हवाला दिया था, जिसके बाद 29 मैच सफलतापूर्वक कराए जा सके। चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी मैच पूरे हुए, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन का 30वां मैच केकेआर के दो खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद नहीं खेला जा सका। 31वें मैच को लेकर भी चिंता बनी हुई थी, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने शनिवार को सीएसके के खिलाफ मैच खेला था और मैच के दौरान बालाजी कई खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे।

यह भी पढ़ें:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारेंटाइन

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। हाल ही में रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज खेल कर लौटने के बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था और शनिवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

27/03/2021

महिला क्रिकेट 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल, आईसीसी ने किया फैसले का स्वागत

इंग्लैंड के बर्मिंघम में वर्ष 2022 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल करने का फैसला किया गया है।

14/08/2019

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप : टीम इंडिया ने जापान को 10 विकेट से रौंदा, क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

स्पिनर रवि बिश्नोई की 5 रन पर 4 विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में जापान को मात्र 41 रन पर ढेर कर मुकाबला एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से जीता और क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

21/01/2020

राफेल नडाल ने किया दूसरे दोर में प्रवेश, शारापोवा बाहर

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलिया ओपन में विजयी शुरूआत करते हुए पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया, लेकिन महिला वर्ग में पूर्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा पहले ही दौर में बाहर हो गई हैं।

22/01/2020

#HappyBirthdayVirat: विराट कोहली अनुष्का के साथ भूटान में मना रहे छुट्टियां

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का 31वां जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें आईसीसी, बीसीसीआई सहित देश ने बधाई दी है।

05/11/2019

आठ बार के ओलंपिक चैंपियन उसेन बोल्ट कोरोना संक्रमित, खुद को किया क्वारेंटाइन

दुनिया के सबसे तेज धावक एवं आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बोल्ट ने कहा कि सुरक्षित रहने के लिए मैंने खुद को क्वारेंटाइन कर लिया है और इसे सामान्य रूप से ले रहा हूं।

25/08/2020

भवानी क्लब और टीम अल्फा बनी विजेता

भवानी क्लब और टीम अल्फा ने क्रमश: दौसा और गंगापुर में सम्पन्न भारत सुपर कबड्डी का खिताब जीत जयपुर में होने वाले ग्रैंड फिनाले के लिए क्वालीफाई कर लिया।

17/05/2019