Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

आईपीएल 2021: चेन्नई पहुंचे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, सात दिन रहेंगे क्वारेंटाइन

Friday, April 02, 2021 10:25 AM
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पहुंचे चेन्नई।

चेन्नई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को फ्रेंचाइजी के कैंप से जुड़ने के लिए चेन्नई पहुंच गए हैं। हालांकि टीम से जुड़ने से पहले कोहली को सात दिन के क्वांरेटाइन पीरियड से गुजरना होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट ने एक फोटो शेयर करते हुए विराट कोहली के चेन्नई पहुंचने की पुष्टि की। आरसीबी ने लिखा- कप्तान विराट कोहली चेन्नई पहुंच चुके हैं। कोहली से पहले आरसीबी ने टीम के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के चेन्नई पहुंचने की जानकारी फैंस के साथ साझा की थी। आरसीबी ने ट्विटर पर डिविलियर्स की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- स्पेसशिप उतर चुका है। एबी डिविलियर्स चेन्नई में आरसीबी के बॉयो-बबल में शामिल हो गए हैं। गौरतलब है कि कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में 9 अप्रैल को डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना करेगी।

दिल्ली कैपिटल्स में वापसी से उत्साहित उमेश यादव
दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव क्वारेंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद आईपीएल में अपनी पुरानी टीम में लौटकर बेहद उत्साहित हैं। 33 वर्षीय उमेश यादव में आईपीएल में अपनी शुरुआत दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ की थी। दिल्ली ने फरवरी में हुई नीलामी में उमेश को उनके आधार मूल्य 1 करोड़ रुपए में खरीदा था। उमेश ने कहा कि एक सप्ताह तक क्वारेंटाइन रहने के बाद मैदान पर उतरना और खिलाड़ियों के साथ कुछ समय बिताना अच्छा रहा। मैं गेंद थामने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं टीम के लिए निश्चित तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा और हर दिन अपने खेल में निखार लाने की कोशिश करूंगा।

सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े नटराजन
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद टीम से जुड़ गए। हैदराबाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नटराजन के टीम से जुड़ने की जानकारी देते हुए लिखा- हमारे यॉर्कर किंग यहां हैं। नटराजन भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे और टी-20 सीरीज का हिस्सा थे। वनडे सीरीज के निर्णायक मैच में नटराजन ने मैच के आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी। नटराजन पिछले आईपीएल में अपनी खतरनाक यार्कर गेंदों की वजह से सुर्खियों में आए थे। नटराजन ने 16 विकेट अपने नाम किए और यार्कर मशीन के नाम से मशहूर हो गए। अब नटराजन एक बार फिर आईपीएल में अपनी खतरनाक यार्कर से अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरने को तैयार हैं।

जोश हेजलवुड भी आईपीएल से बाहर
ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आईपीएल 2021 सत्र में नहीं खेलेंगे। 30 वर्षीय हेजलवुड अगस्त 2020 से इस साल जनवरी तक कई बायो-बबल में रहे हैं। समझा जाता है कि आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र के मद्देनजर वह खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से बेहतर तरीके से तैयार करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने आईपीएल 2021 का हिस्सा न होने फैसला किया है। आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की तरफ से 3 मैच खेलने वाले हेजलवुड को सीएसके के साथ जुड़ने के लिए 1 अप्रैल को भारत आना था, लेकिन अब वह आईपीएल 2021 में अनुपलब्ध रहेंगे। हेजलवुड ने इस बारे में कहा कि विभिन्न समय में बायो-बबल और क्वारेंटाइन में रहने के 10 महीने बहुत लंबे रहे हैं, इसलिए मैंने क्रिकेट से आराम लेने और अगले दो महीने तक घर पर ही समय बिताने का फैसला किया है। हमारे सामने आगे भी बड़ा विंटर सत्र है। वेस्टइंडीज का दौरा भी काफी लंबा है और इसके बाद बांग्लादेश का टी-20 दौरा है। फिर टी-20 विश्व कप और उसके बाद एशेज सीरीज। इसलिए इन 12 महीनों में हमारे पास बहुत क्रिकेट है। ऐसे में मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार होने का बेहतर मौका देना चाहता हूं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अब 5 की जगह 4 दिनों का हो सकता है टेस्ट मैच, ICC उठाने जा रही है बड़ा कदम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद वैश्विक क्रिकेट कैलेंडर के व्यस्त कार्यक्रम को कुछ सहज बनाने के इरादे से अब टेस्ट मैच के दिनों को घटाकर 5 के बजाय 4 दिन करने पर विचार कर रहा है, जो संभवत: वर्ष 2023 से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा बन सकता है।

30/12/2019

धोनी ने खुद को वेस्टइंडीज दौरे से किया अलग, दो महीने सेना के साथ रहेंगे

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज दौरे से खुद को अलग कर लिया है।

20/07/2019

स्वर्ण मुकाबले में पहुंचे रविंदर

भारत के रविंदर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए हंगरी के बुडापेस्ट में चल रही अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में मंगलवार को 61 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में पहुंच गए, जबकि जूनियर विश्व चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता वीर देव गुलिया 79 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक के लिए लड़ेंगे।

30/10/2019

पहली बार चुनौती पेश करेंगी मैरीकॉम

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम असम के गुवाहाटी में कर्मबीर नबीन चंद्रा बोरदोलोई इंडोर स्टेडियम 20 से 24 मई तक होने वाले 70 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि के इंडिया ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट

14/05/2019

विश्वकप की निराशा को पीछे छोड़ विंडीज दौरा शुरू करेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुवाई में वेस्टइंडीज़ दौरे का आगाज करने उतरेगी जहां वह अमेरिका के लॉडरहिल में तीन ट्वेंटी- 20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी और उसका लक्ष्य विश्वकप की निराशा को पीछे छोड़ सफल शुरूआत करना रहेगा।

03/08/2019

शाकिब ने लगाया शतक, बांग्लादेश के टाइगर्स ने किया विंडीज का शिकार

दुनिया के नंबर एक आलराउंडर शाकिब अल हसन (नाबाद 124) के शानदार शतक और उनकी लिटन दास (नाबाद 94) के साथ चौथे विकेट के लिए 189 रन की जबरदस्त अविजित साझेदारी की बदौलत जायंट किलर बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज का आईसीसी विश्व कप में सोमवार को सात विकेट से शिकार कर लिया।

18/06/2019

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राजस्थान की 20 सदस्यीय टीम घोषित, अनुभवी अशोक मेनारिया को मिली कमान

चौबीस घंटे चली कश्मकश के बाद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के लिए राजस्थान टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कमान अनुभवी खिलाड़ी अशोक मेनारिया को सौंपी गई है, जबकि भरत शर्मा, रजत चौधरी और अजयराज सिंह को पहली बार राजस्थान टीम के लिए चुना गया है। राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव महेन्द्र शर्मा ने सोमवार को टीम की घोषणा की।

29/12/2020