Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
खेल

आईपीएल 2021: चेन्नई पहुंचे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, सात दिन रहेंगे क्वारेंटाइन

Friday, April 02, 2021 10:25 AM
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पहुंचे चेन्नई।

चेन्नई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को फ्रेंचाइजी के कैंप से जुड़ने के लिए चेन्नई पहुंच गए हैं। हालांकि टीम से जुड़ने से पहले कोहली को सात दिन के क्वांरेटाइन पीरियड से गुजरना होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट ने एक फोटो शेयर करते हुए विराट कोहली के चेन्नई पहुंचने की पुष्टि की। आरसीबी ने लिखा- कप्तान विराट कोहली चेन्नई पहुंच चुके हैं। कोहली से पहले आरसीबी ने टीम के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के चेन्नई पहुंचने की जानकारी फैंस के साथ साझा की थी। आरसीबी ने ट्विटर पर डिविलियर्स की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- स्पेसशिप उतर चुका है। एबी डिविलियर्स चेन्नई में आरसीबी के बॉयो-बबल में शामिल हो गए हैं। गौरतलब है कि कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में 9 अप्रैल को डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना करेगी।

दिल्ली कैपिटल्स में वापसी से उत्साहित उमेश यादव
दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव क्वारेंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद आईपीएल में अपनी पुरानी टीम में लौटकर बेहद उत्साहित हैं। 33 वर्षीय उमेश यादव में आईपीएल में अपनी शुरुआत दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ की थी। दिल्ली ने फरवरी में हुई नीलामी में उमेश को उनके आधार मूल्य 1 करोड़ रुपए में खरीदा था। उमेश ने कहा कि एक सप्ताह तक क्वारेंटाइन रहने के बाद मैदान पर उतरना और खिलाड़ियों के साथ कुछ समय बिताना अच्छा रहा। मैं गेंद थामने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं टीम के लिए निश्चित तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा और हर दिन अपने खेल में निखार लाने की कोशिश करूंगा।

सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े नटराजन
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद टीम से जुड़ गए। हैदराबाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नटराजन के टीम से जुड़ने की जानकारी देते हुए लिखा- हमारे यॉर्कर किंग यहां हैं। नटराजन भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे और टी-20 सीरीज का हिस्सा थे। वनडे सीरीज के निर्णायक मैच में नटराजन ने मैच के आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी। नटराजन पिछले आईपीएल में अपनी खतरनाक यार्कर गेंदों की वजह से सुर्खियों में आए थे। नटराजन ने 16 विकेट अपने नाम किए और यार्कर मशीन के नाम से मशहूर हो गए। अब नटराजन एक बार फिर आईपीएल में अपनी खतरनाक यार्कर से अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरने को तैयार हैं।

जोश हेजलवुड भी आईपीएल से बाहर
ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आईपीएल 2021 सत्र में नहीं खेलेंगे। 30 वर्षीय हेजलवुड अगस्त 2020 से इस साल जनवरी तक कई बायो-बबल में रहे हैं। समझा जाता है कि आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र के मद्देनजर वह खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से बेहतर तरीके से तैयार करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने आईपीएल 2021 का हिस्सा न होने फैसला किया है। आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की तरफ से 3 मैच खेलने वाले हेजलवुड को सीएसके के साथ जुड़ने के लिए 1 अप्रैल को भारत आना था, लेकिन अब वह आईपीएल 2021 में अनुपलब्ध रहेंगे। हेजलवुड ने इस बारे में कहा कि विभिन्न समय में बायो-बबल और क्वारेंटाइन में रहने के 10 महीने बहुत लंबे रहे हैं, इसलिए मैंने क्रिकेट से आराम लेने और अगले दो महीने तक घर पर ही समय बिताने का फैसला किया है। हमारे सामने आगे भी बड़ा विंटर सत्र है। वेस्टइंडीज का दौरा भी काफी लंबा है और इसके बाद बांग्लादेश का टी-20 दौरा है। फिर टी-20 विश्व कप और उसके बाद एशेज सीरीज। इसलिए इन 12 महीनों में हमारे पास बहुत क्रिकेट है। ऐसे में मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार होने का बेहतर मौका देना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें:

3 बार के ऑलम्पिक विजेता हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह का निधन, खेल जगत में शोक की लहर

तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारत के लीजेंड हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का लंबी बीमारी के बाद सोमवार सुबह निधन हो गया। बलबीर के निधन से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। बलबीर 96 वर्ष के थे। उन्हें गत 12 मई को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

25/05/2020

रिषभ पंत ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, गिलक्रिस्ट की बराबरी की

भारत के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने विकेट के पीछे सबसे तेज 50 शिकार करने के मामले में हमवतन महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी पर संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

03/09/2019

साक्षी और विनेश ने जीते कांस्य

भारत की कुमारी मंजू और दिव्या काकरान ने कल महिला वर्ग में कांस्य पदक दिलाए थे। भारत ने इस तरह महिला वर्ग में चार कांस्य पदक हासिल किए

27/04/2019

टेस्ट रैंकिंग में भारत की बादशाहत खत्म, टॉप पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम

अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस (1 मई) को आईसीसी रैंकिंग में बड़ा फेरबदल हुआ है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट की ताजा रैंकिंग्स जारी की हैं, जिसमें भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम से टेस्ट की और पाकिस्तान की टीम से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट की पहले नंबर की पोजिशन छिन गई है।

01/05/2020

अकेले कई टीमों पर भारी हैं विराट के 41 शतक

बल्लेबाजी के बाहुबली भारतीय कप्तान विराट कोहली 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे एकदिवसीय विश्व कप में अपने 41 शतकों की बदौलत एक-दो नहीं बल्कि कई टीमों पर भारी पड़ेंगे।

21/05/2019

वैभव गहलोत को गृह जिले जोधपुर से ही मिली चुनौती, रामप्रकाश चौधरी ने भरा नामांकन

वैभव गहलोत को अपने गृह जिले जोधपुर से ही चुनौती मिल रही है। जोधपुर क्रिकेट संघ के सचिव रामप्रकाश चौधरी ने वैभव के सामने अध्यक्ष पद पर नामांकन भरा है

02/10/2019

विराट, सचिन ने दी प्रधानमंत्री मोदी को बधाई

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली तथा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर समेत कई क्रिकेटरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की लोकसभा चुनावों में प्रचंड जीत के लिए बधाई दी हैं।

25/05/2019