Dainik Navajyoti Logo
Thursday 24th of June 2021
 
खेल

IPL-2021: मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से दी शिकस्त, क्विंटन डिकॉक ने खेली 70 रन की नाबाद पारी

Friday, April 30, 2021 10:00 AM
अर्धशतक बनाने के बाद अभिवादन करते हुए क्विंटन डीकॉक।

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के नाबाद अर्धशतक से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से आसान जीत दर्ज की। रॉयल्स की टीम शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों कप्तान संजू सैमसन (42), जोस बटलर (41), शिवम दुबे (35) और यशस्वी जायसवाल (32) की उम्दा पारियों के बावजूद चार विकेट पर 171 रन ही बना सकी। इसके जवाब में मुंबई इंडियन्स ने डिकॉक (50 गेंद में नाबाद 70 रन) और क्रुणाल पंड्या (39) के बीच तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की बदौलत 9 गेंद शेष रहते 3 विकेट पर 172 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया। मुंबई के 6 मैचों में 3 जीत से 6 अंक हो गए हैं और टीम चौथे स्थान पर बरकरार है। रॉयल्स की टीम 6 मैचों में 4 अंक के साथ 7वें स्थान पर है।

172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को डिकॉक और कप्तान रोहित शर्मा (14) ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़कर सतर्क शुरुआत दिलाई। मुंबई की टीम पहले दो ओवर में सात रन ही बना सकी। जिसके बाद डिकॉक ने तीसरे ओवर में चेतन सकारिया पर पहला चौका जड़ा और फिर मुस्ताफिजुर रहमान की पहली दो गेंदों पर चौका और छक्का मारा। रोहित ने जयदेव उनादकट पर छक्का मारा लेकिन क्रिस मौरिस की गेंद पर मिड-ओन पर सकारिया को आसान कैच दे बैठे। सूर्यकुमार यादव और डिकॉक ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। सूर्यकुमार ने राहुल तेवतिया जबकि डिकॉक ने उनादकट पर दो चौके मारे। सूर्यकुमार हालांकि मौरिस की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मिडविकेट पर बटलर को कैच दे बैठे। उन्होंने 10 गेंद में 16 रन बनाए। मुंबई ने 10 ओवर में दो विकेट पर 87 रन बनाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ब्रिस्बेन में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से जमाया कब्जा

भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिस्बेन में इतिहास रच दिया है। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (91), टीम इंडिया की दीवार चेतेश्वर पुजारा (56 रन) और प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (नाबाद 89 रन) की करिश्माई बल्लेबाजी से भारत ने गाबा मैदान में ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट के 5वें दिन 3 विकेट से हराकर नया इतिहास रच दिया।

19/01/2021

कोरोना संकट: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी बढ़ाए मदद के हाथ, PM-CARES फंड में दिए 50 लाख रुपए

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारतीय खिलाड़ी लगातार मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। लगभग सभी खिलाड़ियों ने अपनी ओर से सहयोग दिया है। अब टीम इंडिया के पूर्व खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी 50 लाख रुपए की रकम पीएम केयर्स फंड में देने का वादा किया है।

06/04/2020

कूच बिहार ट्रॉफी में राजस्थान की लगातार तीसरी जीत, उत्तर प्रदेश को 15 रन से हराया

प्रीतम शीरोन (60 रन पर 6 विकेट) के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान ने कूच बिहार ट्रॉफी के रोमांचक मुकाबले में मेजबान उत्तर प्रदेश के खिलाफ 15 रनों से जीत हासिल करने के साथ 6 अंक अर्जित किए। ग्

10/12/2019

गेंद से छेड़छाड़ करते कैमरे में कैद हुए कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन

बॉल टेम्परिंग के मामले में फंसे आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की तो एक साल के बैन के बाद क्रिकेट में वापसी हो गई है लेकिन अब कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंस सकते हैं।

13/11/2019

बजरंग पूनिया को विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में शीर्ष वरीयता

भारत की टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती मुकाबलों में पदक की सबसे बड़ी उम्मीद बजरंग पुनिया को कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में 14 सितंबर से शुरु हो रही विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है।

06/09/2019

विश्वकप फाइनल मुकाबले में एक और सुपर ओवर होना चाहिए था: सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को विश्व कप फाइनल जैसी स्थिति आने पर बाउंड्री की संख्या के आधार पर विजेता का निर्धारण करने के बजाय एक दूसरा सुपर ओवर खेलने की वकालत की।

17/07/2019

विराट और अनुष्का ने लोगों से की खुद को आइसोलेशन में रखने की अपील

कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल रहा है। इसे लेकर सभी लोग सावधान है। कई बड़ी हस्तियां कोरोना से बचाव के लिए जागरुक कर रही है।

20/03/2020