Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
खेल

IPL-2021: RCB ने हैदराबाद को रोमांचक मैच में 6 रन से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची विराट सेना

Thursday, April 15, 2021 11:10 AM
विकेट लेने के बाद खुशी जताते हुए आरसीबी के खिलाड़ी।

चेन्नई। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के गेंदबाजों ने बुधवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद से जीत छीन ली। बेंगलोर ने रोमांचक मुकाबला 6 रन से जीत आईपीएल अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। बेंगलोर को 149 रनों पर सीमित करने के बाद हैदराबाद की टीम कप्तान डेविड वार्नर और मनीष पांडे की अच्छी पारियों का फायदा नहीं उठा सकी और बेंगलोर के गेंदबाजों को हावी होने के मौका दे दिया। 20 ओवर की समाप्ति तक हैदराबाद 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। यह हैदराबाद की लगातार दूसरी हार है जबकि विराट कोहली की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। अपने पहले मैच में हैदराबाद को केकेआर से हार मिली थी जबकि बेंगलोर ने मुम्बई इंडियंस को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से हराया था।

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रिद्धिमान साहा (1) जल्दी ही आउट हो गए। इसके बाद कप्तान डेविड वार्नर (54) और मनीष पांडेय (38) ने दूसरे विकेट के लिए बहुमूल्य 83 रनों की साझेदारी की। वार्नर का विकेट 96 के कुल योग पर गिरा। वार्नर के आउट होने के बाद रन गति धीमी पड़ गई और हैदराबाद को जीत के लिए 24 गेंदों पर 35 रनों की जरूरत थी। शाहबाज अहमद ने 17वें ओवर में 3 विकेट लेकर हैदराबाद की हालत पतली कर दी। शहबाज ने बेयरस्टो, मनीष पांडे और अब्दुल समद (0) को आउट किया। अंतिम ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। राशिद ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन अगली गेंद पर वह रन आउट हो गए। 5वीं गेंद पर हर्षल ने शाहबाज नदीम को भी चलता किया और इस तरह बेंगलोर ने 6 रनों के अंतर से मैच जीत लिया। बेंगलोर की ओर से शाहबाज अहमद ने तीन विकेट लिए जबकि सिराज और हर्षल को दो-दो सफलता मिली।

इससे पहले हैदराबाद ने अफगानी स्पिन गेंदबाज राशिद खान की शानदार गेंदबाजी (18 पर 2 विकेट) की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी 8 विकेट पर 149 रनों पर ही सीमित कर दी। आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 59 रन बनाए, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 33 रनों का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज पडिक्कल ने 11 रन, शहबाज अहमद 14 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा एबी डीविलियर्स 1, वाशिंगटन सुन्दर 8, डेन क्रिस्टियन 1 और जेमिसन 12 रन बनाकर आउट हुए। हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि जेसन होल्डर ने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

मैक्सवेल की 5 साल बाद आईपीएल में पहली फिफ्टी
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के जड़े। ये मैक्सवेल का 2016 के बाद आईपीएल में पहला अर्धशतक है। इसी के साथ मैक्सवेल के नाम आईपीएल में सात अर्द्धशतक हो गए हैं। मैक्सवेल को आईपीएल की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस नीलामी में उन्होंने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रखा था।

यह भी पढ़ें:

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली की तबीयत फिर बिगड़ी, सीने में दर्द के बाद अस्पताल में हुए भर्ती

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की बुधवार को अचानक तबीयत खराब होने के बाद कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोपहर बाद सीने में उठे दर्द के कारण उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

27/01/2021

शमशेर सिंह इलेवन ने राजस्थान कोल्ट्स को 8 विकेट से हराया

आरसीए अकेडमी में खेले गए छठे शमशेर सिंह मेमोरियल क्रिकेट मुकाबले में शमशेर सिंह इलेवन ने राजस्थान कोल्ट्स को 8 विकेट से हरा दिया।

20/10/2019

विंडीज दौरे के लिए चयन समिति की बैठक स्थगित

आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई भारतीय क्रिकेट टीम के अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को होने वाली चयनक समिति की बैठक स्थगित कर दी गई है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नई तारीखों की घोषणा जल्द करेगा।

19/07/2019

चैम्पियन जल्दी खत्म नहीं होते, धोनी की उपलब्धियों पर भारत को गर्व : गांगुली

सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष बन गए है। सौरव गांगुली के नेतृत्व में नए पदाधिकारियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया है।

23/10/2019

सेमीफाइनल की राह मजबूत करने उतरेगा भारत

विश्वकप में अपराजेय रहकर अपना अभियान सफलतापूर्वक आगे बढ़ा रही भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के साथ सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को मजबूत करने के लिये उतरेगी।

26/06/2019

भारत ने आस्ट्रेलिया ए को 3-0 से हराया

भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम ने शुक्रवार को यहां आस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाफ 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज कर दी।

11/05/2019

पहले वनडे में हार के बाद बोले विराट, कहा- हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली पराजय पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड की टीम ने वाकई शानदार प्रदर्शन किया, वह जीत की हकदार थी।

05/02/2020