Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
खेल

IPL-2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने खोला जीत का खाता, दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया

Wednesday, September 30, 2020 11:35 AM
मैच जीतने के बाद हाथ मिलाते हुए हैदराबाद के खिलाड़ी।

अबु धाबी। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरकार आईपीएल के 13वें सीजन में अपनी जीत का खाता खोला। मंगलवार को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से शिकस्त दी। हैदराबाद टीम की इस सीजन में यह पहली जीत है जबकि दिल्ली कैपिटल्स की पहली हार। सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम 7 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी।

अय्यर-धवन को राशिद ने बनाया शिकार
पृथ्वी शॉ के जल्दी आउट होने के बाद दिल्ली पारी को कप्तान श्रेयस अय्यर और ओपनर शिखर धवन बढ़ा रहे थे लेकिन टीम को 42 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा। स्पिनर राशिद ने अपने पहले ही ओवर में श्रेयस को शिकार बनाया और अब्दुल समाद के हाथों उन्हें कैच करा दिया। अय्यर ने 21 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 17 रन बनाए। उन्होंने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। फिर धवन को भी राशिद ने पवेलियन भेजा। धवन विकेट के पीछे बेयरस्टो के हाथों कैच आउट हुए। अंपायर ने धवन को नॉटआउट दिया था, जिस पर डीआरएस लिया गया और धवन (34) को लौटना पड़ा। धवन ने 31 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 34 रन बनाए।

बेयरस्टो का अर्द्धशतक
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया, जिसकी मदद से टीम ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए। बेयरस्टो ने 48 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए। उन्होंने कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ 57 गेंद में 77 रन जोड़े जबकि केन विलियमसन के साथ 38 गेंद में 52 रन की साझेदारी की। टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे केन विलियम्सन ने 26 गेंदों में 41 रन बनाए। वॉर्नर ने 33 गेंद में 45 रन बनाए। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे जम्मू कश्मीर के अब्दुल समाद ने 7 गेंद में 12 रन बनाए।

पावरप्ले में बने 38 रन, बाद में पकड़ी रफ्तार
पावरप्ले में सनराइजर्स के बल्लेबाज 38 रन ही बना सके जिसमें वॉर्नर ने दो चौके और एक छक्का लगाया। बेयरस्टो ने पहला चौका सातवें ओवर में लगाया जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा को एक छक्का जड़ा। धीमे विकेट पर दोनों बल्लेबाजों ने विकेट के बीच बेहतरीन दौड़ का प्रदर्शन करते हुए रन बटोरे। वॉर्नर ने इशांत को दूसरा छक्का लगाया और मिश्रा की गेंद पर रिवर्स स्वीप से चौका जड़ा। मिश्रा ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवाया। दिल्ली के लिए रबाडा और अमित मिश्रा ने 2-2 विकेट लिए।
 
ऐसा रहा दोनों टीमों का सफर
सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल-13 के उसके पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 रन से मात दी जबकि दूसरे मैच में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं, दिल्ली ने जहां किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया तो वहीं अपने दूसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को भी मात दी थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नहीं रहे जाने माने टेबल टेनिस खिलाड़ी एवं कोच वी. चंद्रशेखर, कोरोना से हुआ निधन

तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन, अर्जुन अवॉर्डी और पूर्व भारतीय खिलाड़ी वी चंद्रशेखर का कोरोना के कारण बुधवार को निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और एक पुत्र है। टेबल टेनिस समुदाय में चंद्रा नाम से मशहूर चंद्रशेखर का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

13/05/2021

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रन से हराया, राशिद टेस्ट जीतने वाले युवा कप्तान

स्टार लेग स्पिनर और कप्तान राशिद खान की घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट के 5वें और अंतिम दिन 224 रन के बड़े अंतर से हरा दिया।

10/09/2019

भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, 89 रनों से हराया

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में अपना अजेय रिकॉर्ड कायम रखा है। रविवार को वर्षा बाधित मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया।

17/06/2019

सैफ गेम्स : तैराकों, पहलवानों और तलवारबाजों का स्वर्णिम जलवा, भारत 131 स्वर्ण पदक के साथ शीर्ष पर

भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपना दबदबा कायम रखते हुए रविवार को जूडो मुकाबलों में पांच स्वर्ण, तैराकी में छह स्वर्ण, कुश्ती में चार स्वर्ण, तलवारबाजी में तीन स्वर्ण और टेनिस में दो स्वर्ण पदक जीत लिए। इन खेलों में रविवार तक की पदक तालिका में भारत के 131 स्वर्ण, 77 रजत और 40 कांस्य पदक सहित कुल 248 पदक हो गए हैं।

09/12/2019

इंग्लैंड को 383 का लक्ष्य

पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले स्टीवन स्मिथ ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रन बना मैथ्यू वेड (34) के साथ 5वें विकेट की साझेदारी में 105 रन जोड़ चौथे टेस्ट के चौथे दिन मेजबान इंग्लैंड के समक्ष जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा।

08/09/2019

मेरे और सीपी जोशी के बीच कोई विवाद नहीं, प्रदेश के क्रिकेट को पटरी पर लाएंगे: रामेश्वर डूडी

राजस्थान क्रिकेट संघ कार्यकारिणी की बैठक सीपी जोशी की अध्यक्षता में आरसीए एकेडमी में होगी, जिसमें शामिल होने के लिए नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी समर्थकों के साथ पहुंचे है।

27/08/2019

वनडे के सबसे तेज 12 हजारी बनेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 साल से अधिक समय गुजार चुके भारतीय कप्तान और रन मशीन विराट कोहली आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में सबसे तेज 12 हजारी बन सकते हैं और क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

18/11/2020