Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

IPL-2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 59 रनों से हराया, बेयरस्टो रहे प्लेयर ऑफ द मैच

Friday, October 09, 2020 10:40 AM
बेयरस्टो ने खेली 97 रन की तूफानी पारी।

दुबई। सलामी बल्लेबाज कप्तान डेविड वार्नर (52) और जॉनी बेयरस्टो (97) के मध्य शतकीय साझेदारी के बाद राशिद खान (12 पर 3) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को आईपीएल सत्र के 22वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए थे। जवाब में 202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 16.5 ओवर में 132 रनों पर ही सिमट गई। पंजाब के पूरन (77) की विस्फोटक पारी भी काम नहीं आई। पूरन ने 17 गेंदों पर सबसे तेज अर्द्धशतक बनाया। मैच में राजस्थान के गेंदबाज खलील अहमद ने विजेता हैदराबाद की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं पंजाब के लिए राजस्थान के ही रवि बिश्नोई ने 29 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

पंजाब की खराब शुरुआत
विशाल स्कोर का सामना करने उतरी पंजाब को उम्मीद के मुताबित शुरुआत नहीं मिली। उसे पहला झटका टूर्नमेंट में शतक जड़ने वाले मयंक अग्रवाल (9) के रूप में लगा। उन्होंने डेविड वॉर्नर के सटीक थ्रो पर खलील अहमद ने रन आउट किया। इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे प्रभसिमरन (11) को खलील अहमद की गेंद पर प्रियम गर्ग ने कैच किया तो कप्तान केएल राहुल (11) को अभिषेक शर्मा ने विलियमसन के हाथों कैच कराते हुए टीम का स्कोर 3 विकेट पर 58 रन कर दिया।

पूरन की 17 गेंदों में हाफ सेंचुरी
केएल राहुल के आउट होने के बाद रन बनाने का जिम्मा निकोलस पूरन ने संभाला और 9वां ओवर करने आए अब्दुल समद को 4 छक्के और एक चौका जड़ते हुए मात्र 17 गेंदों में अर्द्धशतक पूरा किया। यह सीजन की सबसे तेज फिफ्टी रही। समद के इस ओवर में 28 रन बने। हालांकि एक ओर जहां पूरन रन बरसा रहे थे तो मैक्सवेल से भी उम्मीद थी, लेकिन वह मात्र 7 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए।

फिर यूं गिरे विकेट
मैक्सवेल के बाद मंदीप (6) को राशिद खान ने बोल्ड कर दिया। दूसरे छोर पर तूफानी बल्लेबाजी कर रहे पूरन 37 गेंदों में 77 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के उड़ाए। उन्हें भी करिश्माई स्पिनर राशिद खान ने अपनी फिरकी में फंसाया और पूरी टीम 16.5 ओवरों में 132 रनों पर सिमट गई। हैदराबाद के लिए राशिद खान के अलावा टी.नटराजन और खलील अहमद दो-दो विकेट झटके।

बेयरस्टो और वॉर्नर का धांसू धमाल
इससे पहले जॉनी बेयरस्टो (97) और डेविड वॉर्नर (52) के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 6 विकेट पर 201 रन बनाए। बेयरस्टो ने 55 गेंद में 6 छक्के और 7 चौके की मदद से 97 रन की पारी खेलने के अलावा वॉर्नर के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी भी की।
 
बेयरस्टो को मिला जीवनदान
सनराइजर्स के कप्तान वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। वॉर्नर ने शेल्डन कॉटरेल पर लगातार दो चौकों से खाता खोला जबकि बेयरस्टो ने भी मुजीब उर रहमान पर चौके से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। बेयरस्टो ने कॉटरेल के अगले ओवर में 3 चौके मारे। बेयरस्टो हालांकि 19 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मोहम्मद शमी की गेंद पर पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया। वॉर्नर ने इसी ओवर में लगातार 2 चौके मारे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

IPL-2020: कोलकाता के प्लेऑफ की उम्मीदों को लगा झटका, प्लेयर ऑफ द मैच बने गायकवाड़

रितुराज गायकवाड़ (72) के शानदार अर्द्धशतक एवं अंतिम दो ओवरों में रविन्द्र जडेजा की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराकर उसके आईपीएल-13 के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों में मुश्किल खड़ी कर दी।

30/10/2020

कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर BCCI का फरमान, सिडनी में ट्रेनिंग के अलावा होटल से बाहर जाने पर रोक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में हिस्सा लेने सिडनी पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम अब सख्त क्वारेंटाइन में रहेगी। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट सात जनवरी से खेला जाएगा। इस दौरान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के अलावा होटल के बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी।

05/01/2021

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भविष्यवाणी, इंग्लैंड में 3-2 से टेस्ट सीरीज जीतेगी टीम इंडिया

इंग्लैंड में आखिरी बार (2007) में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भविष्यवाणी की है कि भारत आगामी इंग्लैंड दौरे में 5 मैचों की सीरीज 3-2 से जीतेगा। सीरीज अगस्त-सितम्बर में खेली जाएगी और यह एक कड़ा मुकाबला होगा

10/05/2021

राहुल के दम पर पंजाब जीती

विश्व कप टीम में चयन की दावेदारी पेश कर रहे लोकेश राहुल (71)और मयंक अग्रवाल (55) के मध्य शतकीय साझेदारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण में सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया।

09/04/2019

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में लगा लॉकडाउन, एडिलेड में पहले टेस्ट के आयोजन पर उठे सवाल

एडिलेड में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है जिसके कारण दक्षिण ऑस्ट्रेलिया को 6 दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा करनी पड़ी। इसके साथ ही भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज के पहले मैच का आयोजन शहर में कराने की व्यावहारिकता पर भी सवाल उठने लगे हैं।

20/11/2020

IPL-2021 पर कोरोना संक्रमण का साया, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल भी पॉजिटिव

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के युवा ओपनर देवदत्त पडीक्कल के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी आई। रविवार शाम को टीम की तरफ से आधिकारिक बयान आया, जिसमें बताया गया कि हां उनकी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आई है। देवदत्त बेंगलुरु में अपने घर पर अनिवार्य क्वारेंटाइन में हैं।

05/04/2021

चेन्नई टेस्ट: भारत ने मैच पर बनाई पकड़, 195 रन की लीड के बाद दूसरी पारी में 1 विकेट पर बनाए 54 रन

करिश्माई ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (43 रन पर 5 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन 134 रन पर ढेर कर पहली पारी में 195 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे।

14/02/2021