Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
खेल

IPL-2020: शेन वॉटसन ने कहा- रैना और हरभजन की भरपाई मुश्किल, लेकिन हमारी टीम मजबूत

Thursday, September 10, 2020 14:45 PM
शेन वॉटसन (फाइल फोटो)

अबु धाबी। चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी ऑलराउंडर शेन वाटसन का कहना है कि टीम को साथी खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह की कमी खलेगी और उनकी भरपाई कर पाना मुश्किल होगा लेकिन उनकी टीम मजबूत है। वॉटसन ने नबील हाशमी के यूट्यूब कार्यक्रम में कहा कि हमें रैना और हरभजन की अनुपस्थिति से पार पाना होगा। लेकिन चेन्नई के लिए राहत भी बात यह है कि वह भी अन्य टीमों की तरह मजबूत है। रैना की भरपाई करना मुश्किल है, आप ऐसा नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि वह आईपीएल के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए हैं। आईपीएल के इतिहास में रैना ने सबसे ज्यादा मुकाबले खेले हैं। रैना की कमी वाकई खलेगी। यूएई का वातावरण गर्म है और ऐसे में पिच काफी सूखी होगी जहां गेंद टर्न होगी। रैना स्पिन को बेहतर तरीके से खेलना जानते हैं। वॉटसन का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं कि टीम को रैना और हरभजन की कमी खलेगी, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में मुरली विजय और पीयूष चावला जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों को ज्यादा अवसर मिलेंगे।

वॉटसन ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि रैना का टूर्नामेंट से हटना हमारे लिए काफी नुकसान भरा है लेकिन हमारे पास टीम में मुरली विजय हैं जो बेहतरीन खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ वर्षों में उन्हें टी-20 में ज्यादा अवसर नहीं मिले हैं, लेकिन वह वाकई एक अच्छे बल्लेबाज हैं। मुरली को इस साल ज्यादा अवसर मिलने की उम्मीद है। बता दें कि चेन्नई के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना 21 अगस्त को टीम के साथ यूएई आए थे लेकिन कुछ दिनों बाद वह निजी कारणों का हवाला देकर स्वदेश लौट गए थे। रैना के बाद टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी निजी कारणों के चलते आईपीएल के इस सत्र से हटने का फैसला किया था।

यह भी पढ़ें:

IND vs SL: बारिश की भेंट चढ़ा पहला टी-20, बिना कोई गेंद फेंके मैच रद्द

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मुकाबला रविवार को बारिश की भेंट चढ़ गया और इसे बिना कोई गेंद फेंके रद्द घोषित किया गया, जिससे स्टेडियम में लम्बे समय तक इन्तजार करने वाले दर्शकों को भारी निराशा हुई।

06/01/2020

सिंधू चाइना ओपन से पहले ही दिन आउट, गैर वरीय चीनी खिलाड़ी ने हराया

स्टार शटलर भारत की पीवी सिंधू के खराब प्रदर्शन का दौर मंगलवार से शुरू हुए चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बरकरार रहा और वह महिला एकल के राउंड-32 में गैर वरीय खिलाड़ी के हाथों हारकर बाहर हो गईं।

05/11/2019

सचिन ने हितों के टकराव मामले में बीसीसीआई को लताड़ा

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उनपर लगे कथित हितों के टकराव को समाधान योग्य बताये जाने की टिप्पणी पर नाराज़गी जतायी है।

06/05/2019

राजस्थान मस्त, मुंबई पस्त

जोस बटलर की 89 रन की तूफानी पारी के बाद राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम क्षणों में रोमांचक उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए मुंबई इंडियंस को शनिवार को तीन गेंद शेष रहते चार विकेट से हराकर आईपीएल-12 में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली।

14/04/2019

RCA ईजीएम में तीन जिला क्रिकेट संघों की मान्यता समाप्त की

आरसीए उपाध्यक्ष अमीन पठान, सचिव महेन्द्र शर्मी, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, कोषाध्यक्ष केके निमावत भी मीटिंग में मौजूद हैं।

04/11/2019

IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) और ओपनर लोकेश राहुल (56) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मुकाबले में शुक्रवार को आसानी से 6 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

24/01/2020

सिंधू, सायना और समीर क्वार्टरफाइनल में

ओलम्पिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू, सातवीं सीड सायना नेहवाल और गैर वरीय समीर वर्मा ने एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप

26/04/2019