Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of October 2020
 
खेल

IPL-2020: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराया, UAE में दर्ज की पहली जीत

Thursday, September 24, 2020 11:50 AM
पारी के दौरान हवा में शॉट खेलते हुए रोहित शर्मा।

दुबई। कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (80 रन) के विस्फोटक अर्द्धशतक के बाद गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने बुधवार को आईपीएल-13 में कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से पराजित कर आईपीएल-13 में अपनी पहली जीत दर्ज की। उद्घाटन मुकाबले में उसे एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन ही बना सकी। मुंबई के गेंदबाजों के समक्ष कोलकाता के बल्लेबाज असहाय नजर आए।

केकेआर के सलामी बल्लेबाज 25 रन बनते-बनते पैवेलियन में लौट गए। ट्रेंट बोल्ट ने पहला ओवर मेडन डाला। पारी के तीसरे ओवर में बोल्ट ने शुभमन गिल को पोलार्ड के हाथों लपकवाया। पैटिंसन ने सुनील नारायण को विकेट के पीछे लपकवा मुंबई को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद दिनेश कार्तिक (30) को राहुल चाहर ने पगबाधा और जसप्रीत बुमराह ने इयोन मोर्गन (16) और आंद्र रसेल (11) के विकेट हालिस कर मैच पर मुंबई की गिरफ्त मजबूत कर दी। अंत में कमिंस ने 12 गेंदों में एक चौके और चार छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। मुंबई की ओर से बोल्ट, पैटिंसन, राहुल चाहर और बुमराह ने दो-दो सफलताएं हासिल की।

इससे पहले रोहित ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था और वह 54 गेंदों में तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 80 रन बनाकर पारी के 18वें ओवर में आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 47 रन का योगदान दिया। डी कॉक के दूसरे ओवर में आउट होने के बाद रोहित और सूर्य ने दूसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। सूर्य जब अपने अर्धशतक से तीन दूर थे कि इयोन मोर्गन के थ्रो पर रन आउट हो गए। मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अपना 150वां मैच खेल रहे वेस्ट इंडीज के कीरोन पोलार्ड ने 7 गेंदों में एक चौके की मदद से नाबाद 13 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से शिवम मावी ने 32 रन पर 2 विकेट लिए।  

रोहित के आईपीएल में 200 छक्के पूरे

मुंबई इंडियंस के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक पूरा कर लिया है और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ 80 रन की पारी में 6 छक्के लगाकर यह उपलब्धि अपने नाम की। रोहित के 190 मैचों में 200 छक्के हो गए हैं। उन्होंने आईपीएल में अपने कुल रन 4990 पहुंचा दिए हैं और वह 5000 रन पूरे करने से मात्र 10 रन दूर रह गए हैं।
 

यह भी पढ़ें:

एक्सप्रेस-वे पर दो दुर्घटनाओं में मां-बेटे सहित आठ लोगों की मौत, 15 घायल

मथुरा : दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज तड़के सड़क किनारे खड़ी बस को टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दिया, जिसके कारण बस के बाहर खड़े लोगों में से छह की मौके पर ही मौत हो गयी.

16/08/2016

नवीन अध्यक्ष और गुंजन शर्मा सचिव नियुक्त

अजमेर जिला क्रिकेट संघ के मंगलवार को सामुदायिक भवन, रामलीला मैदान, जोंसगंज में सम्पन्न हुए चुनाव में नवीन शर्मा को अध्यक्ष और गुंजन शर्मा को सचिव नियुक्त किया गया।

15/05/2019

UAE में पांड्या और पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों को स्पिन के खिलाफ होगी परेशानी: रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वातावरण में हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने में थोड़ी परेशानी होगी। उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से जिस टीम के पास अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है वो टीमें अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

11/09/2020

टीम इंडिया के कोच पद से हटने का मलाल नहीं, बेहतर तरीके से हो सकती थी विदाई: कुंबले

भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले को टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से हटने का कोई मलाल नहीं है लेकिन उनका मानना है कि इस पद से उनकी विदाई बेहतर तरीके से हो सकती थी। पूर्व कप्तान कुंबले 2016 में भारतीय टीम के कोच बने थे लेकिन कप्तान विराट कोहली से अनबन के कारण उन्होंने जून 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

24/07/2020

चाइना ओपन में सिंधु की चुनौती समाप्त, थाई खिलाड़ी से हार दूसरे दौर में बाहर

विश्व चैंपियन और पांचवीं वरीय भारत की पीवी सिंधू का यहां चल रहे चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरूवार को महिला एकल के दूसरे ही दौर में हार के साथ सफर निराशाजनक रूप से समाप्त हो गया। स्टार खिलाड़ी सिंधू गैर वरीय थाईलैंड की पोर्नपावी चोचूवोंग के हाथों लगभग एक घंटे तक चले तीन गेमों के संघर्ष में 21-12, 13-21, 19-21 से उलटफेर का शिकार बन गई।

20/09/2019

पहले डे-नाइट टेस्ट को लेकर काफी रोमांचित हूं : रोहित

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में होने जा रहे देश के पहले डे-नाइट टेस्ट को लेकर काफी रोमांचित हैं और उन्होंने उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया इस मैच में भी 60 अंक हासिल करेगी।

31/10/2019

कपिल चुनेंगे नया भारतीय कोच

विश्व कप विजेता कप्तान और पूर्व भारतीय कोच कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति टीम इंडिया का नया कोच चुनेगी।

27/07/2019