Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
खेल

IPL-2020: कोलकाता के प्लेऑफ की उम्मीदों को लगा झटका, प्लेयर ऑफ द मैच बने गायकवाड़

Friday, October 30, 2020 09:50 AM
रितुराज गायकवाड़ ने खेली अर्धशतकीय पारी।

दुबई। रितुराज गायकवाड़ (72) के शानदार अर्द्धशतक एवं अंतिम दो ओवरों में रविन्द्र जडेजा की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराकर उसके आईपीएल-13 के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों में मुश्किल खड़ी कर दी। इस जीत से चेन्नई 13 मैचों में 5 जीत से अंतिम स्थान पर जबकि कोलकाता इतने ही मैचों से 6 जीत से 12 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता ने नितीश राणा की शानदार 87 रनों की धुआंधार पारी के बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में चेन्नई ने ओपनर रितुराज गायकवाड़ के शानदार अर्द्धशतक और फिर आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा की आतिशी बल्लेबाजी के दम पर इसे 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। चेन्नई के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कमलेश नागरकोटी के आखिरी ओवर में लगातार 2 छक्के लगाकर अपनी टीम को 6 विकेट की जीत दिला दी। इसके साथ ही कोलकाता के प्लेऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है।

फर्ग्युसन का ओवर चेन्नई के लिए बना सौगात
पारी का 19वां ओवर डालने आए लॉकी फर्ग्युसन का ओवर चेन्नई के लिए काफी अच्छा रहा। इस ओवर में फर्ग्युसन ने एक नो बॉल डाली। फ्री हिट पर जडेजा ने छक्का जड़कर इसका फायदा उठाया। जडेजा ने पहले नो बॉल पर भागकर दो रन लिए और फिर फ्री हिट पर छक्का लगा इस 5वीं गेंद पर कुल 9 रन जोड़े। अंतिम गेंद पर चौका लगाकर ओवर में कुल 20 रन जुटाए। चेन्नई को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 10 रनों की जरूरत थी। पहली गेंद पर करैन रन नहीं ले सके। अगली गेंद पर उसने 2 व तीसरी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक जडेजा को दी। जडेजा चौथी गेंद पर रन नहीं ले सके। इस प्रकार अंतिम दो गेंदों पर जीत के लिए 7 रन की दरकार थी। जडेजा ने नागरकोटी की पांचवी गेंद पर छक्का लगा स्कोर बराबर किया और फिर अंतिम गेंद पर मिड ऑन के ऊपर से छक्का लगा अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

BCCI ने 29 मई को बुलाई आपात SGM, टी-20 विश्व कप के आयोजन और आगामी क्रिकेट सत्र पर होगी चर्चा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी-20 विश्व कप के आयोजन और आगामी क्रिकेट सत्र पर चर्चा के लिए 29 मई को आपात विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाई है। बैठक वर्चुअल रूप से आयोजित की जाएगी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को भेजे नोटिस में कहा कि सभी को बीसीसीआई की विशेष आम बैठक (एसजीएम) की सूचना दी जाती है, जो 29 मई 2021 को बुलाई गई है।

19/05/2021

विजय हजारे ट्रॉफी : 17 साल के यशस्वी ने 12 छक्कों के साथ ठोका दोहरा शतक

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (203) की तूफानी दोहरी शतकीय पारी से मुंबई ने झारखंड को विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले में 39 रन से हरा दिया। यशस्वी ने 154 गेंदों पर 17 चौकों और 12 छक्कों से 203 रन की शानदार पारी खेली।

16/10/2019

तीरंदाजी टूर्नामेंट में संबल स्कूल ने जीते गोल्ड और कांस्य पदक

जिला स्तरीय 64वीं तीरंदाजी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें बाल संबल स्कूल के चार बच्चों ने भाग लिया। इन चारों ने टूर्नामेंट में मेडल जीते है।

08/09/2019

2022 फीफा विश्व कप के लिए पहला स्टेडियम तैयार

मध्य पूर्व के देश कतर में आयोजित होने जा रहे फीफा विश्व कप 2022 फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए अल वकराह में पहला स्टेडियम बन कर तैयार हो गया है।

17/05/2019

अमित और पूजा ने एशियाई चैंपियनशिप में जीते स्वर्ण

एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता अमित पंघल और पूजा रानी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बैंकाक में एशियाई मुक्केबाजी प्रतियोगिता के अंतिम दिन शुक्रवार को भारत को दो स्वर्ण पदक दिला दिए।

27/04/2019

यूएई में होंगे आईपीएल-2021 के बचे हुए 31 मैच, सितंबर-अक्टूबर में होगा टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अपनी विशेष आम बैठक (एसजीएम) में औपचारिक तौर पर फैसला किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेष बचे मैचों का आयोजन इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा।

29/05/2021

IND vs ENG टी-20 सीरीज: पहले मैच में रोहित को विश्राम देना भारी पड़ा, टीम इंडिया को मिली करारी हार

भारत को हिटमैन के नाम से मशहूर ओपनर रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी--20 मुकाबले में विश्राम देने का फैसला भारी पड़ा और टीम इंडिया शुक्रवार को विश्व की नंबर एक टीम इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रन का मामूली स्कोर बनाया और इंग्लैंड को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

13/03/2021