Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

IPL-2020: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोका राजस्थान रॉयल्स का विजयी रथ, 37 रन से दी मात

Thursday, October 01, 2020 11:35 AM
विकेट लेने के बाद खुशी जताते हुए शिवम मावी।

दुबई। कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के 12वें मुकाबले में पहले संस्करण की विजेता राजस्थान रॉयल्स को आसानी से 37 रन से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओावर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए। जवाब में रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। केकेआर की टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है, जबकि राजस्थान की पहली हार है। केकेआर 4 अंकों के साथ बेहतर रन रेट के आधार पर अंक तालिका में दूसरे व राजस्थान रॉयल्स इतने ही अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। राजस्थान के लिए टॉम करन ने महज 36 गेंदों में नाबाद 54 रन जरूर बनाए, लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे।

बैन के बावजूद गेंद पर लार लगाते दिखे रॉबिन उथप्पा
कोरोना महामारी को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल में भी गेंद पर लार के इस्तेमाल को बैन किया है, लेकिन कोलकाता के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के रॉबिन उथप्पा को गेंद पर लार लगाते देखा गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कोलकाता पारी में उनादकट की गेंद पर सुनील नारायन का कैच छोड़ने के बाद उथप्पा गेंद पर लार लगाते देखे गए। उथप्पा अंपायरों की नजर से बच गए और गेंद को सैनेटाइज भी नहीं किया गया। अब उथप्पा पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से जीती टी-20 सीरीज, सेफर्ट और विलियम्सन ने बनाए नाबाद अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज टिम सेफर्ट की नाबाद (84) रन और कप्तान केन विलियम्सन की नाबाद (57) रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को पाकिस्तान को दूसरे टी-20 मुकाबले में चारों खाने चित करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली।

21/12/2020

आईसीसी ने बीसीसीआई को राजस्व काटने की दी धमकी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पुराने कर के मामले को लेकर फिर आमने सामने आ गए हैं और वैश्विक संस्था ने बोर्ड के सालाना राजस्व को काटने की धमकी दे डाली है।

09/08/2019

धोनी आईपीएल में 200 छक्के मारने वाले पहले भारतीय

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ अपनी धुआधार पारी के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत न दिला सके

22/04/2019

WTC के फाइनल में भारत: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया, अक्षर-अश्विन ने झटके 5-5 विकेट

इंडिया और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया ऩे इंग्लैंड को पारी और 25 रन से शिकस्त देकर सीरीज 3-1 से जीत ली और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली। टीम इंडिया की तरफ से आर ​​​​अश्विन 47 रन देकर 5 विकेट लिए और अक्षर पटेल ने 48 रन देकर 5 विकेट लिए।

06/03/2021

अश्विन ने IPL 2020 से पहले बल्लेबाजों को चेताया, मांकडिंग आउट को लेकर सवाल पर दिया ये जवाब

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में क्रीज से बाहर रहने वाले हर खिलाड़ी को मांकडिंग आउट करने में हिचकिचाएंगे नहीं। अश्विन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर पर अपने एक प्रशंसक द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही।

31/12/2019

सौरव गांगुली को विराट से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जीत की उम्मीद, कहा- कठिन होगी सीरीज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली से इस वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत की उम्मीद लगाई है। गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज 2018-19 की सीरीज से ज्यादा कठिन होने वाली है।

12/07/2020

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा रहे हैं शिक्षा नगरी कोटा के होनहार खिलाड़ी

शिक्षा नगरी कोटा देश को भावी डॉक्टर्स और इंजीनियर्स ही नहीं दे रही है बल्कि खेलों में भी यहां की प्रतिभाओं ने विश्व में अपना लोहा मनवाया हैं। कोटा की कई महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल प्राप्त किया हैं।

07/11/2019