Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
खेल

IPL-2020: चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रन से हराया, 8 मैचों में हासिल की तीसरी जीत

Wednesday, October 14, 2020 11:40 AM
जीतने के बाद हाथ मिलाते हुए चेन्नई के खिलाड़ी।

दुबई। शेन वाटसन (42) और अंबाती रायडू (41) के मध्य तीसरे विकेट की साझेदारी में बनाए गए 81 रनों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को आईपीएल के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से पराजित कर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत से सीएसके 6 प्वाइंट के साथ तालिका में छठवें स्थान और सनराइजर्स 6 प्वाइंट के साथ बेहतर रन रेट के आधार पर पांचवे स्थान पर है। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

167 रन के स्कोर को बचाने उतरी चेन्नई को सैम करेन ने पहली सफलता दिलाई जब उसने हैदराबाद कप्तान डेविड वार्नर (9) को अपनी ही गेंद पर लपकवा पवेलियन लौटाया। ब्रावो ने एक रन चुराने वाले मनीष पांडे (4) को रनआउट कर हैदराबाद को एक बड़ा झटका दिया। प्लेयर ऑफ द मैच रहे जडेजा ने बेयरस्टो (23) को बोल्ड कर हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट पर 59 रन कर दिया। चौथे विकेट के लिए केन विलियम्सन और प्रियम गर्ग ने 40 रन जोड़ हैदराबाद को मजबूती प्रदान करने का प्रयास किया। करण शर्मा ने प्रियम गर्ग को बाउंड्री पर जडेजा के हाथों लपकवा इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद विजय शंकर 12 रन बना ब्रावो का शिकार बने। करण शर्मा ने केन विलियम्सन को शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच करवा चेन्नई को सबसे बड़ी सफलता दिलाई। विलियम्सन ने 39 गेंदों पर 57 रन बनाए। चेन्नई ने इस मुकाबले के लिए एन जगदीशन की जगह पीयूष चावला को शामिल किया जबकि हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा की जगह शाहबाज नदीम को टीम में जगह दी। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्मिथ लौटे, रहाणे संभालेंगे कप्तानी

स्टीवन स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया लौट जाने के बाद अनुभवी बल्लेबाज और ओपनर अजिंक्या रहाणे शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाले

04/05/2019

सचिन आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एलेन बार्डर को प्रतिष्ठित आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

19/07/2019

कर्नाटक प्रीमियर लीग की टीम बेलागावी पैंथर्स का मालिक गिरफ्तार

कर्नाटक प्रीमियर लीग की क्रिकेट टीम बेलागावी पैंथर्स के मालिक असफाक अली थारा को पुलिस ने टूर्नामेंट में कथित सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

25/09/2019

मुझे यकीन है कि विराट 1983 का इतिहास दोहराएंगे : कपिल

वर्ष 1983 में इंग्लैंड की जमीन पर पहली बार भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने यकीन जताया है कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली एक बार फिर इंग्लैंड की जमीन पर उनका इतिहास दोहराएंगे।

09/05/2019

हैप्पी बर्थडे दादा: भारतीय क्रिकेट को संकट के भंवर से बाहर निकाल लाए थे सौरव गांगुली

'दादा' के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बुधवार को 48 वर्ष के हो गए। गांगुली ने साल 2000 में भारतीय क्रिकेट को फिक्सिंग के भंवर से बाहर निकाला था। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को लेकर टीम इंडिया खड़ी की थी और उसमें आखिरी दम तक लड़ने की भावना भरी थी।

08/07/2020

कार्यकारिणी भंग करने का एजेंडा फुस, रजिस्ट्रार के नोटिस का जवाब देंगे सचिव

जयपुर जिला क्रिकेट संघ की कार्यकारिणी को समय पहले ही भंग कर नये चुनाव में जाने का हिडन एजेंडा गुरुवार को फुस हो गया। हल्की सी चर्चा के साथ ही पदाधिकारियों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया और जिले में क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने का निर्णय लिया।

21/11/2019

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर बोले, विराट के बाद जब रहाणे कप्तानी संभालेंगे तब हम बदलेंगे अपनी रणनीति

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं के हाथ स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारत के खिलाफ पिछले 2018-19 में हुई पिछली टेस्ट सीरीज की हार से सबक लेते लेते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस बार भारतीय खिलाड़ियों के साथ जुबानी जंग में नहीं उलझेंगे और भावनाओं को नियंत्रण में रखेंगे।

24/11/2020