Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
खेल

IPL-2020: SRH ने कप्तान वार्नर को जन्मदिन पर दिया जीत का तोहफा, दिल्ली को 88 रन से हराया

Wednesday, October 28, 2020 11:50 AM
शतकीय साझेदारी पूरी होने पर डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा एक दूसरे को बधाई दते हुए।

दुबई। सलामी बल्लेबाजों रिद्धिमान साहा (87) और डेविड वार्नर (66) के विस्फोटक अर्द्धशतकों तथा करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान (7 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल मुकाबले में मंगलवार को 88 रन के बड़े अंतर से हराकर अपनी उम्मीदों को कायम रखा और साथ ही कप्तान वार्नर को उनके जन्मदिन पर जीत का तोहफा दिया। हैदराबाद ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 2 विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया। बड़े स्कोर के दबाव में दिल्ली मुकाबले में नहीं खड़ी हो पाई और 19 ओवर में 131 रन पर ऑलआउट हो गई। दिल्ली को इस तरह लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली की टीम इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब से हारी थी। दिल्ली की 12 मैचों में यह 5वीं हार है। दिल्ली के खाते में 14 अंक हैं और प्लेऑफ के लिए उसे अपने शेष दो मैचों में से एक जीत हासिल करनी होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की 12 मैचों में यह 5वी जीत है और उसके 10 अंक हो गए हैं लेकिन हैदराबाद को अपने दोनों बचे मैच जीतने हैं और दूसरी टीमों के परिणाम पर भी नजर रखनी है। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इसका फायदा उठाया हैदराबाद के ओपनरों ने। हैदराबाद ने इस मैच में जॉनी बेयरस्टो की जगह रिद्धीमान साहा को एकादश में जगह दी और उन्हें ओपनिंग में उतारा। विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 45 गेंदों पर 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 87 रन ठोक डाले। हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने अपने जन्मदिन पर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 34 गेंदों पर 66 रन में 8 चौके और 2 छक्के लगाए। साहा और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 58 गेंदों में 107 रन की साझेदारी की।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वार्नर को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। साहा ने फिर मनीष पांडे के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। साहा को एनरिच नोर्त्जे ने कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। साहा का विकेट 170 के स्कोर पर गिरा। पांडे ने केन विलियम्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी कर हैदराबाद को 219 रन के बेहद मजबूत स्कोर पर पहुंचा दिया। पांडे ने 31 गेंदों पर नाबाद 44 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि केन विलियम्सन ने 10 गेंदों पर नाबाद 11 रन में 1 चौका लगाया।  

यह भी पढ़ें:

पिंक पैंथर्स को हरा प्ले ऑफ में पहुंची बंगाल वॉरियर्स

बंगाल वॉरियर्स ने एसएमएस स्टेडियम पर सांसे रोक देने वाले मुकाबले में मेजबान जयपुर पिंक पैंथर्स को मात्र एक अंक (41-40) से पराजित कर प्रो कबड्डी के 7वें चरण के प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस हार से पिंक पैंथर्स टीम के प्ले ऑफ में जाने की उम्मीदों पर विराम लग गया।

23/09/2019

अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में भारत

सुशांत मिश्रा 20 रन पर पांच विकेट और अर्थव अंकोलेकर 16 रन पर चार विकेट की शानदार गेंदबाजी के बाद भारत ने अफगानिस्तान को सोमवार को तीन विकेट से पराजित कर एसीसी अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

10/09/2019

पहले वनडे में हार के बाद बोले विराट, कहा- हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली पराजय पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड की टीम ने वाकई शानदार प्रदर्शन किया, वह जीत की हकदार थी।

05/02/2020

दक्षिण कोरिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

भारतीय महिला हॉकी टीम के दक्षिण कोरिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई हैं। दौरा 20 मई से शुरू होगा और कप्तानी की जिम्मेदारी रानी रामपाल को सौंपी गई है।

11/05/2019

आईसीसी ने खारिज की बीसीसीआई की अपील, धोनी दस्तानों से हटाना होगा बैज

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग दस्तानों पर सेना के चिन्ह के बने रहने की बीसीसीआई की अपील को खारिज कर दिया है।

08/06/2019

कोरोना से टेस्ट क्रिकेट पर पड़ा गहरा प्रभाव, भारत ही बचाए रख सकता है अस्तित्व: चैपल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल का कहना है कि अगर भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में रुची नहीं लेगी तो इसके अस्तित्व को बचाए रखना मुश्किल होगा। चैपल का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण टेस्ट क्रिकेट पर गहरा प्रभाव पड़ा है और भारतीय टीम ही इसका अस्तित्व बचाए रख सकती है।

10/06/2020

अंडर-19 विश्वकप : भारत-बांग्लादेश में होगी खिताबी टक्कर, 9 फरवरी को फाइनल मैच

महमूदुल हसन जॉय (100) के शानदार शतक से बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को दूसरे सेमीफाइनल में 6 विकेट से हराकर अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया, जहां खिताब के लिए उसका मुकाबला रविवार को गत चैंपियन भारत से होगा।

07/02/2020