Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
खेल

IPL-2020: KXIP और मुंबई इंडियंस ने खेले 2 सुपर ओवर, सांसे रोक देने वाले मैच में जीता पंजाब

Monday, October 19, 2020 12:20 PM
जीत के बाद खुशी जताते हुए मयंक अग्रवाल।

दुबई। पंजाब किंग्स इलेवन ने रविवार को सांसे रोक देने वाले आईपीएल के 36 वें मैच में सुपर ओवर में भी टाई रहने के बाद मुंबई  इंडियंस को दूसरे सुपर ओवर में पराजित कर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक (53) के अर्द्धशतक और पोलार्ड के (नाबाद 34) व कुल्टर नाइल (नाबाद 24) की पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए। जवाबी पारी में पंजाब ने भी कप्तान लोकेश राहुल (77) की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए और मैच टाई हो गया। पहला सुपर ओवर भी टाई रहा और दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने जीत दर्ज की।

पहले सुपर ओवर में दोनों ने बनाए 5-5 रन
पहले सुपर ओवर में पंजाब के लिए लोकेश राहुल और निकोलस पूरन ने पारी की शुरुआत की। पूरन के जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट होने के बाद दीपक हुडा ने बल्लेबाजी संभाली। पंजाब ने दो विकेट पर 5 रन बनाए। जवाब में पंजाब की ओर से गेंदबाजी कर रहे मोहम्मद शमी ने इस स्कोर का बचाव किया। मुंबई भी 5 रन ही बना पाई।

दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने बनाए 11 रन
दूसरे सुपर ओवर में मुम्बई ने 11 रन बनाए। इसमें हार्दिक पाण्ड्या आउट हुए। जवाब में पंजाब की ओर से गेल ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर एक रन बनाया। मंयक अग्रवाल ने बोल्ट की तीसरी और चौथी गेंद पर चौके लगा पंजाब को जीत दिलाई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

खेल मंत्री अशोक चांदना ने तीरंदाजी में आजमाए हाथ, खिलाड़ियों से की मुलाकात

सवाई मानसिंह स्टेडियम में रनिंग के दौरान बुधवार को खेल मंत्री अशोक चांदना ने आर्चरी मैदान पर रजत चौहान के साथ तीरंदाजी के उभरते हुए खिलाड़ियों से मुलाकात की।

11/09/2019

सैफ गेम्स में भारत ने पूरा किया पदकों का शतक, वुशू, तैराकी और भारोत्तोलन में जमकर लूटा सोना

वुशु खिलाड़ियों और तैराकों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने दक्षिण एशियाई खेलों के चौथे दिन 56 पदक जीत पदकों का शतक पूरा कर लिया। भारत के नाम अब 62 स्वर्ण, 41 रजत और 21 कांस्य पदक सहित कुल 124 पदक हो गए हैं।

06/12/2019

कोविड-19: BCCI दफ्तर पर ताला, कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए आज से ऑफिस बंद रखने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है।

17/03/2020

IND vs NZ : ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज से बाहर, पूरी तरह नहीं हुए फिट

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है। शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी।

01/02/2020

भारत ने 4-1 से जीती सीरीज

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (91) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (51) के अर्धशतकों से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को पांचवें और आखिरी गैरआधिकारिक एकदिवसीय मुकाबले में 36 रन से हराकर 4-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया।

07/09/2019

अश्विन ने IPL 2020 से पहले बल्लेबाजों को चेताया, मांकडिंग आउट को लेकर सवाल पर दिया ये जवाब

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में क्रीज से बाहर रहने वाले हर खिलाड़ी को मांकडिंग आउट करने में हिचकिचाएंगे नहीं। अश्विन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर पर अपने एक प्रशंसक द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही।

31/12/2019

फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए ट्रायल का होगा आयोजन

आठ व नौ सितम्बर को संतोष ट्रॉफी के लिए राज्य सीनियर पुरूषों की ट्रायल रखी गई है। इस ट्रायल में भाग लेने के लिए जयपुर के 6 खिलाड़ियों का चयन राज्य क्रीड़ा परिषद् की ओर से गठित तीन सदस्यीय समिति करेगी।

06/09/2019