Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
खेल

IPL-2020: CSK ने RCB को 8 विकेट से हराया, गायकवाड़ ने खेली 65 रनों की नाबाद पारी

Monday, October 26, 2020 12:10 PM
ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली 65 रन की नाबाद पारी।

दुबई। प्लेऑफ की होड़ से लगभग बाहर हो जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने सैम करेन (19 रन पर 3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन और ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 65 रन) के बेहतरीन अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर को रविवार को 8 विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने बेंगलुरु को 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन पर रोकने के बाद 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 150 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली। गायकवाड़ ने छक्का मारकर मैच समाप्त किया। गायकवाड़ ने 51 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से मैच विजयी नाबाद 65 रन बनाए। चेन्नई की 12 मैचों में यह चौथी जीत है और उसके 8 अंक हो गए हैं। दूसरी तरफ बेंगलौर की 11 मैचों में यह चौथी हार है और वह 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। बेंगलौहर का इस हार के बाद प्लेऑफ का इंतजार बढ़ गया है।

चेन्नई को अब इस जीत के बाद यह दुआ करनी होगी कि कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हार जाए ताकि उसकी 12 अंकों को लेकर कुछ उम्मीदें बनी रह सकें। यदि कोलकाता ने पंजाब को हरा दिया तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और चेन्नई बाहर हो जाएगी। हालांकि बहुत कुछ अभी आगामी मुकाबलों पर निर्भर करेगा कि प्लेऑफ की सूरत क्या रहती है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली से टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच पहले मुकाबले में 37 रन से मिली हार का बदला चुका लिया। चेन्नई ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया। चेन्नई ने बेंगलौर को छोटे स्कोर पर रोकने के बाद 46 रन की ठोस शुरुआत की। फाफ डू प्लेसिस ने मात्र 13 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 25 रन बनाए।

डू प्लेसिस को क्रिस मौरिस ने आउट किया। इसके बाद गायकवाड़ ने अंबाती रायडू के साथ दूसरे विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम को जीत की राह पर डाल दिया। रायडू को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बोल्ड किया। रायडू ने 27 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए। कप्तान धोनी ने मैदान पर उतरने के साथ पुराने हाथ दिखाए और 21 गेंदों पर 3 चौकों के सहारे नाबाद 19 रन बनाए। गायकवाड़ ने 51 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों के सहारे नाबाद 65 रन की मैच विजयी पारी खेली। आरसीबी की तरफ से क्रिस मौरिस और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। विराट ने इस सत्र का अपना तीसरा अर्धशतक जमाया और 43 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर 5वें बल्लेबाज के रूप में 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। विराट का कीमती विकेट सैम करेन ने लिया। विराट और एबी डिविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। डिविलियर्स ने 36 गेंदों पर 39 रन में 4 चौके लगाए। ओपनर देवदत्त पडिकल ने 21 गेंदों पर 22 रन में 2 चौके और 1 छक्का लगाया। आरोन फिंच ने 11 गेंदों में 3 चौकों के सहारे 15 रन बनाए। मोईन अली 1 और क्रिस मौरिस 2 रन बनाकर आउट हुए। गुरकीरत सिंह मान दो और और वाशिंगटन सुंदर 5 रन बनाकर नाबाद रहे। करेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। दीपक चाहर ने 31 रन पर 2 विकेट लिए। मिशेल सेंटनर ने 1 विकेट लिया। 

यह भी पढ़ें:

शिक्षक दिवस पर सचिन ने आचरेकर को किया याद

क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने शिक्षक दिवस के मौके पर गुरुवार को अपने गुरु रमाकांत आचरेकर को याद किया। भारत रत्न सचिन ने आचरेकर को याद करते हुए ट्विटर पर अपनी और उनकी फोटो शेयर की और कहा कि उनकी दी हुई शिक्षा हमेशा उनका मार्गदर्शन करती रहेगी।

05/09/2019

नदीम और कुलदीप की स्पिन में फंसे द. अफ्रीका ए के बल्लेबाज

लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका ए टीम दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन लड़खड़ा गई और उसने दिन की समाप्ति तक अपने 5 विकेट मात्र 159 रन पर खो दिए।

18/09/2019

शैफाली ने लड़का बन ली एकेडमी में ट्रेनिंग, कटवा दिया थे बाल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को हरा दिया। भारतीय टीम की जीत में शैफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

03/10/2019

रणजी खिलाड़ी सीएम गौतम और अबरार काजी गिरफ्तार, KPL फाइनल में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप

कर्नाटक के पूर्व रणजी क्रिकेटर सीएम गौतम और अबरार काजी को कर्नाटक प्रीमियर लीग के इस वर्ष हुए फाइनल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। काजी तथा गौतम को हुबली टाइगर्स के खिलाफ टूर्नामेंट के फाइनल में धीमी बल्लेबाजी के बदले कथिततौर पर 20 लाख रूपए लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

07/11/2019

अब 5 की जगह 4 दिनों का हो सकता है टेस्ट मैच, ICC उठाने जा रही है बड़ा कदम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद वैश्विक क्रिकेट कैलेंडर के व्यस्त कार्यक्रम को कुछ सहज बनाने के इरादे से अब टेस्ट मैच के दिनों को घटाकर 5 के बजाय 4 दिन करने पर विचार कर रहा है, जो संभवत: वर्ष 2023 से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा बन सकता है।

30/12/2019

हसन अली करेंगे हरियाणा की लड़की से शादी

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू से शादी करेंगे। अगस्त माह में हसन और शामिया शादी की डोर में बंध जाएंगे।

31/07/2019

भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी को लेकर भड़के कोहली, कहा- इसे कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सिडनी में तीसरे टेस्ट में कुछ दर्शकों के भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने को लेकर नाराजगी जताई है। विराट ने इस मामले में नाराजगी व्यक्त करते हुए रविवार को ट्विटर पर कहा कि नस्लीय टिप्पणी को कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता। बॉउंड्री पर फील्डिंग करते समय मैं कई बार ऐसी चीजों से गुजरा हूं।

10/01/2021