Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
खेल

IPL-13: अभ्यास से पहले CSK को झटका, तेज गेंदबाज और सपोर्ट स्टाफ के 12 सदस्य कोरोना संक्रमित

Saturday, August 29, 2020 09:50 AM
फाइल फोटो।

दुबई। यूएई में आईपीएल का 13वां संस्करण शुरू होने से पहले ही महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बड़ा झटका लगा है। चेन्नई टीम में शामिल एक भारतीय तेज गेंदबाज और सपोर्ट स्टाफ के एक दर्जन सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चेन्नई टीम दुबई पहुंचने के बाद शुक्रवार से ही अपना अभ्यास शुरू करने वाली थी लेकिन अब उसे एक सप्ताह क्वारेंटाइन रहना होगा। टीम ने अपना प्रशिक्षण कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। चेन्नई टीम की ओर से अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। जिस खिलाड़ी को कोरोना हुआ है, उसका नाम भी सामने नहीं आया है। लेकिन कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमित खिलाड़ी भारतीय तेज गेंदबाज है। चेन्नई टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ और मोनू कुमार के साथ राजस्थान का दीपक चाहर भी शामिल है।

शुक्रवार को ही पूरी हुई थी क्वारेंटाइन अवधि
दुबई में आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है। चेन्नई की टीम 21 अगस्त को दुबई पहुंची थी। इसके बाद 6 दिन के लिए पूरी टीम को क्वारेंटाइन किया गया था। चेन्नई की टीम को शुक्रवार से ही अपना अभ्यास शुरू करना था। इसी दौरान टीम का एक खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के 12 सदस्य पॉजिटिव आ गए। संक्रमित हुए लोगों में चेन्नई टीम प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी और उनकी पत्नी के अलावा सोशल मीडिया टीम से जुड़े दो सदस्य भी हैं। 7 दिन की क्वारेंटाइन अवधि के बाद टीम के सदस्यों का कोरोना टेस्ट होगा और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू कर पाएंगे।

धोनी के कहने पर लगाया गया था कैंप
सीएसके अकेली ऐसी टीम थी, जिसने यूएई रवाना होने से पहले चेपक मैदान पर 5 दिन का कैंप लगाया। कोरोना महामारी के डर से टीम मैनेजमेंट कैंप लगाने के पक्ष में नहीं था लेकिन धोनी के कहने पर ही यह कैंप लगाया गया। इस कैंप में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर और गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी शामिल हुए थे।

यूएई पहुंचने से पहले हुए थे 5 टेस्ट
यूएई पहुंचने से पहले आईपीएल में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का 5 बार कोरोना टेस्ट हुआ था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही ये लोग यूएई पहुंचे थे। विदेशी खिलाड़ियों को भी यूएई में आने से पहले 14 दिन क्वारेंटाइन किया गया था। साथ ही दो निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही वे यूएई के लिए रवाना हुए थे। यूएई पहुंचने के बाद क्वारेंटाइन अवधि में भी सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के पहले, तीसरे और छठे दिन टेस्ट हुए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विराट कोहली के साथ चैट के दौरान आया अनुष्का शर्मा का मैसेज, पीटरसन ने की टांग खिंचाई

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान तब ट्रोल कर दिया जब भारतीय कप्तान की पत्नी अनुष्का शर्मा ने चैट में लिखा कि बातचीत बंद करो अब डिनर का टाइम है।

03/04/2020

विश्वकप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार तीसरी जीत

भारतीय महिला टीम ने महिला टी-20 विश्व कप में अपने विजय रथ को शानदार तरीके से आगे बढ़ाते हुए न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

27/02/2020

IND vs ENG टी-20 सीरीज: पहले मैच में रोहित को विश्राम देना भारी पड़ा, टीम इंडिया को मिली करारी हार

भारत को हिटमैन के नाम से मशहूर ओपनर रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी--20 मुकाबले में विश्राम देने का फैसला भारी पड़ा और टीम इंडिया शुक्रवार को विश्व की नंबर एक टीम इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रन का मामूली स्कोर बनाया और इंग्लैंड को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

13/03/2021

BCCI का बड़ा फैसला, आईपीएल 2021 में नहीं होगा विवादित सॉफ्ट सिग्नल नियम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2021 सत्र की शुरुआत से पहले एक और बड़ा फैसला लेते हुए इस पूरे सत्र में सॉफ्ट सिग्नल आउट नियम को हटा दिया और साथ ही एक पारी को खत्म करने पर समय की पाबंदी लगा दी है। ये संशोधन एक अप्रैल से लागू होंगे।

30/03/2021

T-20 वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, 17 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज, 14 नवंबर को फाइनल

टी-20 विश्व कप का 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आयोजन होगा। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी ने यह भी स्पष्ट किया है कि टूर्नामेंट को भले ही यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा, लेकिन इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा।

30/06/2021

चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बुमराह, उमेश लेंगे जगह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में खिंचाव के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की आगामी गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह अन्य तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

24/09/2019

राइनो सरंक्षण में आगे आए भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ग्रेटर वन हॉर्न राइनो या इंडियन राइनो के सरंक्षण के लिए आगे आए हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और एनिमल प्लेनेट के साथ भागीदारी में रोहित 4 राइनो अभियान की शुरूआत कर रहे हैं। 22 सितम्बर को विश्व राइनो दिवस मनाने के लिए एनिमल प्लेनेट पर शुरू हुए एक अभियान में रोहित ने कमजोर प्रजातियों को विलुप्त होने से बचाने के लिए अपना योगदान देने का संकल्प लिया है।

04/09/2019