Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
खेल

IND vs SL: श्रीलंका ने तीसरे टी-20 में भारत को 7 विकेट से हराकर जीती सीरीज, हसारंगा ने झटके 4 विकेट

Friday, July 30, 2021 10:35 AM
मैच जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों से हाथ मिलाते हुए वानिन्दू हसारंगा।

कोलंबो। श्रीलंका ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में गुरुवार को 20 ओवर में 8 विकेट पर 81 रन के मामूली से स्कोर पर रोक दिया और फिर 14.3 ओवर में 3 विकेट पर 82 रन बनाकर न केवल 7 विकेट से मैच जीता बल्कि शानदार वापसी करते हुए टी-20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया। भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी और फिर पहला टी-20 भी जीत लिया था, लेकिन दूसरे मैच से पहले आलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना की चपेट में आ गए और इनके नजदीकी संपर्क में आने वाले 8 और खिलाड़ियों को दूसरे और तीसरे मैच से बाहर रखा गया। भारत ने इन खिलाड़ियों की जगह बेंच पर बैठे रिजर्व खिलाड़ियों को आजमाया लेकिन वे नाकाम रहे और भारत को इसके नतीजे में टी-20 सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा। श्रीलंका ने भारत को 8 द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में पहली बार हराया है। श्रीलंका की भारत के खिलाफ अगस्त 2008 के बाद से सभी फॉर्मेट में 21 प्रयासों में यह पहली सीरीज जीत है। वानिन्दू हसारंगा को प्लेयर ऑफ द मैच के साथ साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी खिताब मिला।

36 रन पर आधी टीम लौट गई थी पवेलियन
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 36 रन तक अपने 5 विकेट गंवा दिए। कुलदीप यादव ने 28 गेंदों पर बिना किसी बॉउंड्री के नाबाद 23 और भुवनेश्वर कुमार ने 32 गेंदों पर 16 रन बनाकर भारत को पूरी तरह पतन से बचा लिया। वानिन्दू हसारंगा ने 4 ओवर में मात्र 9 रन पर 4 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इसके बावजूद भारतीय बल्लेबाज किसी तरह 20 ओवर पूरे खेलने में सफल रहे। लेकिन भारतीय टीम ने अपना तीसरा न्यूनतम टी-20 स्कोर बना दिया। श्रीलंका के लिए लक्ष्य मुश्किल नहीं था और उसने 14.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। धनंजय डिसिल्वा ने 20 गेंदों में नाबाद 23 तथा वानिन्दू हसारंगा ने 9 गेंदों पर नाबाद 14 रन बनाकर श्रीलंका को एकतरफा जीत दिला दी। भारत की तरफ से सभी तीनों विकेट राहुल चाहर ने लिए। श्रीलंका ने इस जीत से पांच सीरीज गंवाने का क्रम तोड़ दिया।  

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

शांति और अहिंसा के लिए रविवार को जयपुर में मैराथन दौड़

राजस्थान सरकार के शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ और जय जगत यात्रा के तत्वावधान में रविवार को मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में गांधीवादी विचारक सुब्बाराव के भी शामिल होने की उम्मीद है।

22/02/2020

2022 फीफा विश्व कप के लिए पहला स्टेडियम तैयार

मध्य पूर्व के देश कतर में आयोजित होने जा रहे फीफा विश्व कप 2022 फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए अल वकराह में पहला स्टेडियम बन कर तैयार हो गया है।

17/05/2019

आरसीए चुनाव : पहले दिन आठ जिला संघों की आपत्तियों पर हुई सुनवाई

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव अधिकारी रजनी रंजन रश्मि ने रविवार को मतदाता सूची पर आई आपत्तियों की सुनवाई शुरू की। चुनाव अधिकारी को वोटर लिस्ट से संबंधित कुल 21 आपत्तियां प्राप्त हुई। पहले दिन आठ जिला संघों की आपत्तियां सुनी गईं।

30/09/2019

भारत की 50वीं जीत, अफगानिस्तान को हराया

मोहम्मद शमी की जबरदस्त हैट्रिक और जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल तथा हार्दिक पांड्या के बेहतरीन प्रदर्शन से भारत ने शानदार वापसी करते हुए अफगानिस्तान को सांसों को रोक देने वाले आईसीसी विश्व कप मुकाबले में शनिवार को 11 रन से हरा दिया।

23/06/2019

दिसंबर-जनवरी में ओलंपिक क्वालीफायर इवेंट की मेजबानी को तैयार भारतीय बैडमिंटन संघ

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) कोविड-19 महामारी के नियंत्रित होने और सरकार से मंजूरी मिलने की स्थिति में इस साल दिसंबर या अगले साल जनवरी में 400,000 डॉलर इनामी राशि वाली इंडिया ओपन की मेजबानी के लिए तैयार है।

29/04/2020

रिषभ पंत ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, गिलक्रिस्ट की बराबरी की

भारत के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने विकेट के पीछे सबसे तेज 50 शिकार करने के मामले में हमवतन महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी पर संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

03/09/2019

टोक्यो ओलंपिक: क्वार्टरफाइनल में पहुंची बैडमिंटन स्टार सिंधू, भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी क्वार्टरफाइनल में

विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू ने गुरुवार को 12वीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट को लगातार गेमों में पराजित कर टोक्यो ओलंपिक की बैडमिंटन प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। उधर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गत अर्जेंटीना को 3-1 से पराजित कर हॉकी प्रतिहोगिता के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

29/07/2021