Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
खेल

IND vs NZ : पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश का खलल, भारत का स्कोर 5 विकेट पर 122 रन

Friday, February 21, 2020 17:10 PM
फोटो साभार[email protected]

वेलिंगटन। तेज गेंदबाज काइल जैमिसन (38 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन पर रोके रखा। बारिश प्रभावित पहले दिन में केवल 55 ओवरों का ही खेल हो सका। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (16) टीम साऊदी का शिकार बने। इसके बाद मयंक अग्रवाल (34) भी खराब शॉट खेलते हुए ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर जैमिसन को कैच थमा बैठे। भारतीय ओपनिंग जोड़ी महज 35 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा ने कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन जैमिसन ने विराट को रॉस टेलर के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय पारी को मुश्किल में डाल दिया। विराट मात्र दो रन बना कर आउट हुए।

नील वेगनर की जगह टीम में शामिल किए गए जैमिसन ने 3 विकेट झटके और भारतीय बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। उन्होंने विराट का बहुमूल्य विकेट लेने के साथ ही पुजारा और हनुमा विहारी को भी आउट किया। पुजारा ने 42 गेंदों में 1 चौके के सहारे 11 रन बनाए जबकि हनुमा विहारी महज 7 रन बना कर आउट हुए। टीम में विकेटकीपर के तौर पर और न्यूजीलैंड दौरे पर अपना पहला मुकाबला खेल रहे ऋषभ पंत 37 गेंदों में 10 रन बना कर और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे 122 गेंदों पर 38 रन बना कर क्रीज पर टिके हुए है।

न्यूजीलैंड की तरफ से अपना डेब्यू मैच खेल रहे जैमिसन ने 14 ओवरों में 38 रन देकर 3 विकेट झटके और सऊदी ने 14 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया दौर पर लगी चोट के बाद वापसी कर रहे ट्रैंट बोल्ट ने 14 ओवरों में 44 देकर 1 विकेट लिया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

900 मिलियन एंड्रॉयड डिवाइस में हैं ये खामियां

एंड्रॉयड यूजर्स एक बार फिर से खतरे में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉलकॉम के चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स और टैबलेट में क्वॉड रूटर पाया गया है. यानी दुनिया भर के 900 मिलियन एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट में मैलवेयर अटैक हो सकता है.

16/08/2016

धोनी के संयास पर लता मंगेशकर की अपील, ऐसा मत सोचिए

लता मंगेशकर ने महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से सन्यास की अफवाहों पर अपने ट्विट किया है। उन्होंने लिखा कि धोनी आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं।

11/07/2019

शोएब अख्तर बोले, मुझे टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने में कोई परेशानी नहीं, मौका मिला तो खुशी होगी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा जताई है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग ऐप हैलो पर फैन्स से हुई बातचीत के दौरान यह कहा। अख्तर से जब पूछा गया कि क्या वह भविष्य में भारतीय गेंदबाजों को कोचिंग देने को तैयार हैं तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया।

05/05/2020

ICC Test Ranking: स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाजी में तीसरे स्थान पर, बुमराह एक स्थान फिसले

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजी में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि लंबे समय से मैदान से बाहर चल रहे भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक स्थान फिसल कर 8वें नंबर पर आ गए हैं।

29/07/2020

बांग्लादेश ने मचाया तहलका

दुनिया के नंबर एक आलराउंडर शाकिब-अल-हसन (75) और विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (78) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 142 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका

03/06/2019

टेस्ट में रोहित से करवा सकते हैं ओपनिंग : एमसएके प्रसाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता एमसएके प्रसाद ने कहा है कि लोकेश राहुल की मौजूदा फॉर्म टीम के लिए समस्या का कारण बनती जा रही है, ऐसे में बोर्ड रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर उतारने पर विचार कर रहा है।

11/09/2019

चोटिल ईशांत शर्मा को 6 सप्ताह आराम की सलाह, कीवी दौरा संदिग्ध

भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को उनका टखना चोटिल होने के बाद छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है जिससे उनका आगामी न्यूजीलैंड दौरे में टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध हो गया है।

21/01/2020