Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
खेल

IND vs ENG वनडे सीरीज: दूसरे मुकाबले में सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगा भारत

Friday, March 26, 2021 10:40 AM
फाइल फोटो।

पुणे। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले दूसरे वनडे में जीत हासिल करने और सीरीज कब्जाने के इरादे से  उतरेगी। भारत ने पहला वनडे शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 5 विकेट से जीत लिया था। भारत अब तीन मैच की सीरीज को दूसरे मैच में ही अपने नाम करना चाहेगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड की टीम को दूसरे मुकाबले में कोई मौका नहीं देना चाहेंगे, हालांकि भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बाएं कंधे की चोट के कारण सीरीज के शेष दो मैचों से बाहर हो चुके हैं, लेकिन भारत के पास बेंच पर कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं। सूर्यकुमार यादव या विकेट कीपर रिषभ पंत को अय्यर की जगह टीम में मौका दिया जा सकता है।

सूर्यकुमार के लिए यह डेब्यू मैच होगा। भारतीय टीम इस समय विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल को पूरा समर्थन दे रही है। राहुल ने पहले मुकाबले में आतिशी अर्धशतक जड़ा था। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत हालांकि पहले मैच में बाहर रहे थे, लेकिन अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत के एकादश में शामिल होने की प्रबल संभावना है। इंग्लैंड के पास भी चोटिल खिलाड़ियों की बड़ी फेहरिस्त होती जा रही है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और सैम बिलिंग्स फिलहाल चोटिल हैं और दूसरे मैच से बाहर रह सकते हैं। इनकी जगह लियाम लिविंगस्टोन को एकादश में जगह मिल सकती है। यदि इंग्लैंड अपने गेंदबाजी आक्रमण को बेहतर करना चाहता है तो वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले को एकादश में शामिल कर सकता है।

कप्तान इयोन मोर्गन वनडे सीरीज से बाहर
भारत के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन चोट के कारण बाकी 2 वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं। मोर्गन की जगह जोस बटलर को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरूवार को ये जानकारी दी। इयोन मोर्गन सीरीज के पहले मुकाबले में फील्डिंग करते समय खुद को चोटिल कर बैठे थे। ईसीबी के मुताबिक कप्तान मोर्गन के अलावा सैम बिलिंग्स भी भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। उनके तीसरे मैच में खेलने पर फैसला बाद में लिया जाएगा। बिलिंग्स पहले मैच में बाउंड्री पर फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मैदान पर प्रतिबद्धता अहम : कपिल

भारत को 1983 में विश्व कप जीत दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के मध्य मैदान के बाहर मतभेद हो सकते है, लेकिन जब तक मैदान में उनकी प्रतिबद्धता सौ प्रतिशत होती है तो यह सब कोई मायने नहीं रखता।

02/08/2019

विश्वकप में भारतीय टीम को बड़ा झटका, शिखर धवन टीम से बाहर

वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। बल्लेबाज शिखर धवन को तीन सप्ताह के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है।

11/06/2019

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, 13 को ऑस्ट्रेलिया के लिए होंगे रवाना

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह 13 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे ताकि वह टेस्ट सीरीज में आखिरी 2 मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हो सकें।

11/12/2020

IND vs NZ : पृथ्वी और मयंक करेंगे ओपनिंग, राहुल को मध्यक्रम की जिम्मेदारी

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संकेत दे दिया है कि पहले वनडे में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि लोकेश राहुल को 5वें नंबर पर उतारा जाएगा।

04/02/2020

ICC Womens T-20 World Cup : सेमीफाइनल में टीम इंडिया की इंग्लैंड से भिड़ंत

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप टूर्नामेंट में मंगलवार के अंतिम ग्रुप मुकाबले बारिश के कारण धुल जाने के बाद टूर्नामेंट की सेमीफाइल लाइनअप तय हो गयी है, जिसमें गुरुवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा।

03/03/2020

रोनाल्डो के चार गोल, पुर्तगाल ने लिथुआनिया को 5-1 से हराया

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के जबरदस्त चार गोल की बदौलत यूरो 2016 चैंपियन पुर्तगाल ने लिथुआनिया को यूरो 2020 क्वालिफाइंग ग्रुप बी मुकाबले में 5-1 से पराजित कर दिया।

11/09/2019

रणजी ट्रॉफी : गेंदबाजों के दम पर मैच में लौटा राजस्थान, गुजरात पहली पारी में 325 रन पर ढेर

रितुराज सिंह (74 पर 5) और तनवीर उल हक (59 पर 3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए और बी मैच के दूसरे दिन गुजरात की पहली पारी को 325 रनों में समेट दिया। खेल समाप्ति तक राजस्थान ने 1 विकेट पर 142 रन बना लिए थे।

13/01/2020