Dainik Navajyoti Logo
Friday 27th of November 2020
 
खेल

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 को बताया सुपरहिट, कहा- यह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट

Wednesday, October 28, 2020 17:00 PM
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि इस साल का आईपीएल सुपर हिट रहा है। गांगुली ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट लाइव में कहा कि अविश्वसनीय और मैं बिलकुल भी हैरत में नहीं हूं। हम टूर्नामेंट शुरू होने से एक महीने पहले आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार और अन्य सभी संबद्ध लोगों से बात कर रहे थे कि क्या हम इस बार इसे कर पाएंगे। जैव सुरक्षा वातावरण का क्या परिणाम रहेगा और क्या यह सफल हो पाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि लेकिन हमने अपनी योजना के अनुसार आगे बढ़ने का फैसला किया, क्योंकि हम सभी के जीवन में सामान्य स्थिति लाना चाहते थे और खेल को वापस लौटाना चाहते थे।

गांगुली ने कहा कि हमें जो फीडबैक मिला है उससे मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं। यह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है, इस बार इतने सुपर ओवर देखने को मिले हैं, हमने हाल ही में डबल सुपर ओवर भी देखा, हमने शिखर धवन की बल्लेबाजी देखी, रोहित शर्मा को देखा, हमने युवा खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन करते देखा और हमने लोकेश राहुल की पंजाब टीम को तालिका में निचले स्थान से वापसी करते देखा। गांगुली ने कहा कि आपको इस बार सब कुछ देखने को मिला। मैं शर्त लगाकर कह सकता हूं कि इस बार का आईपीएल सुपर हिट रहा है न केवल रेटिंग के लिहाज से बल्कि लोगों के टीवी पर इसे देखने के लिहाज से भी।

यह भी पढ़ें:

कभी बेचे गोलगप्पे, अब अंडर-19 टीम में दिखा रहे जलवा

भारतीय अंडर-19 टीम ने इंग्लैंड में खेले गए फाइनल में बांग्लादेश को हराकर त्रिकोणीय सीरीज जीत ली है। फाइनल में ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा।

13/08/2019

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुई मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गई हैं और उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकर को शामिल किया गया है।

08/10/2019

ब्रैथवेट के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत

स्टइंडीज के स्पिनर क्रैग ब्रैथवेट के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई है। मैच अधिकारियों ने ब्रैथवेट के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की है।

08/09/2019

अब ओलम्पिक में देश के लिए गोल्ड जीतना है : बजरंग

बजरंग पूनिया ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। चीन के शियान में आयोजित प्रतियोगिता में बजरंग ने पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में कजाकिस्तान के सयातबेक ओकासोव को 12-7 से हराकर सोने के तमगे पर निशाना साधा।

25/04/2019

कोरोना वायरस के चलते भारत-दक्षिण अफ्रीका के बाकी दो वनडे रद्द, अब बाद में होगी सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे के चलते रद्द कर दी गई है और इस सीरीज को बाद में किसी समय कराया जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड नया कार्यक्रम तैयार करने के लिए संयुक्त रूप से काम करेंगे।

14/03/2020

इंटरनेशनल क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने बच्चों को सीखाए स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के गुर

नेशनल एकेडमी आफ इवेन्ट मैनेजमेंट एन्ड डेवलपमेंट (एनएईएमडी) और नेशनल एकेडमी आफ स्पोर्ट्स मैनेजमेंट (एनएएसएम) की ओर से आज भट्टारक जी की जैन नसिया,

25/05/2019

सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट : कर्नाटक और तमिलनाडु में होगी खिताबी भिड़ंत

तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन (6 गेंदों में हैट्रिक सहित 5 विकेट) के घातक प्रदर्शन के बाद ओपनर देवदत्त पड्डीकल (87) और लोकेश राहुल (66) के आतिशी अर्धशतकों की बदौलत कर्नाटक ने हरियाणा को 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में उसका मुकाबला तमिलनाडु से होगा।

30/11/2019