Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
खेल

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली की तबीयत फिर बिगड़ी, सीने में दर्द के बाद अस्पताल में हुए भर्ती

Wednesday, January 27, 2021 16:15 PM
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की बुधवार को अचानक तबीयत खराब होने के बाद कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोपहर बाद सीने में उठे दर्द के कारण उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उनकी आर्टरी में दो और ब्लॉकेज हैं।

गांगुली को बीते 2 जनवरी को भी सीने में दर्द के बाद कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनका करीब 5 दिन तक इलाज किया गया और 7 जनवरी को छुट्टी दी गई। उस समय उन्हें जिम में वर्कआउट करते समय हल्का दिल का दौरा पड़ा था और उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक गांगुली की 3 धमनियों में ब्लॉकेज (बंद) पाई गई थी। इनमें से एक धमनी 90 फीसदी तक बंद थी। इस कारण गांगुली को एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा था और उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

IPL-2021: राजस्थान की रॉयल जीत, बटलर के शानदार शतक से सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से हराया

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (124 रन) के शानदार और आतिशी शतक से राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मुकाबले में रविवार को एकतरफा अंदाज में 55 रन से पराजित कर दिया। राजस्थान ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 220 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि नए कप्तान केन विलियम्सन की कप्तानी में उतरी हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 165 रन ही बना सकी।

03/05/2021

अब ओलम्पिक में देश के लिए गोल्ड जीतना है : बजरंग

बजरंग पूनिया ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। चीन के शियान में आयोजित प्रतियोगिता में बजरंग ने पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में कजाकिस्तान के सयातबेक ओकासोव को 12-7 से हराकर सोने के तमगे पर निशाना साधा।

25/04/2019

IPL-2021: मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से दी शिकस्त, क्विंटन डिकॉक ने खेली 70 रन की नाबाद पारी

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के नाबाद अर्धशतक से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से आसान जीत दर्ज की। मुंबई के 6 मैचों में 3 जीत से 6 अंक हो गए हैं और टीम चौथे स्थान पर बरकरार है। रॉयल्स की टीम 6 मैचों में 4 अंक के साथ 7वें स्थान पर है।

30/04/2021

IND vs ENG टी-20 सीरीज: पहले मैच में रोहित को विश्राम देना भारी पड़ा, टीम इंडिया को मिली करारी हार

भारत को हिटमैन के नाम से मशहूर ओपनर रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी--20 मुकाबले में विश्राम देने का फैसला भारी पड़ा और टीम इंडिया शुक्रवार को विश्व की नंबर एक टीम इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रन का मामूली स्कोर बनाया और इंग्लैंड को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

13/03/2021

IPL-2021: उद्घाटन मुकाबले में RCB ने मुंबई को 2 विकेट से हराया, हर्षल पटेल रहे प्लेयर ऑफ द मैच

दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल 27 रन पर 5 विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद एबी डिविलियर्स की 48 रन की जुझारु पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने शुक्रवार को आईपीएल के 14वें संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से पराजित किया। शानदार गेंदबाजी के लिए हर्षल पटेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

10/04/2021

दो-तीन वर्षों तक इसी क्षमता के साथ खेल सकता हूं : विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि व्यस्त कार्यक्रम के बीच नियमित रूप से आराम करने से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों के अलावा आईपीएल खेलने में भी मदद मिली है और वह अगले दो-तीन वर्षों तक इसी क्षमता के साथ खेल सकते हैं।

19/02/2020

विराट कोहली की अनुपस्थिति से टेस्ट सीरीज के परिणाम पर नहीं पड़ेगा कोई खास फर्क: कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के उप कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय कप्तान विराट कोहली की पहले टेस्ट के बाद गैरमौजूदगी से सीरीज के परिणाम पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। कमिंस ने कहा कि अगर ईमानदारी से कहूं तो बेशक उन्हें याद किया जाएगा, लेकिन भारतीय टीम हमेशा एक नायाब बल्लेबाज ढूंढ लेती है और क्या पता विराट की गैरमौजूदगी किसी नए खिलाड़ी के लिए मौका बन जाए।

16/11/2020