Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
खेल

आठ बार के ओलंपिक चैंपियन उसेन बोल्ट कोरोना संक्रमित, खुद को किया क्वारेंटाइन

Tuesday, August 25, 2020 12:50 PM
उसेन बोल्ट (फाइल फोटो)

किंग्सटन। दुनिया के सबसे तेज धावक एवं आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उसेन बोल्ट ने शनिवार को कोरोना की जांच कराई थी और खुद को क्वारेंटाइन कर लिया था। उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि वह अपने कोरोना टेस्ट की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उसेन बोल्ट ने कहा कि सुरक्षित रहने के लिए मैंने खुद को क्वारेंटाइन कर लिया है और इसे सामान्य रूप से ले रहा हूं।

उन्होंने पिछले सप्ताह ही अपना 34वां जन्मदिन मनाया था और इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया था। वह बिना मास्क लगाए पार्टी में भी शामिल हुए थे। विश्व चैंपियन रहे उसेन बोल्ट 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ में 8 ओलंपिक पदक और 11 विश्व खिताब अपने नाम कर चुके हैं और उन्होंने वर्ष 2017 में लंदन में आयोजित विश्व चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लिया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पहला एकदिवसीय विकेट और उसके बाद जो कुछ हुआ, मेरे लिए एक सपने जैसा: नटराजन

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (एकदिवसीय, टी-20, टेस्ट) में पर्दापण करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने कहा कि पहला एकदिवसीय विकेट लेना और उसके बाद जो कुछ हुआ, वह सब एक सपने जैसा है। नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को याद करते हुए कहा कि मुझे अचानक एक मौका दिया गया।

25/01/2021

सायना नेहवाल चाइना ओपन में पहले दौर में बाहर, कश्यप और साई प्रणीत जीते

अनुभवी भारतीय शटलर सायना नेहवाल बुधवार को चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गईं, लेकिन पुरूष एकल खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत ने जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

06/11/2019

साक्षी और दिव्या बाहर, कांस्य से चूकी पूजा

रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में 62 किग्रा वर्ग महिला वर्ग और दिव्या काकरान 68 किग्रा वर्ग में हारकर बाहर हो गई, जबकि पूजा ढांढा को 59 किग्रा के गैर ओलम्पिक वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में नजदीकी हार का सामना करना पड़ा।

20/09/2019

अब खिलाड़ियों को मैदान में करनी होगी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, अंपायर को नहीं देनी कैप

कोरोना वायरस के बाद के माहौल में क्रिकेट के लौटने की स्थिति में खिलाड़ियों को मैदान पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी होगी। आईसीसी ने कोरोना के कारण स्थगित पड़े क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं और अपने सदस्य देशों को इनका पालन करने के लिए कहा है।

24/05/2020

भुवनेश्वर की हुई सर्जरी, पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की लंदन में सफल स्पोटर्स हर्निया सर्जरी हुई है और वह भारत लौटकर बेंगलुरू में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे जबकि युवा ओपनर पृथ्वी शॉ अपने कंधे की चोट से उबरकर भारत ए टीम से जुड़ने के लिए न्यूजीलैंड रवाना हो गए हैं।

16/01/2020

स्मिथ और वॉर्नर का दर्शकों ने किया विरोध, स्टेडियम में सैंड पेपर पहनकर पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर डेविड वॉर्नर ने करीब एक साल बाद राष्ट्रीय टीम के लिए वापसी की है। दोनों ने पहला मैच वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला।

03/06/2019

रोड्रिग्ज-मंधाना के अर्धशतकों से जीता भारत, तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती

जेमिमा रोड्रिग्ज (69) और स्मृति मंधाना (74) के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में 47 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीत अपने नाम कर ली, इसी के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज भी 2-1 से जीत ली है।

07/11/2019