Dainik Navajyoti Logo
Monday 25th of January 2021
 
खेल

इस बार 1 फरवरी से शुरू होगा जयपुर पोलो सत्र, इंडिया ओपन की तर्ज पर होगा 16 गोल का जयपुर ओपन

करीब बीस साल के अंतराल के बाद जयपुर के पोलो प्रेमियों को रामबाग पोलो मैदान पर हाई गोल हैंडीकैप का मुकाबला देखने को मिलेगा। राजस्थान पोलो क्लब इस बार जयपुर पोलो सत्र के दौरान दिल्ली के 16 गोल के इंडिया ओपन की तर्ज पर जयपुर ओपन का आयोजन करेगा। जयपुर पोलो सत्र की शुरुआत इस बार 1 फरवरी को सवाई मानसिंह गोल्ड वास कप से होगी।

24 Jan 10:00 AM

इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज, टीम इंडिया दो फरवरी से शुरू करेगी अभ्यास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर स्वदेश लौटी टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही घरेलू सीरीज के लिए दो फरवरी से फिर अभ्यास के लिए उतरेगी। भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद फिलहाल अपने घरों के चले गए हैं लेकिन 26 जनवरी को वे फिर चेन्नई में जमा होंगे। लेकिन जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे में शामिल नहीं थे, वे 23 जनवरी को ही चेन्नई पहुंच जाएंगे।

22 Jan 10:50 AM

IPL फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ को किया रिलीज

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल के 14वें सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है। अब उनकी जगह टीम ने संजू सैमसन को नए कप्तान के रूप में चुना है। सैमसन इस टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं और उनके पास घरेलू क्रिकेट में कप्तानी करने का भी अनुभव है।

21 Jan 11:10 AM

ICC टेस्ट रैंकिंग: रिषभ पंत करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, विराट कोहली एक स्थान खिसके

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंच अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक स्थान फिसलकर चौथे नंबर पर आ गए हैं।

20 Jan 15:30 PM

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट, इशांत और हार्दिक की टीम में वापसी

नियमित कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और आलराउंडर हार्दिक पांड्या की इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्टों के लिए भारतीय टीम में वापसी हो गई है। विराट इन टेस्टों में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे। पहले दोनों टेस्ट चेन्नई में पांच से नौ फरवरी और 13 से 17 फरवरी तक खेले जाएंगे।

20 Jan 10:40 AM

सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट: राजस्थान ने सौराष्ट्र को 15 रनों से हराया, क्वार्टर फाइनल में किया क्वालीफाई

कप्तान अशोक मेनारिया और सलामी बल्लेबाज अंकित लाम्बा की शानदार बल्लेबाजी के बाद अनिकेत चौधरी और रवि बिश्नोई की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर राजस्थान ने एलीट ग्रुप डी के आखिरी लीग मुकाबले में सौराष्ट्र को 15 रनों से पराजित कर सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

20 Jan 10:35 AM

ब्रिस्बेन में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से जमाया कब्जा

भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिस्बेन में इतिहास रच दिया है। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (91), टीम इंडिया की दीवार चेतेश्वर पुजारा (56 रन) और प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (नाबाद 89 रन) की करिश्माई बल्लेबाजी से भारत ने गाबा मैदान में ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट के 5वें दिन 3 विकेट से हराकर नया इतिहास रच दिया।

19 Jan 13:15 PM

ब्रिस्बेन टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 328 रन का टारगेट, मोहम्मद सिराज ने लिए 5 विकेट

तेज गेंदबाजों मोहम्मद सिराज (73 रन पर 5 विकेट) और शार्दुल ठाकुर (61 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में 294 रन पर ऑलआउट कर दिया। पहली पारी की 33 रनों की बढ़त को जोड़कर टीम इंडिया को 328 रन का लक्ष्य मिला। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 4 रन बना लिए थे।

18 Jan 12:55 PM

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी: राजस्थान की पहली हार, गोवा ने 37 रन से दी शिकस्त

एकनाथ केरकर के 38 और सुयाश प्रभुदेसाई के 35 रनों की शानदार पारियों के बाद विजेश प्रभुदेसाई के 28 रन पर 3 विकेटों की बदौलत गोवा ने राजस्थान को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को एलीट ग्रुप डी में 37 रन से हरा दिया। राजस्थान इससे पूर्व अपने आरंभिक तीन मैच जीत चुका है।

18 Jan 11:20 AM

ब्रिस्बेन टेस्ट: दूसरे दिन बारिश ने किरकिरा किया मैच का मजा, भारत के 62 रन पर 2 विकेट आउट

भारत के लिए पदार्पण टेस्ट खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन, ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और दो साल के लंबे अंतराल के बाद अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया को चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के वर्षा बाधित दूसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 369 रन पर समेट दिया। भारत ने इसके जवाब में स्टंप्स तक 2 विकेट खोकर 62 रन बना लिए हैं।

16 Jan 16:40 PM