Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
सिरोही

निजीकरण के विरोध में बैंकों में हड़ताल का आगाज

जन विरोधी नीतियों एवं बैंको के निजीकरण के प्रस्ताव के विरोध मे यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्लान पर शहर की सभी सरकारी बैंको के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दो दिवसीय बैंक हड़ताल का आगाज किया।

16 Dec 00:20 AM

अधिशासी अधिकारी की हठधर्मिता से आमजन को नहीं मिल रहा है प्रशासन गांवों के संग अभियान का लाभ

राजस्थान सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान आमजन को पूरा फायदा मिले, जिसे लेकर शासन-प्रशासन द्वारा स्वायत विभाग सहित अन्य विभागों को शिविरों में उपस्थिति देकर आमजन के कार्य संपादित करने के पुख्ता निर्देश दिए गए है।

15 Dec 00:20 AM

मेथी पुरा सरहद से पुलिस ने दो वाहनों से शराब बरामद की

जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार पुलिस थाना मंडार के द्वारा अवैध शराब तस्करी हथियार तस्करी एवं वांछित अपराधियों की धरपकड़ को लेकर अभियान चलाया जा रहा है एवं समय-समय पर नाकेबंदी कर कार्यवाही को भी अंजाम दिया जा रहा है।

15 Dec 00:15 AM

800 लोगों ने मिलकर निकाला 12 टन कचरा

माउंट आबू में बुधवार को 18 किलोमीटर के क्षेत्र में महा सफाई अभियान का आगाज उप जिला कलेक्टर अभिषेक सुराना नेतृत्व में किया गया। इसके अंतर्गत आज यात्री कर नाका टोल नाके से लेकर आबू रोड तलहटी के 18 किलोमीटर के क्षेत्र में 800 से ज्यादा लोगो ने सफाई अभियान में हिस्सा लिया।

15 Dec 23:00 PM

सरकारी शराब ठेकों पर नियमों की अनदेखी एमआरपी से अधिक वसूली जा रही है राशि

नगर व आस पास समुचे ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों आबकारी व पुलिस विभाग की लापरवाह कार्यप्रणाली अथवा अनजान बनकर अवैध शराब माफि याओं की दी जा रही शह के चलते जगह-जगह अवैध शराब की बिक्री में ईजाफा हो रहा है वहीं सरकारी शराब विक्रेता भी वसुल रहे है किमत से अधिक राशी यही नही निर्धारित समय के बाद भी बिक्री कर मुनाफा कमाने के लिये आबकारी नियमों की धज्जियां उडायी जा रही है।

14 Dec 00:25 AM

जिनके पास प्रेम धन है, वे निर्धन नहीं हो सकते : कृपाराम महाराज

वेलांगरी में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में प्रसिद्ध कथा वाचक संत कृपाराम ने कहा कि प्रेम से बड़ा कोई धन नही होता है। उन्होंने कहा कि राजा हो या रंक दोस्ती में सभी बराबर हैं। सुदामा एक गरीब ब्राह्मण थे लेकिन दिल से अमीर थे। सुदामा और कृष्ण जैसी मित्रता आज कहां है।

14 Dec 23:30 PM

घर-घर जाकर लगाई वैक्सीन, दो दिन में 66 हजार लोगों को मिला लाभ

जिले में शनिवार व रविवार को जिले में दो दिवस में मेगा वैक्सीनेशन अभियान में 66 हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। आमजन के शादियों-रैलियों में व्यस्तता के बावजूद जिला प्रशासन व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जिला कलक्टर के नेतृत्व में पूरी ताकत लगाई।

13 Dec 00:55 AM

महिलाएं घूंघट प्रथा को खत्म कर आगे बढ़े : विधायक लोढा

विधायक संयम लोढा ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में महिलाएं आज भी घूंघट प्रथा की जंजीर से जकडी हुई। महिलाओं को घूंघट प्रथा को खत्म कर आगे बढना चाहिए। घूंघट नहीं हटेगा महिला कभी आगे नहीं बढ़ पाएगी। आज के समय में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं भी शिक्षित होकर आगे बढ रही है।

13 Dec 00:50 AM

पिकअप में भरे अवैध अंग्रेजी शराब के 208 कार्टून जब्त, दो गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के निर्देशन में चलाए जा रहे अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम अभियान के तहत सरोवर होटल शरहद पालड़ी एम पर खड़ी पिकअप आरजे 14 जीके 2593 चेक किया तो पिकअप में ऑफिसर चॉइस क्लासिक व्हिस्की अंग्रेजी शराब के 208 कार्टून भरे हुए मिले।

11 Dec 00:00 AM

राष्ट्रीय लोक अदालत में राजीनामे से हुआ मामलों का निस्तारण

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सिरोही के तत्वाधान में जिले के समस्त न्यायिक न्यायालयों में रविवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। लोक अदालत का शुभारम्भ सरूपविलास परिसर में अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश विक्रान्त गुप्ता व अन्य न्यायाधिकारीगण व अधिवक्तागण द्वारा किया गया।

11 Dec 00:50 AM