Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
सिरोही

आत्महत्या और हत्या के बीच उलझी है ई-मित्र संचालक की मौत की पहेली

ग्राम पंचायत नयासानवाड़ा में ई-मित्र संचालक ने आखिरकार सुसाइड क्यों किया यह मामला पूरे गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है। गांव के प्रत्येक व्यक्ति के मुंह पर यह प्रश्न है कि ई-मित्र संचालक विनोद कुमार पुत्र तेजाराम जाति माली एक मिलनसार व्यक्ति था। वो फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड नही कर सकता है।

18 Dec 00:00 AM

ग्रामीणों का फूटा आक्रोश, विद्यालय के गेट पर जड़ा ताला, लिखित आदेश पर माने ग्रामीण

समीपवर्ती रायपुर ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों की लापरवाही सामने आने पर शनिवार को ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा।

18 Dec 00:50 AM

सिरोही जिले के लिए 89 करोड़ की लागत के 49 कार्यों का हुआ लोकार्पण

राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कलैक्ट्री परिसर में स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र के वीसी हॉल में किया गया। वर्चुअल प्रसारण में मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक संयम लोढा, अतिरिक्त जिला कलक्टर कालूराम खौड, नगरपरिषद के सभापति महेन्द्र मेवाड़ा, उपसभापति जितेन्द्र सिंघी व अन्य जन प्रतिनिधि समेत संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

18 Dec 00:40 AM

एसीबी की भनक लगने से बच गया हेडकांस्टेबल

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पुलिस सेवा में अति उत्तम सेवा चिन्ह सम्मान से सम्मानित पिण्डवाडा थाने में पदस्थापित हेड कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार एसीबी के एएसपी नारायण सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पिंडवाड़ा निवासी एक व्यक्ति ने 31 अक्टूबर को परिवाद दिया था।

18 Dec 00:35 AM

घर में घुसकर मारपीट कर लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात आरोपियों को किया गिरफ्तार

करीब बीस दिन पूर्व अचपुरा गांव में एक खेत पर बने मकान में धारदार हथियारों से लैस होकर मारपीट कर घर के अंदर प्रवेश कर करीब 1 किलो 7 सौ ग्राम चांदी के जेवरात, 2 पेटी में रखे 5 हजार नकद लूटकर फरार हो गए थे।

18 Dec 00:30 AM

चिकित्सा संस्थान पर उपलब्ध सुविधाओं का लिया जायजा

जिले के आमजन को तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का प्रमुख उद्देश्य है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य को सिरोही जिले के आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार निरंतर रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं।

17 Dec 00:35 AM

ट्रोले से कुचलकर बाइक सवार युवक की मौत

कस्बे के पेट्रोल पम्प के आगे शुक्रवार दोपहर को तेज रफ्तार ट्रोले के चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। हैड कांस्टेबल अनिल कुमार ने बताया कि हादसे में आबकारी मोहल्ला आबूरोड निवासी रविकांत 37 की मौत हो गई। दोपहर करीबन ढाई बजे बाइक से आबूरोड से मगरीवाड़ा जा रहा रहा था।

17 Dec 00:35 AM

सरकारी विभाग के चक्कर काट-काट कर विधवा की चप्पल घिसी लेकिन आज भी योजना से नहीं मिला लाभ

पत्थर घड़ाई व खान मजदूर सिलिकोसिस जैसी गंभीर बीमारी से तो लड़ रहे हैं। लेकिन सरकारी तंत्र के आगे हार रहे हैं। सरकार की ओर से सिलिकोसिस पीड़ित को आर्थिक राशि मुहैया करवाई जाती है। सरकार सिलिकोसिस पीडितों को आर्थिक सहायता देती है।

17 Dec 00:30 AM

धार्मिक-सांस्कृतिक विरासत को संजोए रखना पहला कर्तव्य

विधायक संयम लोढा ने मडिया में कुडेशा परिवार व गोयली में वागाजी-धानाजी प्रजापत परिवार द्वारा आयोजित गंगा प्रसादी कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा कि हमारा सबसे पहला कर्तव्य है अपनी धार्मिक, सांस्कृतिक विरासत को संजोय रखना।

17 Dec 00:25 AM

राज्य सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर होगा 25 कार्यों का लोकार्पण

राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रमों अन्तर्गत 21 दिसम्बर को 25 कार्यो का लोकार्पण एवं 54 कार्यो का शिलान्यास किया जाएगा।

17 Dec 23:20 PM