Dainik Navajyoti Logo
Saturday 8th of August 2020
 
सिरोही

झोलाछाप डॉक्टर ने युवक को लगाया इंजेक्शन, थोड़ी देर बाद हुई मौत, मौत की सूचना मिलते ही हुआ फरार

Wednesday, July 31, 2019 01:00 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

रेवदर । कस्बे के समीपवर्ती थल गांव में एक झोलाछाप डॉक्टर द्वारा इंजेक्शन लगाने से युवक की मौत हो गई। मौत होने की जानकारी मिलते ही मौके से झोलाछाप डॉक्टर फरार हो गया। जानकारी के अनुसार के कस्बे के समीप थल गांव में एक युवक को हाथ पर सीमेंट की एजर्ली थी जिसको लेकर थल गांव में पिछले कई महिनों से अपना अड्डा जमाए हुए बैठे एक झोलाछाप के पास में युवक एलर्जी का इलाज करवाने के लिए गया था।


झोलाछाप डॉक्टर द्वारा युवक के एलर्जी वाले हाथ को देखकर उसका ईलाज हेतु इंजेक्शन लगाने की बात कहकर युवक के एलर्जी वाला इंजेक्शन लगाया। कुछ देर बाद ही युवक वहीं बेहोश गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त युवक के इंजेक्शन लगाते ही युवक के बेहोश होने पर रिक्शा चालक को बुलाकर वो झोलाछाप डॉक्टर अनादरा के राजकीय अस्पताल में ईलाज हेतु स्वयं ले गया लेकिन जैसे ही अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर ने जांच करके मौत होना बताया। इस दौरान ही झोलाछाप डॉक्टर चिकित्सकों को चकमा देकर फ रार हो गया। उसके पश्चात चिकित्सकों ने थाने में संपर्क कर सूचना दी तो युवक के परिजन अस्पताल में पहुंचे।


गठित टीम की खुली पोल
हालांकि उपखण्ड मुख्यालय सहित आस-पास के गांवो में झोलाछाप डॉक्टरों के प्रति कार्रवाही करने के लिए उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित होती है। जिसके माध्यम से उक्त झोलाछापों के प्रति कार्रवाही की जाती है। लेकिन पिछले करीबन चार-पांच साल से उक्त गठित टीम द्वारा एक भी झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ  कार्रवाही नहीं की गई।


उपखण्ड अधिकारी ने नही दिया कोई जवाब
मामले के बारे में जब दैनिक नवज्योति संवाददाता द्वारा उपखण्ड अधिकारी से सम्पर्क कर मामले के बारे में बात करनी चाही लेकिन पहले तो उपखण्ड अधिकारी ने फोन उठाते ही कट कर दिया उसका पश्चात दो बार पुन: कॉल किया गया। लेकिन एसडीएम ने संवाददाता का फोन उठाना उचित नही समझा।


झोलाछाप की गिरफ्तारी पर अड़े परिजन
थल गांव में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा इंजेक्शन लगाने से युवक की मौत होने के बाद परिजनों को सूचना मिलने पर परिजन भी अस्पताल में पहुंचे लेकिन तब तक झोलाछाप डॉक्टर थल गांव में स्थित क्लीनिक से फ रार हो गया था। जिसको लेकर परिजन झोलाछाप डॉक्टर को गिरफतार करने की मांग को लेकर पोस्टमार्टम करने से इंकार करते रहे। जिस पर अनादरा थानाधिकारी द्वारा उचित जांच कर दोषी को गिरफ्तार करने की बात कर सख्त कार्रवाही का अश्वासन देने पर परिजन माने। उसके पश्चात युवक के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।


सीएचएमओ का कहना है
थल गावं में झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने से एक युवक के मौत होने की बात सुनी है। उसका बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। परिजनों द्वारा थाने में रिपोर्ट दी है झोलाछाप के खिलाफ  कार्रवाही होनी ही है। उपखण्ड क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरो का डेरा लगा हुआ उसके लिए उपखण्ड अधिकारी की निगरानी में कमेटी बनी हुई है उसके अध्यक्ष भी एसडीएम होते है। जिसको लेकर झोलाछाप डॉक्टरों के प्रति जल्द ही कार्रवाही की जाएगी। -राजेश कुमार, सीएचएमओ, सिरोही ।

यह भी पढ़ें:

जल वितरण व्यवस्था का लिया जायजा

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद द्वारा सिरोही शहर में होने वाली जल वितरण व्यवस्था का आज सुबह निरीक्षण किया गया। जिसमें उन्होंने विभिन्न आवासीय कॉलोनियों में जाकर जल वितरण व्यवस्था का जायजा लिया।

09/04/2020

लापरवाही कहीं बदल न दे जिले का रंग

राज्य सरकार के निर्देश के उपरांत गुजरात सीमा से सटी जिले की सीमा मावल व मंडार दोनों को ही प्रवासियों के लिए खोल दिया गया है और हजारों की संख्या में पिछले दो दिनों में प्रवासी सिरोही जिले सहित अन्य जिलों में प्रवेश कर रहे हैं।

02/05/2020

बोलेरो कार व बाइक की भिडंत में एक की मौत

शहर के समीप डेरना गांव मे दोपहर मे डेरना ओर मार्ग पर जा रहे मोटरसाईकिल सवार को सामने से आ रही बोलेरो कार ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना पर सदर पुलिस सहित एम्बूलैंस मौके पर पहुंची।

23/02/2020

माउंट आबू में गहराया जल संकट, मात्र ढाई महीने का पेयजल शेष

माउंट आबू मात्र ढाई माह 75 दिन का पानी शेष बचा है। यहां के प्रमुख पेयजल स्त्रोत लोवर कोदरा कोदरा बांध का जल स्तर डेड स्टोरेज पर पहुंचा। गौरतलब है कि माउंट आबू का प्रमुख पेयजल स्त्रोत के डेड स्टोरेज हो जाने पर अब माउंट आबू की हृदय स्थली एवं पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र नक्की झील से जल सप्लाई प्रारंभ कर दी गई है।

15/05/2019

पिण्डवाड़ा शहर में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 124, ब्लॉक में 20 मामले सामने आये

पिण्डवाड़ा शहर में बाबा रामदेवजी मंदिर डेल्ली वाली गली में कोरोना से हुई वृद्धा की मौत के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के सामने आने का सिलसिला बढता ही जा रहा है। गुरूवार को आयी रिर्पोट के अनुसार 7 और लोग कोरोना संक्रमित होने की बीसीएमएचओ डॉ.एसपी शर्मा द्वारा पुष्टि की गई।

16/07/2020

कलक्टर व उप जिला कलक्टर ने किया निरीक्षण

जिला कलक्टर सिरोही भगवती प्रसाद कलाल एवं उप जिला कलक्टर डॉ रविंद्र गोस्वामी ने अरावली के दुर्गम क्षेत्र में स्थित ग्राम उत्तरज पहुंच कर ग्रामीणों की जनसुनवाई की एवं नरेगा कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर उतरज ग्राम में चल रहे नरेगा कार्य नाड़ी खुदाई का निरीक्षण किया।

04/07/2020

राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने उपखंड न्यायालयों में दर्ज वाद प्रकरण में राजस्व प्रार्थना पत्र शीघ्र निस्तारित करें।

18/02/2020