Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
सिरोही

डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे रेवदर पुलिस उप अधीक्षक देवड़ा

Saturday, December 04, 2021 22:55 PM
नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म के आरोपी को जंगलों से किया था गिरफ्तार

मंडार । किसी भी कार्य को करने की दिल में यदि सच्ची लगन हो एवं संगठन के साथ मिलकर कार्य को अंजाम दिया जाए तो हर मुश्किल कार्य भी आसान हो जाता है एवं कामयाबी हासिल होती है ऐसी ही कुछ बातों को लेकर रेवदर पुलिस उप अधीक्षक नरेंद्र सिंह देवड़ा के द्वारा भी कार्य को अंजाम दिया जा रहा है एवं उन्हीं के द्वारा अपनी टीम को सख्त निर्देश देकर कार्य को अंजाम देने पर रविवार को उन्हें डीजीपी के द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रदेश स्तर पर सम्मानित करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है।

 

जानकारी के अनुसार रेवदर पुलिस उप अधीक्षक नरेंद्र सिंह देवड़ा ने रेवदर में कार्यभार ग्रहण करते ही अपराधिक प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के साथ-साथ मादक पदार्थों की हेराफेरी पर भी काफी अंकुश लगाया एवं अपने अधीनस्थ समस्त थाना अधिकारियों को और प्रभावी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश तो दिए ही साथ ही साथ उन्होंने लगातार थाना प्रभारियों की भी मॉनिटरिंग की। जिसकी बदौलत रेवदर क्षेत्र में अपराधिक प्रवृत्तियों पर काफी अंकुश लगा है।

 

दुष्कर्म के आरोपी को दिलवाई फांसी की सजा

रेवदर उपखंड क्षेत्र के एक थाना क्षेत्र के गांव में विगत 8 वर्षीय मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म करने के साथ उसका गला घोट कर हत्या करने का मामला सामने आया था। जिसमें पुलिस उप अधीक्षक देवड़ा ने अपने थाना क्षेत्र के अधिकारी को आरोपी को पकड़ने के लिए सख्त निर्देश दिए एवं मृतक बालिका के दोनों नाबालिग भाइयों के चश्मदीद गवाहों के आधार पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की थी।

 

7 दिन तक मालदा के जंगलों में पुलिस ने डेरा डाल रखा था एवं इस कार्य में पुलिस को को सफलता हासिल हुई थी एवं पुलिस ने महज 45 दिनों के भीतर 19 नवंबर को न्यायालय में आरोप पत्र भी पेश किया एवं 24 गवाहों के बयान करवा कर आरोपी को फांसी की सजा सुनाने में अपना योगदान दिया था, हालांकि यह घटना रेवदर क्षेत्र की पहली घटना थी इसी तरह के अन्य कई मामलों में भी पुलिस उप अधीक्षक ने आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय के ध्येय के आधार पर कार्य करते हुए जिम्मेदारी का निर्वहन किया। जिसकी बदौलत रविवार को प्रदेश स्तर पर डीजीपी डिस्क अवार्ड से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में पुलिस उप अधीक्षक नरेंद्र सिंह देवड़ा का नाम भी शामिल है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा : संयम लोढा

औद्योगिक क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के लिए राज्य सरकार हमेशा प्रयासरत है। स्थानीय उद्योगपतियों की यदि कोई समस्यां है तो उसका समाधान करने के लिए प्रदेश की गहलोत सरकार हर समय तत्पर है।

12/08/2019

मिनी बस से लाखों की अंग्रेजी शराब जब्त

पुलिस थाना रीको आबूरोड द्वारा मावल चैकपोस्ट पर नाकाबंदी के दौरान निजी ट्रैवेल्स मिनी बस में 39 कार्टन अंग्रेजी शराब परिवहन करते दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

16/08/2020

बालिका से दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में प्रतिकर राशि स्वीकृत

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश विक्रांत गुप्ता की अध्यक्षता में प्राधिकरण की बैठक का आयोजन किया गया।

05/10/2020

उप चिकित्सालय सहित कई योजनाए आगामी योजनाओ में समिलित : सांसद डांगी

राजस्थान की गहलोत सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य अमित जोशी की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता में कांग्रेस के वादों को गिनाया गया।

19/12/2021

महिला कोरोना वॉरियर्स को किया सम्मानित

माउंट आबू में आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वी जयंती वर्ष की आयोजन श्रंखला मैं महिला वॉरियर्स डॉ. नर्स, पुलिस व सफाई कर्मियों को प्रशासन द्वारा सम्मानित किया गया।

13/08/2020

शिक्षा विभाग के पास पड़ा 6 हजार क्विंटल गेहूं जरूरतमंदों में बांटने का आग्रह

विधायक संयम लोढा ने मंगलवार को शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात कर सिरोही जिले के विद्यालयों, छात्रावासों, गोदामों में पड़ी हुई खाद्य सामग्री का गरीब व जरूरतमंद परिवारों में वितरण करने का आग्रह किया। लोढा ने बताया कि 6 हजार 100 क्विंटल गेहूं, 3 हजार क्विंटल चावल व 48 क्विंटल आटा आटा पड़ा हुआ है।

28/04/2020

पत्नी के था करवा चौथ का व्रत, गुरूवार का था जयपुर का टिकट, अचानक आ गई मौत

निकटवर्ती गांव मोरवाड़ा में कार्यरत प्रधानाध्यापक पूरणमल गुप्ता का आकस्मिक निधन हो गया।

04/11/2020