Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
सिरोही

राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे शिविरों का आमजन लाभ उठाएं : लोढ़ा

Monday, November 15, 2021 01:35 AM
गांवों के संग अभियान शिविर में विधायक लोढ़ा ने ग्रामीणों को बांटे पट्टे

शिवगंज । राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत सोमवार को वेरा जेतपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विधायक संयम लोढ़ा ने भाग लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा ग्रामीणों के अभाव अभियोग सुनकर अधिकारियों को उनके तय समय में निराकरण के निर्देश दिए। इस मौके पर लोढा ने लाभार्थियो को पट्टों का वितरण भी किया।इस मौके पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए लोढा ने राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ उठाने का आग्रह किया।


विधायक ने कहा कि कोरोना की विपरित परिस्थितियों के बावजूद राज्य सरकार ने गरीब तबके के लोगों को राहत देने में किसी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है और न ही विकास की गति को थमने दिया है। कोरोना की प्रथम लहर में गरीब लोगों को रोजगार उपलब्ध हो इसके लिए मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में नरेगा के कार्य प्रारंभ करवाए। जिसमें शिवगंज तहसील पहला ऐसा क्षेत्र था जहां सबसे पहले नरेगा कार्य प्रारंभ किए गए। विधायक ने कहा कि चिकित्सा सेवाओं के विस्तार के लिए शिवगंज के अस्पताल को मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल में क्रमोन्नत कर यहां के लोगों को सौगात दी है।   इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए तहसील के 71 गांवों को जवाई पेयजल योजना से जोड़ा जा रहा है।   


शिविर में किया 40 पट्टों का वितरण
शिविर प्रभारी भागीरथराम चौधरी ने बताया कि शिविर में 22 विभागों के अधिकारी, कर्मचारियों ने उपस्थित रहकर ग्रामीणों से प्राप्त परिवेदनाओं का निस्तारण किया। शिविर के दौरान विधायक लोढा ने आवासीय मकान के 40 पट्टों, शौचालय निर्माण स्वीकृतियां 30, पेंशन पीपीओ 09, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र 1, पीएम आवास की 39 स्वीकृति आदेश तथा 6 नए जॉब कार्ड वितरित किए।  शिविर में राजस्व विभाग की ओर से 52 नामांतरण, आपसी सहमति से कृषि भूमि बंटवारा के 15 तथा खातों के शुद्धिकरण के 3 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शिविर में कृषि विभाग की ओर से 2 कृषि स्पेयर संयत्र का भी विधायक ने वितरण किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र को लेकर 1 करोड़ 73 लाख रूपए की स्वीकृति

राज्य सरकार ने जिला चिकित्सालय सिरोही में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाने के लिए 1 करोड़ 73 लाख 29 हजार 600 रूपये का कार्यादेश जारी कर दिया है। इसकी स्थापना यूनीसी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड दिल्ली द्वारा की जाएगी।

30/04/2021

पुलिस ने फ्लैग मार्च कर कोराना जागरूकता का संदेश दिया

पुलिस थाना पालड़ी एम अन्तर्गत पोसालिया और अरठवाड़ा एवं कस्बों के मुख्य मार्गों गली मोहल्लों में पैदल मार्च कर लोगों को कोराना वैश्विक महामारी संक्रमण की दूसरी घातक लहर के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देते हुए कोराना अधिनियम अनुपालना के बारे में जागरूकता बरतने का संदेश दिया।

07/05/2021

युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या की

शहर की आदिनाथ कॉलोनी में सोमवार रात्रि को मीणा समाज के एक युवक ने पंखे के हुक पर रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मंगलवार सुबह घटना की सूचना मिलने पर फंदे में लटक रहे युवक के शव को नीचे उतारा एवं कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

10/09/2019

सिरोही में नया पॉजिटिव नहीं आया सामने, 60 लोग स्वस्थ हुए

गुरुवार का दिन सिरोही जिले के लिए शुभ रहा। पिछले 24 घंटों में एक भी पॉजिटिव सामने नहीं आया ओर जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 179 ही रही, बल्कि 2 लोगों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया।

04/06/2020

13 जिलों में ओलावृष्टि और बारिश से 4,84,850 हैक्टेयर में फसल को नुकसान, धरतीपुत्र संकट में : कहीं अतिवृष्टि, कई अन्नावृष्टि के खरीफ की फसल को नुकसान

खेतीबाड़ी पूरी तरह से मानसून पर निर्भर है। मानसून के कभी ज्यादा मेहरबान होने से कहीं ज्यादा बारिश होती है तो कहीं कम। कभी-कभी ओलावृष्टि से भी किसानों की फसल तबाह हो जाती है। इस बार प्रदेश में एक साथ अतिवृष्टि और अन्नावृष्टि के हालात बने हुए हैं।

28/08/2021

12 राज्यों से 1 लाख 35 हजार प्रवासियों ने प्रवेश किया

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बाद राजस्थान में बुधवार शाम 4 बजे से लेकर गुरूवार शाम 4 बजे तक 8 हजार 353 लोगो ने मावल के रास्ते प्रदेश में प्रवेश किया। राज्य से काम धंधे की तलाश में विभिन्न प्रदेशों में बाहर गए प्रवासी मजदूरों ने लॉक डाउन के तीसरे चरण के प्रारंभ से ही घर वापसी का सिलसिला शुरू हो गया था।

14/05/2020

सरूपगंज में एक ही परिवार में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

सरूपगंज में बुधवार को एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। बीसीएमओ एसपी शर्मा ने बताया कि सरूपगंज में एक ही परिवार में पांच सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

01/07/2020