Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
सिरोही

अवैध देशी शराब के 100 कार्टन सहित एक आरोपी गिरफ्तार

Friday, January 24, 2020 00:00 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

रेवदर । कस्बे के समीप दांतराई पुलिस चौकी के सामने पुलिसकर्मियों द्वारा संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान जीरावल से दांतराई की ओर से आ रही एक कैम्पर गाड़ी को रूकवाकर उसकी तलाशी ली तो उक्त बोलेरो कैम्पर से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। तो पुलिस कर्मियों ने उक्त वाहन को अवैध रूप से वाहन में भारी मात्रा में अवैध शराब का परिवहन कर ले जाते हुई गिरफतार कर अवैध शराब को अपने कब्जे में ले लिया गया।


गौरतलब है कि 22 जनवरी को द्वितीय चरण में हुए पंचायतीराज चुनावों के मध्यनजर रखते हुए मादक पदार्थाे की तस्करी व रोकथाम को लेकर आई.पी.एस., पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के निर्देशानुसार व अति. पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू, उप अधीक्षक पुलिस वृत रेवदर फाउलाल मीणा के सुपरविजन में व उप निरीक्षक पुलिस थानाधिकारी रेवदर पदमपालसिह के निर्देशन में केवलचंद सहायक उप निरीक्षक पुलिस मय जाब्ता द्वारा शुक्रवार की शाम को पुलिस चौकी दांतराई के सामने नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही थी।


इस दौरान जीरावल से दांतराई की ओर आ रही एक बोलेरो कैम्पर वाहन संदिग्ध होने पर उसको रूकवाकर उसकी जांच कर तलाशी ली तो उक्त बोलेरो कैम्पर वाहन से भारी मात्रा में 100 कार्टन अवैध देशी शराब के बरामद हुए। जिस पर उक्त वाहन चालकों को वाहन में अवैध रूप से शराब भरकर उसका परिवहन के आरोप में गिरफ्तार कर उक्त अवैध देशी शराब को पुलिस के कब्जे में लिया गया। मादक पदार्थो के तस्करी की रोकथाम व धरपक्कड़ अभियान के तहत 24 जनवरी 2020 शुक्रवार की शाम को थानाधिकारी पदमपालसिह, सहायक उप निरीक्षक केवलचंद सहायक, पुलिस मय जाब्ता कॉन्स्टेबल भजनलाल, अरजाराम, हनुमान पुनियां, देशाराम व हिमताराम द्वारा पुलिस चौकी दांतराई के सामने नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों की जांच तलाशी की जा रही थी।


पुलिस को देखकर आरोपी ने वाहन को भगाने का किया प्रयास
इस दौरान जीरावल-रेवदर की तरफ से एक बोलेरो कैम्पर जिसका नंबर है आरजे 46 जीए 1651 को नाकाबंदी के दौरान रूकवाकर तलाशी लेने पर उक्त वाहन में देशी शराब के 100 काटूर्न भरे हुये पाये गये तथा चालक को उक्त शराब के परिवहन के बारे में पुछा तो कोई स्पष्ट जवाब नही देकर हड़बड़ा कर भागने की कोशिश करने लगा, जिस पर वाहन चालक को पकड़कर वाहन बोलेरो में भरे शराब के 100 कार्टुनों को नीचे उतारकर जांच किया तो वाहन बोलेरो केम्पर में कुल 100 काटुर्न देशी शराब के भरे हुये मिले। जिस पर अवैध शराब व वाहन को जब्त कर वाहन चालक आरोपी सुमार खां पुत्र नूरेखां जाति मुसलमान उम्र 26 साल निवासी खानपुर पुलिस थाना भीनमाल जिला जालौर को गिरफ्तार कर उक्त के खिलाफ  मामला दर्ज किया गया। बरामदा अवैध शराब के संबध में आरोपीसे पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें:

छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, आज खुलेगा प्रत्याशियों का भाग्य

सेठ मंगलचंद चौधरी राजकी स्रात्तकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार को छात्रसंघ चुनावों का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ और बिना किसी व्यवधान व विवादों के कॉलेज में विद्यार्थियों ने मतदान किया। इसी का असर रहा कि मतदान का प्रतिशत भी सबसे ज्यादा रहा।

27/08/2019

मानवीय सोच को शुद्ध करता है अध्यात्म

एजीपी अध्यक्ष और असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत ने प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय पाण्डव भवन का अवलोकन किया। इस मौके पर उनके साथ उनकी धर्मपत्नी भी साथ थीं। पूर्व मुख्यमंत्री महंत ने कहा कि अध्यात्म मानवीय सोच का शुद्धिकरण करता है।

09/08/2019

सिरोही जिले में आए 63 पॉजिटिव

जिले में कोरोना आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को आई रिपोर्ट में 63 पॉजिटिव सामने आए, जिससे अब जिले में कुल पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़कर 2524 हो चुका है।

23/09/2020

पानी ही नहीं तो कैसे होगी पेयजल किल्लत दूर

पिछले वर्ष कम बारिश के चलते जिला मुख्यालय को पानी पिलाने वाले सभी जलाशय सूख चुके है। ऐसे में आज शहर पानी के लिए त्राहीमाम करता नजर आ रहा है। स्थानीय विधायक संयम लोढा का कहना है कि इस विकट स्थिति में पेयजल के लिए उन्होंने राज्य सरकार से कंटीजेंसी प्लान स्वीकृत करवाया है,...

02/06/2019

केन्द्रीय टीम के साथ जल शक्ति अभियान की बैठक आयोजित

कलैक्ट्री सभागार में जल शक्ति अभियान के तहत सिरोही जिले के नामित भारत सरकार के सीडब्ल्यूसी के उप निदेशक राजेन्द्र कुमार मिश्रा, आदिवासी मंत्रालय के उप सचिव विजय गोपाल मंगल एवं जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक ली।

11/07/2019

महाराष्ट्र के 16 सौ किसान पहुंचे अपने घर

लॉक डाउन के चलते आबू रोड स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान में फंसे 16 सौ किसान अपने अपने घरों के लिए रवाना हो गये। वे पिछले 23 मार्च से ही ब्रह्माकुमारीज संस्थान में रुके हुए थे। जिन्हें राजस्थान सरकार तथा महाराष्ट्र सरकार के अनुमति के बाद 85 बसों तथा छोटी गाड़ियों से रवाना किया गया।

03/05/2020

ट्रेलर व बोलेरो भिडंत में दो की मौत, दो गंभीर घायल

सिरोही शिवगंज राजमार्ग पर रविवार को ट्रेलर व बोलेरों की आमने-सामने भिड़ंत होने से दो युवकों की मौके पर मृत्यु हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिरोही के मांडवा रोड पर जबरदस्त ट्रेलर बोलेरो भिड़ंत में बोलेरों सवार कुल चार लोगों में से दो युवकों की मौके पर मौत हो गई।

12/05/2019