Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
सिरोही

अवैध देशी शराब के 100 कार्टन सहित एक आरोपी गिरफ्तार

Friday, January 24, 2020 00:00 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

रेवदर । कस्बे के समीप दांतराई पुलिस चौकी के सामने पुलिसकर्मियों द्वारा संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान जीरावल से दांतराई की ओर से आ रही एक कैम्पर गाड़ी को रूकवाकर उसकी तलाशी ली तो उक्त बोलेरो कैम्पर से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। तो पुलिस कर्मियों ने उक्त वाहन को अवैध रूप से वाहन में भारी मात्रा में अवैध शराब का परिवहन कर ले जाते हुई गिरफतार कर अवैध शराब को अपने कब्जे में ले लिया गया।


गौरतलब है कि 22 जनवरी को द्वितीय चरण में हुए पंचायतीराज चुनावों के मध्यनजर रखते हुए मादक पदार्थाे की तस्करी व रोकथाम को लेकर आई.पी.एस., पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के निर्देशानुसार व अति. पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू, उप अधीक्षक पुलिस वृत रेवदर फाउलाल मीणा के सुपरविजन में व उप निरीक्षक पुलिस थानाधिकारी रेवदर पदमपालसिह के निर्देशन में केवलचंद सहायक उप निरीक्षक पुलिस मय जाब्ता द्वारा शुक्रवार की शाम को पुलिस चौकी दांतराई के सामने नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही थी।


इस दौरान जीरावल से दांतराई की ओर आ रही एक बोलेरो कैम्पर वाहन संदिग्ध होने पर उसको रूकवाकर उसकी जांच कर तलाशी ली तो उक्त बोलेरो कैम्पर वाहन से भारी मात्रा में 100 कार्टन अवैध देशी शराब के बरामद हुए। जिस पर उक्त वाहन चालकों को वाहन में अवैध रूप से शराब भरकर उसका परिवहन के आरोप में गिरफ्तार कर उक्त अवैध देशी शराब को पुलिस के कब्जे में लिया गया। मादक पदार्थो के तस्करी की रोकथाम व धरपक्कड़ अभियान के तहत 24 जनवरी 2020 शुक्रवार की शाम को थानाधिकारी पदमपालसिह, सहायक उप निरीक्षक केवलचंद सहायक, पुलिस मय जाब्ता कॉन्स्टेबल भजनलाल, अरजाराम, हनुमान पुनियां, देशाराम व हिमताराम द्वारा पुलिस चौकी दांतराई के सामने नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों की जांच तलाशी की जा रही थी।


पुलिस को देखकर आरोपी ने वाहन को भगाने का किया प्रयास
इस दौरान जीरावल-रेवदर की तरफ से एक बोलेरो कैम्पर जिसका नंबर है आरजे 46 जीए 1651 को नाकाबंदी के दौरान रूकवाकर तलाशी लेने पर उक्त वाहन में देशी शराब के 100 काटूर्न भरे हुये पाये गये तथा चालक को उक्त शराब के परिवहन के बारे में पुछा तो कोई स्पष्ट जवाब नही देकर हड़बड़ा कर भागने की कोशिश करने लगा, जिस पर वाहन चालक को पकड़कर वाहन बोलेरो में भरे शराब के 100 कार्टुनों को नीचे उतारकर जांच किया तो वाहन बोलेरो केम्पर में कुल 100 काटुर्न देशी शराब के भरे हुये मिले। जिस पर अवैध शराब व वाहन को जब्त कर वाहन चालक आरोपी सुमार खां पुत्र नूरेखां जाति मुसलमान उम्र 26 साल निवासी खानपुर पुलिस थाना भीनमाल जिला जालौर को गिरफ्तार कर उक्त के खिलाफ  मामला दर्ज किया गया। बरामदा अवैध शराब के संबध में आरोपीसे पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें:

सर्वेक्षण के दौरान प्राचीन जैन मंदिर के अवशेष मिले

माधव विश्वविद्यालय के पुरातत्व विभाग के द्वारा पश्चिमी बनास नदी घाटी का पुरातात्विक सर्वेक्षण किया जा रहा है। इस पुरातात्विक सर्वेक्षण में अभी तक कई प्राचीन पुरातात्विक साक्ष्य उजागर हुए है। पश्चिमी बनास नदी घाटी के पुरातत्विक सर्वेक्षण के अगले चरण में पुरातात्विक विभाग के द्वारा भूला गांव का पुरातात्विक सर्वेक्षण किया गया।

06/07/2019

विधायक लोढ़ा के प्रयासों से जिले को मिला मेडिकल कॉलेज : मंत्री

नगर परिषद की ओर से स्थानीय कांजी हाउस के निकट 50 लाख की लागत से सर्वसुविधा युक्त रैन बसेरे का उद्घाटन प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, स्थानीय विधायक संयम लोढा व सभापति धनपतसिंह राठौड़ के हाथों किया गया।

07/10/2019

रेलवे के निजीकरण के विरोध में किया प्रदर्शन

नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन ने रणकपुर एक्सप्रेस पर रेलवे के निजीकरण के विरोध किया प्रदर्शन।

02/07/2019

जैला में भालू ने किया हमला, युवक की मौत

निकट के जैला गांव में भालु के हमले से एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस के अनुसार जैला निवासी प्रागाराम 37वर्ष पुत्र उनाराम देवासी सोमवार को पशु चराने जंगल में गया हुआ था।

02/07/2019

ट्रेलर व बोलेरो भिडंत में दो की मौत, दो गंभीर घायल

सिरोही शिवगंज राजमार्ग पर रविवार को ट्रेलर व बोलेरों की आमने-सामने भिड़ंत होने से दो युवकों की मौके पर मृत्यु हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिरोही के मांडवा रोड पर जबरदस्त ट्रेलर बोलेरो भिड़ंत में बोलेरों सवार कुल चार लोगों में से दो युवकों की मौके पर मौत हो गई।

12/05/2019

कइयों के चेहरे पर आई मुस्कान तो कइयों के चेहरों पर छाई मायूसी, दिनभर लॉटरी पर रही निगाहें

पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के तहत पंचायत समिति रेवदर क्षेत्र के सरपंचों एवं वार्डपंचों के पदों के आरक्षण के लिए गुरूवार को पंचायत समिति सभा भवन परिसर में लॉटरी सम्पन्न हुई।

19/12/2019

जमकर बरसे मेघा, तेज गर्मी से मिली राहत

सोमवार को शुरू हुई बरसात का दौर मंगलवार को भी जारी रहा। कई माह से पड रही भीषण व तपती गर्मी से राहत मिली। मंगलवार सवेरे से ही बारिश को दौर शुरू हो गया। आबूरोड शहर में सुबह 9 बजे से 2 बजे तक मूसलाधार बारिश हुई।

18/06/2019