Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of January 2022
 
सिरोही

विधायक ने 101 पट्टे बांटे, ग्रामीणों की समस्याएं सुनी

Monday, November 15, 2021 01:35 AM
ग्राम पंचायत मांकरोडा में प्रशासन गांवों के संग शिविर आयोजित

सिरोही । विधायक संयम लोढा ने तहसील के माकरोडा ग्राम पंचायत पहुंचकर शिविर का निरीक्षण करने के बाद ग्रामीणों को 101 पट्टे बांटे। विधायक संयम लोढा ने शिविर में पहुंचे ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी एवं मौके पर अधिकारियों को निर्देश देकर समाधान करवाया। विधायक लोढा ने शिविर में उपस्थित सभी विभागो के अधिकारियों व कर्मचारियों से अभियान को सफ ल करने के निर्देश दिए। लोढा ने कहा कि ग्रामीण अधिक से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं तथा विभागीय अधिकारी भी मुस्तैदी से कार्य करे।


उन्होंने कहा कि शिविर का मुख्य उद्देश्य ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान कराना है तथा योजनाओं से वंचित पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। शिविर में ग्रामीणों ने रास्ता विवाद, नामांकन खुलवाने, वृद्धावस्था, विधवा, दिव्यांग आदि प्रार्थना पत्र पेश किए। जिस पर लोढ़ा ने शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी रमेशचंद्र बेहड़िया से संबंधित विभागों के अधिकारियों को तत्काल मौके पर ही प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।


शिविर में यह रहे मौजूद
शिविर में सरपंच कनी कुमारी मेघवाल, उप सरपंच डूंगरसिंह, पंचायत समिति सदस्य टेरसाराम गरासिया, ब्लॉक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, उपखंड अधिकारी रमेशचंद बेहडिया, तहसीलदार नीरजा कुमारी, विकास अधिकारी रानू इंकिया, ब्लॉक सीएमएचओ विवेक जोशी, राजू मेघवाल मांकरोडा, पूर्व प्रधान मोतीसिंह देवड़ा, लीलाराम मेघवाल, मुकाराम मेघवाल, वजाराम मेघवाल, बाबूलाल मेघवाल व गमनाराम मेघवाल सहित ग्रामीण जन मौजूद रहे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विधायक लोढ़ा ने नरेगा कार्य बंद करने के दिए निर्देश

शिवगंज क्षेत्र के कर्फ्यूग्रस्त गांव मोरली एवं चूली का गुरुवार को विधायक संयम लोढ़ा ने दौरा कर नागरिकों से हालातों की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आये लोग मनरेगा कार्यों पर गए है। अत: उनके लिए गए कोरोना सेंपल की जांच रिपोर्ट आने तक मनरेगा कार्य बंद किया जाए।

28/05/2020

आबूरोड नगर पालिका चुनाव संपन्न, 72.39 प्रतिशत मतदान

नगर पालिका चुनाव शुक्रवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गए। शाम पांच बजे तक शहर के 44 बूथे पर 72.39 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान प्रशासन ने सुरक्षा प्रबंध चाक चौबंद कर रखे थे। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल के जवान तैनात थे। चुनाव शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।

11/12/2020

एयरपोर्ट ऑथोरिटी की तकनीकी टीम ने विद्युती करण कार्य का किया निरीक्षण

आबूरोड में मानपुर हवाई पट्टी का विस्तार करते हुए हवाई पट्टी पर पिछले वर्ष लगाई गई लाइट व रडार का राजस्थान व गुजरात की तकनीकी टीम ने निरीक्षण किया । राजस्थान की तकनीकी टीम में सिविल एवियशन डिपार्टमेन्ट के डायरेक्टर केसरी सिंह सहित एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारी मौजूद रहे ।

17/06/2020

शादी करवाने के नाम पर रूपए हड़पने के पांच आरोपी गिरफ्तार

कस्बे में पांच लोगो द्वारा एक ग्रुप बनाकर फर्जी तरीके से शादी करवाने के नाम से रुपए हड़पने का मामला सामने आया है।

29/07/2021

अवैध शराब की 300 पेटियां जब्त, दो जनें गिरफ्तार

राजस्थान निर्मित अवैध शराब के 300 पेटिया जप्त पुलिस ने तस्करी के आरोप में दो लोगों को वाहन सहित गिरफ्तार किया।

27/05/2021

जिला स्तरीय जन सुनवाई की मासिक बैठक संपन्न

जिला स्तरीय जन सुनवाई की मासिक बैठक जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित की गई। बैठक में पोर्टल पर दर्ज 56825 प्रकरणों में से 55892 समीक्षा के दौरान निस्तारण किया गया शेष 933 में से 8 प्रकरणे का रिजेक्ट कर शेष 925 प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कर पालना के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

08/10/2020

शिवगंज में सोमवार को खुलेंगे बाजार, लॉकडाउन 5 जुलाई तक

जिले के प्रमुख व्यापारिक शहर शिवगंज में लॉकडाउन को 5 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सोमवार से शिवगंज के बाजार पुन: खोले जाएंगे।

01/07/2020