Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
सिरोही

आमलारी के पुनावा गांव में 81 लाख की पेयजल योजना स्वीकृत : लोढ़ा

Monday, November 08, 2021 01:30 AM
प्रशासन शहरों के संग अभियान

सिरोही/कालन्द्री । विधायक संयम लोढ़ा ने तहसील के आमलारी ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर में पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात कर सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। लोढ़ा ने 72 ग्रामीणों को पट्टे बांटे। विधायक संयम लोढ़ा ने शिविर में आयोजित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आमलारी ग्राम पंचायत में 3 करोड़ 35 लाख की पेयजल योजना स्वीकृति के लिए प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया है।


शीघ्र ही राज्य सरकार से मंजूरी मिलते ही ग्रामीणों को पेयजल की समस्या से निजात मिल जाएगी। विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि आमलारी ग्राम पंचायत के पुनावा गांव में 81 लाख की पेयजल योजना स्वीकृत कर दी गई है। इसकी शीघ्र निविदा प्रक्रिया शुरू की जाएगी। विधायक लोढ़ा ने कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने प्रत्येक पंचायत में शिविर का आयोजन किया है। इस शिविर का ग्रामीण अधिक से अधिक लाभ उठाये।


72 पट्टों का वितरण
विधायक संयम लोढा ने बताया कि ग्राम पंचायत आमलारी में 72 पट्टे, सम्माजनक शुद्धिकरण नाम 326, 136 के 75 प्रकरण निस्तारित किये गये। नामांतरण 465, 2 भूमि आवंटन किये गये जिसमें 1 आबादी, श्मशान, रास्ते प्रकरण 6, सीमाज्ञान 14, राजस्व रेकर्ड प्रतिलिपियां, पीएमवाए, स्प्रेयर, केसीसी लोन 12 व श्रमिक कार्ड 2 वितरित किये।


शिविर में यह रहे मौजूद
शिविर में सरपंच धरोपी देवी भील, उप सरपंच दौलतदान, खेताराम माली, प्रकाश पुरोहित, बाबूराम मेघवाल, उपखंड अधिकारी रमेशचंद बेहड़िया, तहसीलदार नीरजा कुमारी, विकास अधिकारी रानू इंकिया, ब्लॉक सीएमएचओ विवेक जोशी, ग्राम विकास अधिकारी सोहनलाल परमार, सरवन बिश्नोई, विसाराम सुथार व चंपत कुम्हार सहित कई अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सिरोही में एक दिन में आए 47 पॉजिटिव

सिरोही जिले में धीरे-धीरे कोरोना वायरस अपनी जड़े फैला रहा है। एक ही दिन में 34 कोरोना मरीज सामने आए। सामने आने वाले मरीजों में सिरोही तहसील के सिलदर गांव में 3, शिवगंज तहसील के खाडियावास से 2, पिंडवाडा ब्लॉक के पिंडवाडा शहर में 11, नितोडा में 2 ओर रोहिडा में 23 पॉजिटिव सामने आए।

12/06/2020

केंद्रीय हिस्सा कम करने से अनेक योजनाएं हुई बंद : लोढा

सिन्दरथ में घर घर नल कनेक्शन के पायलट प्रोजेक्ट एवं परिवार कल्याण केंद्र के लोकार्पण समारोह आयोजित हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक संयम लोढा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जल प्रदाय, सिंचाई एव कृषि योजनाओं के लिए ज्यादातर मामलों में केन्द्र व राज्य का अंश 90-10 से घटाकर 60-40 कर दिया है।

12/04/2021

शादी करवाने के नाम पर रूपए हड़पने के पांच आरोपी गिरफ्तार

कस्बे में पांच लोगो द्वारा एक ग्रुप बनाकर फर्जी तरीके से शादी करवाने के नाम से रुपए हड़पने का मामला सामने आया है।

29/07/2021

अज्ञात व्यक्ति का हाईवे रोड के साइड पर मिला शव

सिरोही जिले के आबूरोड की सीमा के जुड़ते हुए गुजरात के अमीरगढ थाना क्षेत्र में इकबाल गढ़ के एक अज्ञात व्यक्ति की हाईवे रोड के साइड शव मिला।

05/01/2022

जान बचाने में जुटी चार चिकित्सकों की टीम

देशभर में तेजी से करोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन सिरोही जिले और उसमें आबू रोड में ज्यादा करोना मरीज सामने आ रहे हैं। सभी अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं। कहीं आक्सीजन नहीं मिल रही तो कही पर दवाओं का अभाव हो रहा है।

21/04/2021

नवविवाहिता कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

पर्यटन स्थल माउंट आबू आज तक कोरोना संक्रमण से मुक्त रहा है। किंतु 7 जून सोमवार को आई मेडिकल विभाग द्वारा भेजी गई रिपोर्टों में माउंट आबू माझ गांव निवासी एक नवविवाहिता पॉजिटिव पाई गई।

08/06/2020

धू-धू कर जलता रहा टैंकर, घंटो प्रयास के बाद पाया काबू

राष्ट्रीय राजमार्ग पर जीवन बीमा निगम लिमिटेड के पास अचानक ज्वलनशील पेट्रोल से भरा टैंकर धू धू कर जलने लगा। टैंकर में आग लगते ही चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई। आग लगने के बाद मौके पर उपस्थित लोगो ने पुलिस व फायरबिग्रैड को सूचना दी । काफी घंटो के प्रयास के बाद टैंकर में लगी आग पर काबू पाया जा सका ।

27/04/2019