Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
सिरोही

संभागीय आयुक्त कोठारी ने बैठक में की नगर निकाय चुनाव की तैयारियों पर चर्चा

Monday, November 11, 2019 01:10 AM
कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक में अधिकारियों को दिशा—निर्देश देते संभागीय आयुक्त व पुलिस महानिरीक्षक

सिरोही । नगर निकाय आम चुनाव के सदस्य पदों के लिए आगामी 16 नवंबर को मतदान करवाया जाएगा। इससे जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए कलैक्ट्री सभागार में जोधपुर के संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी एवं पुलिस महानिरीक्षक सचिन मितल ने जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी ने चुनाव से जुड़ी अब तक की जा चुकी सभी तैयारियों, मतदाता सूचियों संबंधी आयोग द्वारा निर्वाचन के लिए जिला कार्य योजना की तैयारी की स्थिति, जोनल मजिस्ट्रेट एवं एरिया मजिस्ट्रेट की नियुक्ति एवं प्रशिक्षण, क्रिटीकल एवं वलनरेबल मतदान केन्द्रों की संख्या एवं मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाओं की समीक्षा, मतदान दलों का गठन, प्रशिक्षण एवं मतगणना व्यवस्था, ईवीएम भंडारण की जानकारी ली।


उन्होंने कहा कि नगरपालिका चुनाव में अधिकाधिक मतदाता अपनी भागीदारी निभाते हैं, ऐसे में अधिकारी पूर्ण रूप से सजग होकर स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने की व्यवस्था करे। पुलिस महानिरीक्षक सचिन मितल ने जिले सिरोही नगर परिषद, नगरपालिका पिंडवाड़ा, शिवगंज, आबूपर्वत क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति, मतदान एवं मतगणना दिवस पर पुलिस बल की आवश्यकता या उपलब्धता, मतदान केन्द्रों पर एवं मतदान केन्द्रों तक पहुंचने व वापसी के समय दलों की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने गठित पुलिस की टीमों से सीमा एवं अंदर निरंतर चैकिंग करने के निर्देश दिए।


जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए संपूर्ण जानकारी से अवगत करवाया। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को दिए गए 6 बिंदुओं की सत्यापन रिपोर्ट अतिशीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए,जबकि जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा जिले में की गई तैयारियां व कार्यवाही के संबंध में जानकारी दी तथा स्वतंत्र और शांतिपूर्ण चुनाव करवाने का आश्वासन दिया। बैठक में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से भी सुझाव लिए। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी रिछपालसिंह बुरडक,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नु, रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी सहित पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

सड़क हादसे में बाइक पर सवार पिता की मौत

कस्बे के समीप करोटी गांव के बाहर पुल पर हुये बाइक व गाड़ी सड़क हादसे में बाइक पर सवार पिता की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई व पुत्री गंभीर रूप से घायल हो गई। वही गाड़ी में सवार एक व्यक्ति सहित बच्चों के भी चोटे आई।

18/05/2020

आबूरोड में सात दिन का लॉकडाउन आज से लागू

कोविड 19 का प्रकोप आबूरोड शहर में भी दिन प्रतिदिन बढ रहा है इसी को देखते हुये उपखण्ड अधिकारी ने आबूरोड में 7 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन करने की घोषणा की। 6 जुलाई से 7 दिन को इमरजैंसी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी को लॉकडाउन के नियमों की पालना करनी होगी।

05/08/2020

ट्रेन की चपेट में आने से अज्ञात युवक की मौत

मावल रेलवे फाटक के पास अज्ञात ट्रेन की चपेट में आए युवक की मृत्यु हो गई। युवक की शिनाख्त नही हो पायी है। पुलिस युवक की शिनाख्ती के प्रयास कर रही है।

11/06/2019

ब्लॉक अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण लेकर अब तक की रिपोर्टिंग, रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए किए गए कार्य की समीक्षा बैठक का आयोजन मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य भवन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की उपस्थिति में किया गया।

16/06/2020

युवती ने सल्फॉस की गोलियां खाकर जान दी, नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

शहर के चांदमारी रोड घोबीघाट निवासी एक युवती ने सुबह सल्फास की गोलियां खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। आत्म हत्या के बाद मृतका के परिजनों ने हत्या का अंदेशा जताते हुये नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई।

18/11/2019

तृतीय चरण को लेकर पंचायत समिति सिरोही व पिंडवाड़ा में कल मतदान, पर्यवेक्षक बीएल मेहरा ने बैठक ली

पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव, 2020 के तहत तृतीय चरण में जिले की पंचायत समिति सिरोही व पिंडवाडा क्षेत्र में होने जा रहें पंच, सरपंच के चुनावों के मध्यनजर राज्य निर्वाचन आयोग द्धारा नियुक्त पर्यवेक्षक बीएल मेहरा की अध्यक्षता में कलैक्ट्री सभागार में आयोजित की गई।

27/01/2020

विधायक लोढ़ा ने सी.सी. इंटरलोकिंग व जिम का लोकार्पण किया

शिवगंज नगरपालिका क्षेत्र के अन्तर्गत 10 लाख 41 हजार रूपए की लागत से जलदाय विभाग कार्यालय के पास निर्मित सी.सी. इंटरलोकिंग पेवर ब्लॉक फुटपाथ का लोकार्पण बुधवार शाम को किया गया।

16/10/2019