Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
सिरोही

संभागीय आयुक्त कोठारी ने बैठक में की नगर निकाय चुनाव की तैयारियों पर चर्चा

Monday, November 11, 2019 01:10 AM
कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक में अधिकारियों को दिशा—निर्देश देते संभागीय आयुक्त व पुलिस महानिरीक्षक

सिरोही । नगर निकाय आम चुनाव के सदस्य पदों के लिए आगामी 16 नवंबर को मतदान करवाया जाएगा। इससे जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए कलैक्ट्री सभागार में जोधपुर के संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी एवं पुलिस महानिरीक्षक सचिन मितल ने जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी ने चुनाव से जुड़ी अब तक की जा चुकी सभी तैयारियों, मतदाता सूचियों संबंधी आयोग द्वारा निर्वाचन के लिए जिला कार्य योजना की तैयारी की स्थिति, जोनल मजिस्ट्रेट एवं एरिया मजिस्ट्रेट की नियुक्ति एवं प्रशिक्षण, क्रिटीकल एवं वलनरेबल मतदान केन्द्रों की संख्या एवं मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाओं की समीक्षा, मतदान दलों का गठन, प्रशिक्षण एवं मतगणना व्यवस्था, ईवीएम भंडारण की जानकारी ली।


उन्होंने कहा कि नगरपालिका चुनाव में अधिकाधिक मतदाता अपनी भागीदारी निभाते हैं, ऐसे में अधिकारी पूर्ण रूप से सजग होकर स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने की व्यवस्था करे। पुलिस महानिरीक्षक सचिन मितल ने जिले सिरोही नगर परिषद, नगरपालिका पिंडवाड़ा, शिवगंज, आबूपर्वत क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति, मतदान एवं मतगणना दिवस पर पुलिस बल की आवश्यकता या उपलब्धता, मतदान केन्द्रों पर एवं मतदान केन्द्रों तक पहुंचने व वापसी के समय दलों की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने गठित पुलिस की टीमों से सीमा एवं अंदर निरंतर चैकिंग करने के निर्देश दिए।


जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए संपूर्ण जानकारी से अवगत करवाया। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को दिए गए 6 बिंदुओं की सत्यापन रिपोर्ट अतिशीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए,जबकि जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा जिले में की गई तैयारियां व कार्यवाही के संबंध में जानकारी दी तथा स्वतंत्र और शांतिपूर्ण चुनाव करवाने का आश्वासन दिया। बैठक में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से भी सुझाव लिए। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी रिछपालसिंह बुरडक,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नु, रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी सहित पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

रोक के बावजूद जमीन को खोखला कर रहे हैं अवैध बोरवेल माफिया

जिले में गिरते भूजल स्तर को लेकर जिला कलक्टर ने पूरे जिले को जल अभावग्रस्त घोषित कर बोरवेल खनन पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा रखा है वही दूसरी तरफ बोरवेल खनन माफिया धड़ल्ले से रातोरात एक के बाद एक बोरवेल खनन कर जमीन को खोखली करने में कोई कसर नही छोड़ रहे है।

19/06/2019

करंट लगने से गाय के बछड़ों की मौत, गनीमत रही जनहानि नहीं हुई

शहर के जूनी खराडी खारवाल मौहल्ले में स्थित विद्युत विभाग की डीपी से विद्युत करंट का प्रवाह हो रहा था। प्रवाह के चलते विद्युत डीपी के पास बैठे गाय के तीन बछडे करंट की चपेट में आ गये जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

13/05/2019

आबूरोड शहर हुआ बारिश से तरबतर तेज बारिश का दौर जारी

शहर में पिछले 48 घंटो से हो रही बारिश के बाद पूरी तरह से शहर थम गया है, वही रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण कई रेल गाडियों रदद् कर दी गई है।

16/08/2019

दुष्कर्म व हत्या के फरार आरोपी गिरफ्तार

थाना पुलिस द्वारा अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा प्राप्त जेल से फरार अभियुक्त तथा बलात्कार के मामले में 10 वर्ष का सजा प्राप्त जेल से फरार अभियुक्त दोनों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया।

14/12/2019

दिव्यांग व बेसहारा को नई जिंदगी देना परमात्मा की भक्ति के समान: सांसद पटेल

जालोर-सिरोही सांसद देवजी एम पटेल ने बताया कि बेसहारा व दिव्यांग व्यक्तियों की सेवा कर उन्हे नई जिंदगी देने का कार्य मानव सेवा के साथ-साथ नारायण सेवा से भी अधिक है एवं ऐसे बेसहारा व्यक्तियों को सहारा देकर जिंदगी की राह लौटाने का कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी इसका सार्थक परिणाम मिलता है।

27/12/2019

विवादित भूमि की जांच होने तक पीड़ितों को बेदखल नहीं करने का कलक्टर ने दिया आश्वासन

टांकरिया क्षेत्र में 42 परिवारों को सहायक वनरक्षक न्यायालय सिरोही द्वारा वर्ष 2016 में दिए गए निर्णय के आधार पर बेदखल करने के मामले में विधायक संयम लोढा के नेतृत्व में पीड़ितों द्वारा दिए गए ज्ञापन की जांच होने तक नहीं हटाने का आश्वासन जिला कलेक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने दिया है।

08/06/2019

लंबित मांगों को लेकर रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने किया प्रदर्शन

भारत सरकार व रेल मंत्रालय के मनमाने तरीके से कार्य करने के विरुद्ध, भारतीय रेल के संचालन एवं परिचालन में बाहरी लोगों के प्रवेश, रेलों पर प्राइवेट गाड़ियां दौड़ाने, नीति निर्धारण में हस्तक्षेप, विभिन्न कैटेगरी की लंबित मांगों में रेल मंत्रालय का नकारात्मक रुख को लेकर ....

05/01/2020