Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
सिरोही

विभागीय जांच में गिरी गाज : मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त तत्कालीन थानाधिकारी, तीन कांस्टेबल सेवा से बर्खास्त

Friday, November 26, 2021 00:55 AM
बरलूट थाने में 10 लाख रुपए का सौदाकर तस्करों को भगाने से जुड़ा मामला

सिरोही। समीपवर्ती बरलूट पुलिस थाने की तत्कालीन थानाधिकारी सीमा जाखड़ और तीन पुलिस कांस्टेबलों ने गत 15 नवम्बर को तस्करों को भगाए जाने के मामले पुलिस विभाग ने शुक्रवार को विभागीय जांच पर कार्यवाई करते हुए सेवा से बर्खास्त कर दिया। इस मामले में जांच कर रहे सिरोही डीएसपी ने थानाधिकारी से तीनों कांस्टेबलों को दोषी पाया और इनकी रिपोर्ट सिरोही पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव को सौंप दी।

 

रिपोर्ट के बाद एसपी यादव ने तीनों कांस्टेबलों को बर्खास्त कर दिया। साथ ही बरलुट थाना की तत्कालीन थानाधिकारी के खिलाफ जांच रिपोर्ट जोधपुर आईजी को भेज दी। जिस पर जोधपुर आईजी ने शुक्रवार को एसआई सीमा जाखड़ को भी बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए गए। पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि बरलूट तत्कालीन थानाधिकारी सीमा जाखड़ और कांस्टेबल हनुमान विश्नोई, ओम प्रकाश विश्नोई और सुरेश विश्नोई को नौकरी से हटा दिया गया।

 

इन चारों के खिलाफ शिकायत मिलने पर प्रारंभिक तौर पर निलंबित किया गया था तथा मामले की जांच सिरोही डीएसपी मदन सिंह चौहान को सौंपी गई थी। डीएसपी चौहान ने जांच में थानाधिकारी सहित तीनों कांस्टेबलों को दोषी माना है। इस पर एसआई सीमा जाखड़ पर कार्रवाई के लिए संबंधित फाइल जोधपुर आईजी नवज्योति गोगोई को भेजी गई थी। आईजी गोगाई ने आज बर्खास्त करने के आदेश जारी किए हैं।

 

इस प्रकार है पूरा मामला

बरलूट पुलिस की ओर से 14 नवंबर 2021 को डोडा पोस्त की कार्रवाई की गई। बरलूट पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना इलाके से डोडा पोस्त से भरा वाहन गुजरने वाला है। इस पर बरलूट थाना पुलिस ने नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान एक डोडा चूरे से भरी हुई गाड़ी पुलिस ने जब्त कर ली। पुलिस की सूचना के मुताबिक गाड़ी और डोडा चूरा जब्त कर लिया गया, जबकि तस्कर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। बरलूट पुलिस की कार्रवाई के बाद एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें बरलूट पुलिस थानाधिकारी सीमा जाखड़ और अन्य पुलिसकर्मियों का आपराधिक षड़यंत्र उजागर हुआ।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व तैयारियों के संबंध में रिव्यू बैठक आयोजित

जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस के सफलता पूर्वक आयोजन हेतु रिव्यू बैठक आयोजित की गई। बैठक में सौपे गए दायित्वों की पालना निष्ठा से करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

20/01/2020

लॉटरी के माध्यम से वार्ड आरक्षित

स्वायत्त शासन विभाग राज.जयपुर द्धारा जारी अधिसूचना 29 जुलाई, 2019 द्वारा सिरोही जिले की नगरपालिका आबूरोड के कुल 40 वार्डो में से अनुसूचित जाति के लिए 9, अनुसूचित जन जाति के लिए 4, अन्य पिछडा वर्ग के लिए 7 एवं सामान्य के लिए 20 वार्ड आरक्षित किए गए थे।

13/10/2020

सिकंदराबाद-हिसार ट्रेन में लूटपाट गैंग का खुलासा

पुलिस थाना जीआरपी थाना आबूरोड के क्षेत्राधिकार में चलती ट्रेन सिकंदराबाद-हिसार एक्सप्रेस में 22 जनवरी को ट्रेन के एसी कोच व स्लीपर कोच में लेडिज के पर्स, नकदी, जेवरात तथा मोबाईल के साथ अन्य सामान चोरी करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने अथक प्रयासो के बाद शनिवार को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

06/02/2021

देवजी पटेल ने भाजपा कार्यकर्ताओं से चर्चा की

जालोर सिरोही सांसद देवजी भाई पटेल अपने एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को माउंट आबू पहुंचे। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ होटल गोल्डन विणा में मुलाकात कर शहर की समस्याओं के बारे में विस्तार से बातचीत की।

11/08/2020

जन शिकायत निवारण के तहत सम्पर्क पोर्टल से राहत एवं संतुष्टि स्तर में महत्वपूर्ण प्रगति

आम जन की शिकायतों एवं उनके समाधान के लिये राज्य सरकार द्वारा संपर्क पोर्टल संचालित है जिस पर आम जन 181, वेबपोर्टल एवं सरकारी विभाग में अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

08/12/2021

आमजन को मिले बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं: जिला कलक्टर

कलेक्ट्री सभागार में चिकित्सा विभाग की ओर से जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में हुई।

24/02/2020

गणतंत्र दिवस समारोह संबंधी बैठक में कलक्टर ने दिए निर्देश

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि गणतंत्र दिवस के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों की पालना निष्ठा से करेंगे व कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना भी सुनिश्चित करें।

04/01/2021