Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
सिरोही

कांग्रेस के विधायक फोटो खिंचवा कर लूट रहे वाहवाही

Friday, July 10, 2020 00:40 AM
पत्रकारों से वार्ता करते जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल

रेवदर । कस्बे के जीरावल चौराहे के पास एक निजी होटल में भारतीय जनता पार्टी द्वारा जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, रेवदर विधायक जगसीराम कोली, आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया द्वारा पत्रकार वार्ता कर आत्म निर्भर भारत अभियान को लेकर जानकारियां उपलब्ध करवाई गई। सांसद पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में, आत्मनिर्भर भारत अभियान न केवल कोविड 19 माहमारी संकट से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है, बल्कि एक आधुनिक भारत की पहचान भी बन रही है।


उन्होंने कहा कि एक और आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत एमएसएमई के कल्याण के लिए 16 योजनाएं लागू की गई हैं, वहीं दूसरी ओर गरीबों, दलितों, श्रमिकों व किसानों के लिए भी कई कदम उठाए जा रहे है जिससे हर क्षेत्र में विकास की एक नई कहानी लिखी जा रही हैं। सांसद देवजी एम पटेल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा साफ सुथरी राजनीति करती है कांग्रेस पार्टी तो लाशों पर भी राजनीति करती हैं, कांग्रेस समर्पित विधायक प्रतिदिन नरेगा कार्यो पर जाकर अपनी फोटो खिंचवा कर वाहवाही लूटने का काम कर रहे है। सांसद पटेल ने कहा कि 55 से 60 सालों तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन जो 55 से 60 सालों में कुछ नहीं हो पाया।


हम सालगांव डेम पर भी कार्य कर रहे है, और बत्तीसा नाला बनाने का हमने आदेश कर दिया वहीं मेरा प्रयास ये है कि हम छोटे छोटे डेम और बनाएंगे, जिसमे कृष्णगंज की एक जगह जहां पर तीनों तरफ पहाड़ है अगर एक साइड में बांध बन जाता है तो हम पानी को स्टोरेज कर सकते है, जिससे कृष्णगंज के आस-पास के गांवों में हम पानी दे सकते है। जो हमने कहा वो काम हमने किया है और आगे भी निरंतर प्रयास जारी रहेंगे। वहीं जब सांसद पत्रकारों से प्रेस वार्ता कर रहे थे तो उनके पास ही बैठे रेवदर विधायक जगसीराम कोली नींद लेते नजर आए। इस मौके मंडल अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, जिला महामंत्री जय सिंह राव, पूर्व प्रधान कालूराम चौधरी, अनादरा मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण कोली, दीपेंद्र सिंह, प्रकाश मेघवाल, सुमन कोली आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।


सफाईकर्मी के प्रसव करवाने के सवाल पर साधी चुप्पी
पत्रकार वार्ता के दौरान नवज्योति के पत्रकार द्वारा जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटले व स्थानीय विधायक जगसीराम कोली से सवाल पूछते हुए कहा कि उपखण्ड मुख्यालय पर पिछले 20 सालों से महिला चिकित्सक का नहीं होना और अस्पताल के सफाईकर्मी व कम्पाउंडर के  द्वारा गर्भवती महिलाओं का प्रसव करवाना के सवाल पर पटेल व विधायक ने पहले तो चुप्पी साधी और बाद में बात घूमाते हूए सांसद पटेल ने कहा कि ऐसी घटनाओं के लिए निजी अस्पतालों में भामाशाह योजना लागू की है जिससे फ्री में ईलाज मिलेगा। अस्पताल में महिला चिकित्सक न होने पर सांसद व विधायक कोई जवाब नही दे पाये। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

झोलाछाप चिकित्सक को गिरफ्तार कर चिकित्सा उपकरण व दवाइयां की जब्त

उपखण्ड मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचलो में बैठे झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा बिना कुछ बीमारी की जानकारी के ही बेधड़क से उनका इलाज कर उनके स्वास्थ्य के साथ खिलाड किया जा रहा है।

30/04/2021

कार से अवैध अफीम का दूध बरामद, दो गिरफ्तार

पुलिस थाना रीको आबूरोड द्वारा मावल चैकपोस्ट पर नाकाबंदी के दौरान कार से अवैध अफीम का दुध बरामद कर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

20/03/2020

सिरोही: पुलिस को मिली सफलता, 83 लाख की लूट के 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

सरूपगंज थाना क्षेत्र में धनारी हाईवे पर एक होटल पर रुकी गुजरात रोडवेज बस के सवार कोरियर कंपनी के कर्मचारी से 83 लाख के आभूषणों से भरा कोरियर पार्सल लूटने के मामले का सिरोही पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार किया।

14/07/2019

अरावली के पहाड़ों में लगी आग

अरावली के पहाड़ों में एक बार फिर आग लग गई है। आबूरोड-माउंटआबू के बीच मार्ग पहाड़ी पर आग लगी हुई है। आग इतनी तेज है कि सड़कों से ही धुंआ दिखाई दे रहा है।

08/04/2019

233.280 मेट्रिक टन गेहूं का अतिरिक्त उप आवंटन

राज्य सरकार ने सिरोही जिले के वंचित रहे पात्र परिवारों को नि:शुल्क गेहूं उपलब्ध कराने के लिए 233.280 मेटिक टन गेहूं का उप आवंटन किया है। विधायक संयम लोढा ने इस संबंध में दो दिन पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा से मिलकर आग्रह किया था।

10/04/2020

कलक्टर ने टिड्डी नियंत्रण की कार्रवाई का लिया जायजा

जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने राजपुरा गांव में टिड्डी के नियंत्रण की कार्यवाही का निरीक्षण किया। झाड़ों पर भारी मात्रा में बैठी टिड्डी को जन सहयोग एवं कृषि विभाग के तकनीकी मार्गदर्शन में मारा गया।

04/01/2020

देशभक्ति के साथ सम्पन्नता के लिए प्रेरित करना जवानों का कार्य : डॉ.गुप्ता

सीआरपीएफ 100 बटालियन के सीएमओ डॉ राजेश कुमार ने कहा कि सेना के जवान किसी भी बटालियन का हो वह देश की सुरक्षा के साथ लोगों की समृद्धि और सुख शांति के लिए प्रयास करता है। अपनी नींद को त्याग कर दूसरों की रक्षा करता है।

17/07/2019