Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
सिरोही

88 लाख की स्वीकृत पेयजल योजना का कार्य शुरू

Wednesday, November 10, 2021 01:00 AM
सनपुर पंचायत में आबादी भूमि, खेल मैदान व शमशान के प्रस्ताव डेढ दर्जन प्रस्ताव स्वीकृत

सिरोही । सियाकरा गांव में 88 लाख की स्वीकृत पेयजल योजना का कार्य शुरू कर दिया गया है। सनपुर में 1 करोड़ 61 लाख पेयजल योजना स्वीकृत, काकेन्द्रा में 1 करोड़ 2 लाख रूपये की पेयजल योजना स्वीकृत एवं पोसीन्दरा में 52 लाख रूपये की पेयजल योजना स्वीकृत कर दी गई है। स्वीकृति मिलने के बाद निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है इससे ग्रामीणों को पेयजल समस्या से निजात मिलेगी। यह जानकारी तहसील के सनपुर ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान विधायक संयम लोढा ने दी।


विधायक संयम लोढा ने ग्रामीणों को बताया कि रानेला एवं करजाल में 65 लाख की पेयजल योजना स्वीकृति के लिए राज्य सरकार को भेजी गई है। सनपुर ग्राम पंचायत में आबादी भूमि, खेल मैदान एवं शमशान के लिए डेढ दर्जन से अधिक प्रस्ताव स्वीकृति किये गये है। लोढा ने बताया कि पंचायत में आबादी विस्तार में सियाकरा, पोसीतरा, करजाल, काकेन्द्रा, सनपुर में आवंटन प्रस्ताव स्वीकृत किये। स्कूल खेल मैदान के लिए सियाकरा, रानेला, पादरूखेडा, करजाल, पोसीतरा, कूमा, काकेन्द्रा में भूमि स्वीकृत की वही शमशान के लिए 2 भूमि स्वीकृत की है।


शिविर में यह हुवे कार्य
विधायक संयम लोढा ने बताया कि सनपुर ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में पट्टे 42, सम्मानजनक नाम शुद्विकरण पत्र 504, 136 के प्रकरण 85, नामांतरण प्रमाण पत्र 625, बंटवारा 12, लाभांवित काश्तकार 43, रास्ते संबंधी प्रकरण 8, प्रतिलिपियां 625, पीएमएवाए 30, सीसीबी लॉन 12, उद्यानिकी विभाग में मिनी स्प्रिंकलर एक, मृदा स्वास्थ्य कार्ड 7, श्रमिक कार्ड 10, विद्युत विभाग में एक नया कनेक्शन दिया गया।


यह रहे मौजूद
इस अवसर पर जिला प्रमुख अर्जुन पुरोहित, प्रधान हंसमुख मेघवाल, सरपंच नीतू कंवर, पंचायत समिति सदस्य विमला देवी, उपखंड अधिकारी रमेशचंद बेहडिया, तहसीलदार नीरजा कुमारी, विकास अधिकारी रानू इंकिया, ग्राम विकास अधिकारी वीसाराम सुथार, खेताराम माली, विनोद पुरोहित, छोगाराम मेघवाल, हेमलता शर्मा, कल्याण सिंह, पारसाराम प्रजापत मौजूद रहे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सरकार के दो वर्ष सुशासन का मूलमंत्र जन सेवा को समर्पित : चौधरी

सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर कृषि विभाग के आत्मा परियोजना के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद ...

20/12/2020

सिरोही जिले में 15 नए पॉजिटिव मिले

शनिवार को जिले में 15 पॉजिटिव सामने आए। सामने आने वाले पॉजिटिव में आबूरोड से 8, माउंटआबू में 2, पिंडवाड़ा में 2, रेवदर में 3 सामने आए। इससे जिले में अब पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 894 हो गई है।

01/08/2020

हत्या के आरोपियों को बीस-बीस हजार के दंड के साथ आजीवन कारावास की सजा

सदर पुलिस थाने के 5 वर्ष पुराने मामले में गुरूवार को अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश दलपतसिंह पुरोहित ने फैसला सुनाते हुए आरोपियों को आजीवन कारावास व 20 हजार रूपए के आर्थिक दंड से दंडित किया।

21/11/2019

सिरोही जिले में 148 नए पॉजिटिव 145 मरीज ठीक होकर लौटे घर

जिले की रविवार को आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट में सिरोही ब्लॉक में 59, पिंडवाड़ा ब्लॉक में 23, शिवगंज ब्लॉक में 10, आबूरोड ब्लॉक में 18, रेवदर ब्लांक में 38 एवं अन्य क्षेत्र से 6 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं।

16/05/2021

कर्फ्यूग्रस्त एरिया के लोगो ने विधायक से किया संपर्क, सामग्री उपलब्ध करवाने के निर्देश

कृष्णपूरी गली नंबर 2 में कर्फ्यू लगाकर सील करने के बाद लोगो हो रही परेशानी को देखते हुये लोगों ने विधायक संयम लोढा को मोबाईल पर संपूर्ण मामले की जानकारी दी। विधायक लोढा ने उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, पुलिस उपाधीक्षक अंकित जैन, नगर परिषद के आयुक्त शिवपाल सिंह राजपुरोहित को साथ लेकर और मौके पर पहुंचकर हकीकत जानी।

30/05/2020

भाजपा की जीत का डंका बजा, कांग्रेस पिछड़ी

पंचायतीराज चुनाव में जिला परिषद व पांचों पंचायत समिति में से चार में भाजपा ने अपना परचम लहराया तो आबूरोड ने कांग्रेस की लाज रखी। शनिवार को जिले की पांचों पंचायत समितियों व जिला परिषद के सदस्यों की मतगणना शुरू हुई तो आबूरोड पंचायत समिति से कांग्रेस ने खाता खोल और दिन ढलते-ढलते भाजपा ने आबूरोड को छोड़ कर चारों पंचायत समितियों पर अपना कब्जा जमा दिया।

04/09/2021

कलक्टर ने किया प्रशासन गांवों के संग शिविर का औचक निरीक्षण

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत पंचायत समिति सिरोही की ग्राम पंचायत अचपुरा में आयोजित शिविर में विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यों की विभागवार समीक्षा कर निर्देश दिये कि यथासम्भव ग्रामीणों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करें।

24/11/2021